Connect with us

प्रादेशिक

यूपी बोर्ड रिजल्ट 2019: रोल नंबर डालें और चेक करें अपना परीक्षा परिणाम

Published

on

नई दिल्ली। कॉपी चेक होने के बावजूद यूपी बोर्ड परिणाम न आने से परेशान छात्र-छात्राएं लंबे समय से परेशान थे लेकिन गुरुवार की सुबह यूपी बोर्ड स्टूडेंट्स के लिए खुशियों की सौगात लेकर आई।

लोकसभा चुनाव की वजह से काफी समय से टल रहे रिजल्ट की तारीख का आखिरकार एलान कर दिया गया। उत्तर प्रदेश मध्यम शिक्षा परिषद (UPMSP) के मुताबिक 27 अप्रैल यानी कल 10वीं, 12वीं के परिणाम जारी कर दिए जाएंगे। आपको बता दें कि पिछले साल 29 अप्रैल को परीक्षाओं के परिणाम घोषित हुए थे।

हर साल की तरह अस साल भी 12वीं और 10वीं के नतीजे एक ही दिन जारी किए जाएंगे। परिणाम upmsp.edu.in (बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट) और upresults.nic.in (यूपी बोर्ड परिणाम की आधिकारिक वेबसाइट) पर जारी किए जाएंगे।

इस साल उत्तर प्रदेश में बोर्ड परीक्षाओं के लिए 58 लाख से अधिक छात्रों ने पंजीकरण कराया था। बोर्ड के अधिकारियों के अनुसार, बोर्ड परीक्षा के लिए पंजीकरण करने वालों में से लगभग 6 लाख ने बोर्ड परीक्षा को छोड़ दिया है।

2018 में, कक्षा 12वीं में 72.43 प्रतिशत छात्र उत्तीर्ण हुए थे और 75.16 प्रतिशत छात्र कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षा में उत्तीर्ण हुए थे।

यूपी बोर्ड परिणाम 2019: परिणाम

पर जल्द ही जारी किए जाएंगे। कल 12:30 के बाद आप वेबसाइट पर जाकर अपना रोल नंबर डालकर अपना परीक्षा परिणाम देख सकते हैं।

प्रादेशिक

फेरों से पहले फोन चेक कर रहा था दूल्हा, अचानक दिख गई दुल्हन की न्यूड तस्वीरें, और फिर…

Published

on

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है। यहां लोनी इलाके में एक दूल्हे ने मंडप में शादी से इनकार कर दिया और बारात वापस लौट गई।

दरअसल, शादी से ठीक पहले दूल्हे के मोबाइल पर एक युवक ने दुल्हन की न्यूड तस्वीरें भेज दी जिसे देखकर दूल्हे को होश उड़ गए और उसने शादी से इनकार कर दिया।

दूल्हे के इनकार के बाद घराती-बराती दोनों जमकर विवाद हुआ और मामला थाने जा पहुंचा। इसके बाद दूल्हा पक्ष के कुछ लोगों को हिरासत में ले लिया गया।

मिली जानकारी के अनुसार, लोनी की एक कॉलोनी में फरीदाबाद से बारात आई थी। रात करीब दो बजे दूल्हा-दुल्हन फेरों के लिए मंडप में पहुंचे। जहां दूल्हे ने अपना मोबाइल ऑन किया।

जैसे ही उसने व्हाट्सऐप चेक किया तो दुल्हन की न्यूड तस्वीरें देखकर उसके पांव तले जमीन खिसक गई। इसके बाद दुल्हन पक्ष के लोग शादी में खर्च हुए पैसे की मांग करने लगे। उन्होंने पुलिस को मौके पर बुला लिया। पुलिस दूल्हा, उसके पिता और कई रिश्तेदारों को लोनी बार्डर थाने ले आई।

इसके बावजूद दुल्हन पक्ष के लोग नहीं माने। वो पैसे वापस लेने के लिए थाने पहुंच गए। बुधवार दोपहर बाद जब दूल्हे पक्ष ने सगाई के समय का खर्च को वापस देने की सहमति जताई तब जाकर मामला शांत हुआ।

पुलिस ने बताया कि दुल्हन की शादी लोनी के ही एक युवक से पांच साल पहले तय हुई थी। उनका रोका भी हुआ। लेकिन रिश्ता टूट गया। इस बीच युवक और दुल्हन में प्रेम संबंध बने।

इस दौरान युवक ने दुल्हन की कई न्यूड तस्वीरें भी ली। युवक ने एक बार फिर दुल्हन के परिवार वालों से शादी की बात चलाई, लेकिन वो नहीं माने। इस बीच दुल्हन दूसरे युवक से शादी के लिए राजी हो गई। इससे नाराज युवक ने दूल्हे के मोबाइल पर दुल्हन की न्यूड तस्वीरें भेज दीं। पुलिस अश्लील तस्वीरें भेजने वाले युवक की तलाश कर रही है।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending