Connect with us

अन्तर्राष्ट्रीय

श्रीलंका के उप रक्षा मंत्री का बड़ा खुलासा, इस वजह से किया गया सीरियल ब्लास्ट

Published

on

नई दिल्ली। श्रीलंका के सीरियल ब्लास्ट को लेकर उप रक्षा मंत्री रुवान विजेवार्देने ने बड़ा खुलासा किया है। संसद में दिए अपने बयान में उन्होंने बताया कि शुरूआती जांच में यह बात निकलकर सामने आई है कि न्यूजीलैंड की मस्जिद में की गई गोलीबारी का बदला लेने के लिए श्रीलंका में सीरियल ब्लास्ट किए गए।

आपको बता दें कि ईस्टर के मौके पर श्रीलंका में हुए आठ धमाकों में मरने वालों की संख्या 321 हो चुकी है।रुवान विजेवार्देने ने नेशनल बॉडी की एक मीटिंग में मंगलवार दोपहर को बताया- ‘ये अटैक क्राइस्टचर्च (न्यूजीलैंड) में मुस्लिमों के ऊपर किए गए हमले का बदला लेने के लिए किए गए।’ उप रक्षा मंत्री ने संसद को ये भी बताया कि मृतकों की संख्या 321 हो गई है।

अन्तर्राष्ट्रीय

इस देश ने खुद को किया कोरोना मुक्त घोषित, नहीं हुई एक भी मौत, आखिरी मरीज भी हुआ ठीक

Published

on

By

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली। दुनियाभर में फैल चुके कोरोना वायरस की रफ्तार अभी भी कम होने का नाम नहीं ले रही है। हालांकि कुछ देशों में नए संक्रमण के मामले में कमी आई है लेकिन डब्ल्यूएचओ ने ऐसे देशों को इस वायरस की दूसरी लहर से सतर्क रहने के लिए कहा है।

इस खतरनाक बीमारी पर काबू पाने के लिए कई देश वैक्सीन के निर्माण में लगे हुए हैं। लेकिन किसी के भी हाथ अभी तक पूरी सफलता नहीं लग सकी है। कोरोना की दवा को लेकर सबसे ज्यादा उम्मीदें ब्रिटेन और अमेरिका से हैं।

फिलहाल दुनिया के लगभग सभी देश इस बीमारी से जूझ रहे हैं। इस बीच एक ऐसा भी देश है जिसने खुद को सक्रमण मुक्त घोषित कर दिया है। हम बात कर रहे हैं फिजी की। प्रशांत महासागर में स्थित फिजी ने खुद को कोरोना वायरस से मुक्त घोषित कर दिया है।

देश में संक्रमित मिले सभी 18 लोगों के ठीक होने के बाद उसने यह निर्णय लिया है। प्रधानमंत्री फ्रैंक बैनिमारामा ने शुक्रवार को ट्विटर पर लिखा कि अंतिम संक्रमित मरीज भी ठीक हो गया है। हमारे यहां कोरोना संक्रमण की जांच की संख्या बढ़ा दी गई है।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending