Connect with us

अन्तर्राष्ट्रीय

श्रीलंका के खूनी खेल का साक्ष बने ईसा मसीह, मूर्ति पर मिले खून के धब्बे, तस्वीरें देखकर दहल उठेगा दिल

Published

on

श्रीलंका की राजधानी क्लोम्बो में रविवार को सिलसिलेवार तरीके से हुए धमकों ने पूरी दुनिया को हिला दिया। धमके इतने भयावह थे कि मृतकों की संख्या 290 पहुंच गई है। 450 से अधिक घायल बता रहे हैं। ईस्टर के मौके पर धमाकों में कई चर्च को भी निशाना बनाया गया। धमाके की कई भयावह तस्वीरें भी सामने आई हैं। कोलंबिया स्तिथ नेगोम्बो के सेंट सेबास्टियन चर्च में खींची गई एक फोटो में घटना की भयावहता दिखती है। ईसा मसीह की मूर्ति और दीवारों पर खून के धब्बे दिखाई पड़ते हैं। सोशल मीडिया पर यह फोटो वायरल हो चुका है।इस घटना में अभी तक किसी समूह ने हमलों की जिम्मेदारी नहीं ली है। पुलिस प्रवक्ता रुवान गुनसेकरा ने मीडिया के बातचीत के दौरान बताया की इन हमलों के संबंध में अभी तक 24 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।बता दें अधिकांश विस्फोट राजधानी कोलंबो में हुए हैं। पुलिस ने हमलावरों द्वारा इस्तेमाल किए गए एक घर पर भी छापा मारा है।
प्रशासन ने पूरे देश में कर्फ्यू घोषित कर दिया है। इस द्वीपीय देश में गृहयुद्ध समाप्त होने के बाद यह सबसे बड़ा खूनखराबा वाला दिन रहा।

 

 

 

अन्तर्राष्ट्रीय

इस कुर्सी पर बैठते ही लोगों की हो जाती है मौत, वजह जानकर कांप जाएंगे आप

Published

on

नई दिल्ली। पूरे देश में सत्ता की कुर्सी पाने के लिए इन दिनों राजनीतिक दलों में जोड़-तोड़ का दौर जारी है। लेकिन सत्ता की कुर्सी से इतर आज हम आपको एक ऐसी कुर्सी के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके बारे में जानकर आपकी रुह कांप जाएगी। आपको जानकर हैरनी होगी कि एक ऐसी कुर्सी मौजूद है जिस पर बैठते ही लोगों की मौत हो जाती है।

यह कुर्सी इंग्लैंड में मौजूद है। थॉमस बस्बी नाम के एक शख्स को इस कुर्सी का मालिक कहा जाता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस बस्बी को ये कुर्सी इतनी प्यारी थी कि वो इस पर किसी को भी बैठने नहीं देता था।

कहा जाता है कि एक बार उसकी कुर्सी पर उसके ससुर बैठ गए तो उसने उनकी हत्या कर दी। कुर्सी के बारे में ये कहानी भी मशहूर है कि  मरते वक्त उसने इस कुर्सी को श्राप दे दिया था कि जो भी इस पर बैठेगा वो मर जाएगा।

जिसके बाद इस श्रापित कुर्सी को दूसरे विश्वयुद्ध के दौरान एक पब में रखा गया। इतना ही नहीं इस कुर्सी को वहां पर हॉट सीट का नाम दिया गया। इसके बाद फिर इस पर बैठने वाले लोगों की मौत होने लगी।

कहते है जो व्यक्ति इस कुर्सी पर बैठता वो लौटकर अपने घर नहीं जा पाता। इस विषय पर जब विस्तार से चर्चा हुई तो पता चला कि इस पर बैठने से अब तक 63 लोगों की मौत हो चुकी है। लोगों का मानना है कि थॉमस बस्बी इस कुर्सी पर किसी को बैठते हुए आज भी नहीं देख पाते हैं।

 

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending