Connect with us

नेशनल

साध्वी प्रज्ञा का एक और विवादित बयान, कहा-बाबरी ढांचा गिराने पर गर्व

Published

on

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होने और भोपाल से टिकट पाने के बाद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के विवादित बयान बंद होने का नाम नहीं ले रहे हैं।

हेमंत करकरे की शहादत पर टिप्पणी करने के बाद अब साध्वी ने अब एक और विवादित बयान दिया है। शनिवार को उन्होंने कहा कि बाबरी मस्जिद ढांचे को गिराने में उनकी भी भूमिका रही है।

अपने इस विवादित बयान पर साध्वी रविवार को भी कायम रहीं। उन्होंने कहा, हां, मैं अयोध्या गई थी। मैंने कल भी ये कहा था। मैं मना नहीं कर रही। मैंने ढांचे को तोड़ा था। मैं वहां जाकर राम मंदिर निर्माण में भी मदद करूंगी। कोई हमें ऐसा करने से नहीं रोक सकता। राम राष्ट्र हैं, राष्ट्र राम हैं।

शनिवार को साध्वी ने उस समय राजनीतिक हलचल पैदा कर दी जब उन्होंने कहा कि वह बाबरी मस्जिद के ऊपर चढ़ गईं और उसे ध्वस्त कर दिया। उन्होंने कहा, ‘राम मंदिर जरूर बनेगा। एक भव्य मंदिर बनेगा।’ जब उनसे पूछा गया कि क्या वह एक समयसीमा बता सकती हैं तो उन्होंने कहा, ‘हम मंदिर वहीं बनाएंगे। आखिरकार, हम ढांचे को ध्वस्त करने के लिए गए थे।’

 

 

नेशनल

प्रचंड बहुमत के बाद बीजेपी मुख्यालय में गरजे मोदी, कहा-ये जनता की जीत है

Published

on

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019  में भारतीय जनता पार्टी को मिली प्रचंड जीत के बाद बीजेपी कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर है।

साल 2014 से ज्यादा सीटें मिलने के बाद देशभर में बीजेपी कार्यकर्ता जमकर खुशी मना रहे हैं। बीजेपी की इस जीत के बाद बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यायल पहुंचे।

मुख्यालय पहुंचने पर पीएम मोदी और अमित शाह का कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया गया। प्रचंड जीत के बाद पीएम मोदी ने पार्टी मुख्यालय में मौजूद कार्यकर्ताओं को संबोधित किया।

पीएम ने कहा, मैं भारत के 130 करोड़ नागरिकों का सिर झुकाकर स्वागत करता हूं। उन्होंने जीत पर खुशी जताते हुए कहा कि आज मेघराजा भी हमारे साथ विजय उत्सव में शरीक हैं।

पीएम मोदी ने कहा, मैं पहले दिन से कह रहा था कि यह चुनाव कोई नेता, कोई पार्टी नहीं लड़ रही थी। यह चुनाव जनता लड़ रही थी। आज मेरी उस बात को जनता ने सबसे सामने ला दिया है।

पीएम ने कहा कि आज कोई विजयी हुआ है तो लोकतंत्र विजयी हुआ है, जनता विजयी हुई है। पीएम ने कहा, जबसे देश आजाद हुआ है, तब से लेकर अब तक कई चुनाव हुए हैं। लेकिन इस चुनाव में सबसे ज्यादा वोटिंग हुई, वह भी 40-42 डिग्री तापमान में।

पीएम ने कहा, आज तक कोई चुनाव ऐसा नहीं गया, जिसमें महंगाई मुद्दा न रही हो। लेकिन इस चुनाव में कहीं भी महंगाई पर बात नहीं हुई। उन्होंने कहा, पहले भ्रष्टाचार के नाम पर चुनाव लड़े गए। लेकिन इस चुनाव में कोई भी भ्रष्टाचार का दाग सत्ताधारी पार्टी पर नहीं लगा।

उन्होंने कहा, भाजपा की एक विशेषता है कि हम कभी दो भी हो गए, लेकिन हम कभी अपने मार्ग से विचलित नहीं हुए। आदर्शों को ओझल नहीं होने दिया। न रुके, न झुके, न थके. कभी हम दो हो गए, तो भी और आज दोबारा आ गए। दो से दोबारा होने की यात्रा में कई उतार चढ़ाव आए। हम दो थे, तब भी निराश नहीं हुए। अब दोबारा आए हैं तब भी न नम्रता छोड़ेगे, न विवेक को छोड़ेंगे, न हमारे आदर्शों को छोड़ेंगे, न हमारे संस्कारों को छोड़ेंगे।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending