Connect with us

बिजनेस

मात्र 150 रुपए में मिल रही है 2000 की ब्रांडेड जींस, बस करना होगा ये काम

Published

on

नई दिल्ली। अगर आप जींस पहनने के शौकीन हैं और कम दामों में खरीदना चाहते हैं तो खबर आपके लिए है। आज हम आपको कपड़ों के एक ऐसे बाजार के बारे में बताने जा रहें हैं जहां आपको मात्र 150 रुपए में जींस मिल जाएगी वहीं टी-शर्ट के लिए आपको सिर्फ 90 रुपए खर्च करने होंगे।

ये बाजार देश की राजधानी दिल्ली के सुभाष रोड स्थित गांधी नगर में है। इस बाजार को देश के सबसे सस्ते रेडिमेड बाजार में से एक माना जाता है, जहां पर जींस, टी-शर्ट और शर्ट को थोक के भाव में खरीदा-बेचा जाता है। इतना ही नहीं दावा किया जाता है कि जो जींस किसी दुकान या शोरुम में एक हजार रुपए के करीब मिलती है, वो यहां सिर्फ 150 रुपए में मिल जाती है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस थोक बाजार के ज्यादातर दुकानदार खुद जींस और शर्ट बनाने की फैक्ट्री लगा रखी है। वो कपड़ा खरीदकर अलग- अलग साइज और डिजाइन के जींस तैयार करवाते हैं फिर इन्हें इस बाजार में लाकर आसानी से बेच पाते हैं। बातचीत के दौरान वहां के एक दुकानदार ने बताया कि इस मार्केट में जींस के दाम की शुरूआत 150 रुपए से हो जाती है।

दुकानदार के अनुसार, ये थोक बाजार है, इसलिए यहां एक जींस, टी-शर्ट या शर्ट नहीं दिया जाता है। अगर इस बाजार में खरीदारी करनी है तो कम से कम एक जैसी कीमत वाले पांच या फिर उससे ज्यादा जींस, शर्ट और टी-शर्ट लेने होते हैं। तो देर किस बात की अगर आपको भी सस्ती जींस, टी-शर्ट और शर्ट चाहिए तो फटाफट उठिए और पहुंच जाइए इस मार्केट में।

 

बिजनेस

अनिल अंबानी गहने बेचकर भर रहे वकीलों की फीस, बोले- जी रहा हूं साधारण जिंदगी

Published

on

नई दिल्ली। कभी भारत के रईस लोगों में शुमार रहे अनिल अंबानी अब पाई पाई के मोहताज हो गए हैं। हालात ये हैं कि उन्हें अब वकीलों की फीस भरने के लिए घर के गहने बेचने पड़ रहे हैं। जनवरी से जून तक अनिल अंबानी करीब 9 करोड़ के गहने बेच चुके हैं। अब उनके पास गहने भी ख़त्म हो गए हैं जबकि बैंक अकाउंट में भी ज्यादा रु नहीं बचे हैं। इस साल जनवरी में उनके बैंक अकाउंट में महज 20 लाख रु थे। अनिल ने कहा कि वे एक बेहद साधारण जीवन जी रहे हैं, केवल एक कार चलाते हैं।

दरअसल चीन के तीन सरकारी बैंकों से लोन के मामले में अनिल अंबानी को शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए लंदन की हाईकोर्ट में पेश होना पड़ा है। अनिल अंबानी पर चीन के बैंकों का 5281 करोड़ रुपए बकाया है। अनिल अंबानी के मुताबिक आज उनकी हालत यह हो गई है कि अब उनके पास अपना कुछ भी नहीं है। उनके घर का खर्च भी परिवार उठा रहा है। अनिल अंबानी ने कोर्ट को बताया कि जनवरी से जून तक वो करीब 9 करोड़ के गहने बेच चुके हैं।

कर्ज के बोझ तले दबे अनिल अंबानी ने लंदन हाईकोर्ट को बताया कि वो अब एक साधारण जिंदगी जी रहे हैं। वो अब केवल एक कार से चलते हैं। कर्ज चुकाने के लिए उन्होनें गहने समेत अपना सबकुछ बेच दिया है। अब उनके पास बेचने के लिए अपना कुछ भी नहीं है। लग्जरी कारों पर अनिल ने कोर्ट को बताया कि उनके पास कोई राल्स राय कार नहीं है यह सब मीडिया में अफवाह फैलाया जा रहा है।

Continue Reading

Trending