Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

बिजनेस

मात्र 150 रुपए में मिल रही है 2000 की ब्रांडेड जींस, बस करना होगा ये काम

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अगर आप जींस पहनने के शौकीन हैं और कम दामों में खरीदना चाहते हैं तो खबर आपके लिए है। आज हम आपको कपड़ों के एक ऐसे बाजार के बारे में बताने जा रहें हैं जहां आपको मात्र 150 रुपए में जींस मिल जाएगी वहीं टी-शर्ट के लिए आपको सिर्फ 90 रुपए खर्च करने होंगे।

ये बाजार देश की राजधानी दिल्ली के सुभाष रोड स्थित गांधी नगर में है। इस बाजार को देश के सबसे सस्ते रेडिमेड बाजार में से एक माना जाता है, जहां पर जींस, टी-शर्ट और शर्ट को थोक के भाव में खरीदा-बेचा जाता है। इतना ही नहीं दावा किया जाता है कि जो जींस किसी दुकान या शोरुम में एक हजार रुपए के करीब मिलती है, वो यहां सिर्फ 150 रुपए में मिल जाती है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस थोक बाजार के ज्यादातर दुकानदार खुद जींस और शर्ट बनाने की फैक्ट्री लगा रखी है। वो कपड़ा खरीदकर अलग- अलग साइज और डिजाइन के जींस तैयार करवाते हैं फिर इन्हें इस बाजार में लाकर आसानी से बेच पाते हैं। बातचीत के दौरान वहां के एक दुकानदार ने बताया कि इस मार्केट में जींस के दाम की शुरूआत 150 रुपए से हो जाती है।

दुकानदार के अनुसार, ये थोक बाजार है, इसलिए यहां एक जींस, टी-शर्ट या शर्ट नहीं दिया जाता है। अगर इस बाजार में खरीदारी करनी है तो कम से कम एक जैसी कीमत वाले पांच या फिर उससे ज्यादा जींस, शर्ट और टी-शर्ट लेने होते हैं। तो देर किस बात की अगर आपको भी सस्ती जींस, टी-शर्ट और शर्ट चाहिए तो फटाफट उठिए और पहुंच जाइए इस मार्केट में।

 

बिजनेस

हेमलीज़ ने इटली में खोला दूसरा फ्लैगशिप स्टोर, रिलायंस ने 2019 में किया था अधिग्रहण

Published

on

Loading

रोम। विश्व प्रसिद्ध ब्रिटिश खिलौना ब्रांड हेमलीज़ ने रोम के प्रतिष्ठित इलाके गैलेरिया अल्बर्टो सोर्डी में अपना दूसरा स्टोर खोला है। यह स्टोर इटली की अग्रणी खिलौना कंपनी गियोची प्रीज़ियोसी के साथ साझेदारी में खोला गया है। इटली के मिलान शहर में भी कंपनी का स्टोर है। 1,360 वर्ग मीटर में फैला यह खिलौना स्टोर, रोम की सबसे शानदार सड़कों में से एक वाया डेल कोरसो पर स्थित ऐतिहासिक शॉपिंग आर्किड में खोला गया है। 1760 में बनी इस कंपनी का 2019 में रिलायंस ब्रांड्स लिमिटेड (आरबीएल) ने अधिग्रहण कर लिया था। वर्तमान में कंपनी 16 देशों में फैले 189 दुकानों में हेमलीज़ खिलौने बेचती है।

स्टोर को हेमलीज़ के लाल और सफेद रंगों से सजाया गया है। बच्चों में खासे लोकप्रिय खिलौने जैसे लेगो, नेरफ और बार्बी ब्रांडों को यहां प्रदर्शित किया गया है। हेमलीज़ ग्लोबल के सीईओ सुमीत यादव ने कहा “रोम में हमारा विस्तार एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर साबित होगा। मिलान में हमें जबरदस्त प्यार और समर्थन मिला इसके बाद यह स्टोर इटली में गियोची प्रीज़ियोसी ग्रुप (जीपी ग्रुप) के साथ हमारा दूसरा स्टोर है। हम पूरे इटली में बच्चों और परिवारों के बीच खिलौनों की मार्फत खुशी और जादू बिखेरना जारी रखेंगे।”

दूसरी साझेदार कंपनी जियोची प्रीज़ियोसी के मिलान स्टोर में अब तक 8 लाख लोग आ चुके हैं। कंपनी को यकीन है कि रोम में भी वे यह सफलता दोहरा पाएंगे। स्थानीय नागरिकों के अलावा पर्यटक भी ट्रेवी फाउंटेन से कुछ ही मिनटों की दूरी पर हेमलीज़ के स्टोर को विजिट कर पाएंगे।

Continue Reading

Trending