Connect with us

नेशनल

खुद पर लगे यौन शोषण के आरोपों को चीफ जस्टिस गोगोई ने किया खारिज, कही ये बड़ी बात

Published

on

नई दिल्ली। उच्चतम न्यायालय के चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने अपने ऊपर लगे यौन शोषण के आरोप को सिरे से खारिज कर दिया है। उन्होंने कहा कि न्यायपालिका खतरे में है।

चीफ जस्टिस ने कहा कि अगले हफ्ते कई महत्वपूर्ण मामलों की सुनवाई होनी है ऐसे में जानबूझकर उनपर बेबुनियाद आरोप लगाए गए हैं।

आपको बता दें कि एक महिला ने कई जजों को पत्र लिखकर चीफ जस्टिस पर यौन शोषण के आरोप लगाए थे। जिस मामले में सुप्रीम कोर्ट की एक स्पेशल बेंच ने सुनवाई की।

सुनवाई के दौरान सीजेआई ने सवाल किया कि क्या चीफ जस्टिस के 20 सालों के कार्यकाल का यही ईनाम है? 20 सालों की सेवा के बाद मेरे खाते में सिर्फ 6.80 लाख रुपये हैं।

यहां तक कि मेरे चपरासी के पास भी मुझसे ज्यादा पैसे हैं। लोग पैसे के मामले में मुझ पर ऊंगली नहीं उठा सकते थे, इसलिए इस तरह का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि न्यायपालिका को बलि का बकरा नहीं बनाया जा सकता है।

नेशनल

भारत में कोरोना वायरस की रफ्तार हुई तेज, 24 घंटे में करीब 10 हजार नए मामले आए सामने

Published

on

नई दिल्ली। भारत में कोविड-19 के मामले में लगातार बढ़ोतरी देखी जा रही है। पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 9971 नए केस सामने आए हैं जो पिछले दिनों के मुकाबले सबसे ज्यादा हैं।

वहीं इस बीमारी की वजह से एक दिन में 287 लोगों की मौत हो गई। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी किए गए ताजा आंकड़ों के मुताबिक देश में कुल कोरोना पॉजिटिव लोगों की संख्या 2 लाख 46 हजार 628 हो गई है।

वहीं, 1 लाख 19 हजार 293 लोग इस वायरस को मात दे चुके हैं। इस खतरनाक बीमारी से भारत में अब तक 6929 लोगों की मौत हो चुकी है। कोविड-19 से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र है।

यहां कोरोना वायरस के 80 हजार से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। महाराष्ट्र के धारावी में 10 नए कोरोना संक्रमितों की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही धारावी में अब तक 1899 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। वहीं 71 लोगों की मौत भी हो चुकी है। इसके साथ ही 939 लोगों का इलाज किया जा चुका है और 889 एक्टिव कोरोना मरीज है।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending