Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

कुंभ में अद्भुत स्क्रिप्चर व दुर्लभ मूर्तियां बनाने वाले मूर्तिकार महेंद्र कोडवानी को राज्यपाल ने किया सम्मानित

Published

on

Loading

लखनऊ। प्रयागराज कुंभ में रिकॉर्ड 1 महीने के वक्त के अंदर महर्षि भारद्वाज की 30 फीट ऊंची वह 15 टन वजन की मूर्ति बनाने वाले इंदौर मध्य प्रदेश के महेंद्र कोडवानी आज लखनऊ पहुंचे। यहां शाम चार बजे उन्होंने राज्यपाल से मुलाकात की। राज्यपाल ने उनके उत्कृष्ट और रिकॉर्ड टाइम में किए गए मूर्ति निर्माण को लेकर उनकी प्रशंसा करते हुए उन्हें सम्मानित किया।

पिछले दिनों संपन्न हुए प्रयागराज कुंभ में कुंभ क्षेत्र के सभी मुख्य चौराहों पर लगे स्ट्रक्चर व मां गंगा की मूर्ति के साथ उन्होंने 30 फुट ऊंची महर्षि भारद्वाज जिन्होंने कुंभ और माघ मेले का आरंभ किया था, की मूर्ति बनाई। जिसका अनावरण 13 जनवरी को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कुंभ मेला के दौरान किया था।

राजभवन में आज सम्मानित हुए मूर्तिकार महेंद्र कोडवानी ने राज्यपाल राम नाइक को महर्षि भारद्वाज की मूर्ति भेट की। इस मौके पर राज्यपाल राम नाईक ने अपनी लिखी किताब चरैवेति-चरैवेति का सिंधी संस्करण भी मूर्तिकार महेंद्र को भेंट किया और अपनी शुभकामनाएं दी। इस मौके पर इंदौर से पधारे महेंद्र कोटवानी के मुख्य सलाहकार देवेश शुक्ला, सुयेश दीक्षित भी मौजूद थे।

उत्तर प्रदेश

यूपी बोर्ड रिजल्ट: हाईस्कूल में सीतापुर की प्राची निगम तो इंटर में शुभम वर्मा ने किया, देखें टॉपर्स की लिस्ट

Published

on

Loading

लखनऊ। यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं की परीक्षा के नतीजे आज घोषित कर दिए गए हैं। छात्र-छात्राएं आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपने रिजल्ट को चेक कर सकते हैं। यूपी बोर्ड हाईस्कूल की परीक्षा में सीतापुर की प्राची निगम ने अपनी सफलता का परचम लहराते हुए टॉप किया है। वहीं, यूपी बोर्ड इंटरमीडिएट परीक्षा में शुभम वर्मा ने बाजी मारते हुए पहले पायदान पर अपना कब्जा जमाया।

आप नीचे दी गई लिस्ट में 10वीं और 12वीं के टॉपर्स के नाम चेक कर सकते हैं।

हाईस्कूल के टॉप 3 टॉपर्स लिस्ट

प्राची निगम- रैंक 1
दीपिका सोनकर- रैंक 2
नव्या सिंह- रैंक 3
स्वाती सिंह- रैंक 3
दीपांशी सिंह सेंगर रैंक 3
अर्पित तिवारी- रैंक 3

इंटरमीडिएट के टॉप 3 टॉपर्स लिस्ट

शुभम वर्मा- रैंक 1
विषु चौधरी – रैंक 2
काजल सिंह- रैंक 2
राज वर्मा- रैंक 2
कशिश मौर्या- रैंक 2
चार्ली गुप्ता- रैंक 2
सुजाता पांडे- रैंक 2
शीतल वर्मा- रैंक 3
कशिश यादव- रैंक 3
आदित्य कुमार वर्मा- रैंक 3
अंकक्षा विश्वकर्मा- रैंक 3
पलक सिंह- रैंक 3

Continue Reading

Trending