Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

करोड़पति भिखारी हर महीने कमाता है इतने रुपए, नोट गिनने के लिए लोगों को रखा है नौकरी पर

Published

on

Loading

नई दिल्ली। भारत में आपको भिखारी हर ट्रैफिक सिग्नल में पर मिल जाएगें। इन भिखारी को देखकर आपने कभी न कभी 2-4 रुपए दिए होंगे।

लेकिन आज हम आपको एक ऐसे भिखारी के बारे में बताने जा रहे जिसकी कमाई जानकर आप सोच में पड़ जाएंगे। हम बात कर रहे हैं चीन के एक भिखारी की जो हर महीने भीख मांग कर लाखों रुपए कमाता है। हर महीने उसके पास इतने नोट इकठ्ठा हो जाते हैं कि उन्हें गिनने के लिए इस शख्स को बाहर से लोगों को बुलाना पड़ता है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह भिखारी हर महीने केवल भीख मांगकर लगभग 1700 डॉलर की कमाई कर लेता है। भारत की मुद्रा के हिसाब से यह करीब एक लाख रूपए है।

इस भिखारी के 3 बच्चे हैं, जो बीजिंग के सबसे बड़े स्कूल में पढ़ाई करते हैं। यही नहीं पूरे परिवार का खर्चा भी यही उठाता है। भीख मांग-मांगकर उसने दो मंजिला घर भी बना लिया है।

ये भिखारी हर महीने पैसा जमाकर के डाक खाने पहुंचता है और वहां नोटों का ढेर लगाकर पैसे गिनता है। पैसों को गिनने के लिए वो डाकघर के स्थानीय कर्मचारियों की मदद भी लेता है इसके लिए वो कर्मचारियों को टिप के रूप में 900 रुपए भी देता है।

अन्तर्राष्ट्रीय

गाजा: खाने का इंतजार रहे लोगों पर इजराइल ने हेलिकॉप्टर से की गोलाबारी, 20 की मौत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। गाजा में खाने का इंतजार कर रहे लोगों पर इजराइल ने हेलिकॉप्टर से गोलाबारी की जिसमें करीब 20 फिलिस्तीनियों की मौत हो गई है। इस हमले में 155 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। हमले की जानकारी देते हुए गाजा हेल्थ मिनिस्ट्री ने कहा, “मरने वालों के 20 शव और 155 घायल लोग अल-शिफा मेडिकल कॉम्प्लेक्स पहुंचे थे, जबकि कई घायलों को कमल अदवान अस्पताल पहुंचाया गया है।

मीडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, मौके पर मौजूद एक गवाह ने बताया कि गुरुवार के हुए इस हमले में दर्जनों लोगों की मौत हो गई है। फलस्तीन के स्वास्थ्य मंत्रालय ने इस हादसे के लिए इस्राइल को जिम्मेदार ठहराया है। गाजा नागरिक सुरक्षा प्रवक्ता महमूद बसल ने कहा, “इस्राइली सेना अभी भी उत्तरी गाजा पट्टी में राहत सामग्री की प्रतीक्षा कर रहे निर्दोष नागरिकों को मारने की नीति पर काम कर रही है।” वहीं इस्राइली रक्षा बलों (आईडीएफ) ने घोषणा की कि मानवीय सहायता पहली बार समुद्र के रास्ते से गाजा में प्रवेश करेगी।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए इस्राइली रक्षा बल (आईडीएफ) ने कहा, “गाजा में वायु, जमीन और समुद्र के रास्ते से मानवीय सहायता दी जा रही है। पहली बार समुद्र के रास्ते मानवीय सहायता गाजा पहुंचेगी।” उन्होंने बताया कि इस्राइल के साथ जारी युद्ध के बीच राफा में हमास की ऑपरेशन यूनिट के कमांडर मोहम्मद अबू हसना पर निशाना बनाया जा रहा है। आईडीएफ ने एक्स पर कहा, “लेबनान में एक हमास का आतंकी हादी अली मुस्तफा इस्राइल और यहूदियों के खिलाफ आतंकी साजिश रचने का जिम्मेदार है।” आईडीएफ ने आगे कहा कि वह हर क्षेत्र में हमास के खिलाफ काम करना जारी रखेगा जहां वह संचालित होता है।

Continue Reading

Trending