Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

कृपालु महाराज

जेकेपी ने बांटी 5000 विद्यार्थियों को दैनिक उपयोगी वस्तुएं, बच्चों के खिले चेहरे

Published

on

Loading

जगद्गुरु कृपालु परिषत् द्वारा समय-समय पर निर्धन, असहाय व्यक्तियों व विधवाओं की सहायता के लिए प्रसाद एवं दैनिक उपयोगी वस्तुओं का वितरण, निर्धन विद्यार्थियों को शैक्षिक सामग्री एवं दैनिक उपयोगी वस्तुओं का वितरण किया जाता रहा है।

इसी कड़ी में शुक्रवार (12 अप्रैल 2019) को बरसाना स्थित रंगीली महल प्रांगण में आए लगभग 5000 विद्यार्थियों को दैनिक उपयोगी सामग्री का वितरण किया गया। जिसमें प्रत्येक को एक-एक सॉसपेन एवं 6 मग का एक-एक सेट दिया गया। साथ ही सभी को मिठाई भी दी गई। छात्र-छात्राओं के साथ आए शिक्षक-शिक्षिकाओं को एक-एक सॉसपेन एवं 6 मग के एक सेट के साथ एक-एक स्टील का डिब्बा भी दिया गया।

दैनिक उपोयोगी वस्तुएं पाकर सभी बच्चों के चेहरे खिल उठे। पूरा कार्यक्रम जगद्गुरु कृपालु परिषत् की तीनों अध्यक्षाओं डॉ विशाखा त्रिपाठी, डॉ श्यामा त्रिपाठी एवं डॉ कृष्णा त्रिपाठी की उपस्थिति व मार्गदर्शन में सम्पन्न हुआ।

आपको बता दें कि इससे पहले 7 अप्रैल 2019 को भक्ति धाम-मनगढ़ द्वारा 7000 छात्र-छात्रओं को वहीं 11 अप्रैल को वृन्दावन स्थित प्रेम मंदिर में 5000 छात्र-छात्राओं को एक-एक सॉसपेन एवं 6 मग का एक-एक सेट दिया गया था।

इसके अलावा 27 मार्च 2019 को भक्ति धाम-मनगढ़ द्वारा मनगढ़ एवं आस-पास के अभावग्रस्त क्षेत्र के लगभग 10,000 निर्धन ग्रामवासियों को एक-एक स्टील की परात, तौलिया एवं टॉर्च बांटे गए थे।

आध्यात्म

जगद्गुरु कृपालु परिषद द्वारा वृन्दावन क्षेत्र में वास करने वाली विधवा व निराश्रित महिलाओं को दिए गए उपहार

Published

on

Gifts given by Jagadguru Kripalu Parishad

Loading

वृन्दावन। जगद्गुरु कृपालु परिषद श्यामा श्याम धाम समिति के तत्वावधान में वृन्दावन में वास कर भजन कीर्तन करने वाली लगभग चार हजार विधवा व निराश्रित महिलाओं को उपहार प्रदान किए गए। इन उपहारों में उनके वस्त्र, शाल व अन्य जीवनोपयोगी वस्तुएं शामिल हैं।
बता दें कि जगद्गुरु कृपालु परिषद श्यामा श्याम धाम समिति के तत्वावधान में हर वर्ष ब्रह्मलीन जगद्गुरु श्री कृपालु जी महाराज की पुण्यतिथि के अवसर पर साधु भोज व निराश्रित महिलाओं को उपहार प्रदान किए जाते हैं।

इसी क्रम में पिछले दिनों भी वृन्दावन क्षेत्र के साधुओं को प्रेम मन्दिर में भोज के साथ साथ उपहार भी दिए गए। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में पधारे साधुओं को भोज के साथ साथ उपहार भी दिए गए थे।

साधू भोज कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए जगद्गुरु कृपालु परिषद की चेयरपर्सन डॉ. विशाखा त्रिपाठी ने कहा कि इन धार्मिक आयोजनों का मार्ग निर्माण उनके पिता जगद्गुरु कृपालु जी महाराज ने किया था। आज उनकी बनाई हुई संस्था उनके पथ पर चलकर अपने दायित्वों का बाखूबी निर्वहन कर रही है।

इस अवसर जेकेपी श्यामाश्याम धाम समिति की अध्यक्षा डॉ श्यामा त्रिपाठी एवं अनुजा डॉ कृष्णा त्रिपाठी ने संयुक्त रूप से कहा कि बड़ी दीदी के दिशा निर्देशन में हमारी संस्था को ब्रजवासियों की सेवा से आंनद अनुभूति होती है, बृजवासी स्वयं भगवान के स्वरूप होते है, और इनकी सेवा करने से अन्तःकरण शुध्द होता है। बताया गया कि करीब पांच हजार साधुओं को 15 प्रकार की दैनिक वस्तुएं दक्षिणा के साथ प्रदान की गई।

Continue Reading

Trending