Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

Loksabha Election 2019: महाराष्ट्र के पोलिंग बूथ पर नक्सलियों ने किया विस्फोट, कोई घायल नहीं

Published

on

Loading

लोकसभा 2019 चुनाव के पहले चरण की वोटिंग आज सुबह से शुरू हो गयी है। हर मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग कर आने वाले समय के लिए अपने पसंदीदा उम्मीदवार और सरकार को चुन रहा है। आगामी समय में कौन देश की कमान संभालेगा यह देश की जनता अपने मताधिकार से के उपयोग कर तय करेगी।मतदान के पहले चरण में 20 राज्यों की 91 लोकसभा सीटों पर मतदान हो रहा है। आज 91 सीटों के 14 करोड़ से ज्यादा मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे। इसमें 1279 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होना है। ऐसे में महाराष्ट्र के 7 सीटों पर सुबह से मतदान शुरू है।

लोग बढ़-चढ़कर चुनावी प्रक्रिया में हिस्सा ले रहे हैं। इसी बीच के बड़ी खबर आई है जहां महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले के एतापल्ली में एक मतदान केंद्र के पास नक्सलियों द्वारा विस्फोट किया गया है। हालांकि इसमें किसे के हताहत होने की खबर नहीं है। जाहिर है लोकसभा के महापर्व के चलते नक्सली नहीं चाहते कि लोग इस पर्व का हिस्सा बने और अपने मताधिकार का उपयोग करे।

नेशनल

कर्नाटक के मंत्री बोले- मोदी-मोदी के नारे लगाने वालों को थप्पड़ मारे जाने चाहिए

Published

on

Loading

बेंगलुरु। कर्नाटक के मंत्री शिवराज तंगाडागी ने विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि ‘मोदी-मोदी’ के नारे लगाने वाले युवकों और छात्रों को थप्पड़ मारे जाने चाहिए। मंत्री ने हर साल दो करोड़ नौकरियां देने का वादा पूरा नहीं करने का आरोप लगाते हुए बीजेपी नीत केंद्र सरकार पर भी निशाना साधा। कन्नड़ एवं संस्कृति मंत्री ने यह भी कहा कि भाजपा को आगामी लोकसभा चुनाव में वोट मांगने के लिए शर्म आनी चाहिए, क्योंकि वह विकास के मोर्चे पर भी विफल रही है।

“दो करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था”

तंगाडागी ने कहा, “उन्हें शर्म आनी चाहिए। वे विकास का एक काम तक नहीं कर पाए, फिर किस मुंह से वोट मांग रहे हैं। उन्होंने दो करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था। क्या उन्होंने किसी को नौकरी दी। जब नौकरियों के बारे में पूछो तो वे कहते हैं- पकौड़े बेचो, उन्हें शर्म आनी चाहिए।” कोप्पल जिले के करातागी में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, अगर कोई छात्र या युवक अब भी ‘मोदी-मोदी’ कहे तो उन्हें थप्पड़ मारे जाने चाहिए

भाजपा के वरिष्ठ नेता और पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय महासचिव सी टी रवि ने मंत्री की टिप्पणियों को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, “आगामी लोकसभा चुनाव कांग्रेस के बहुत बुरी तरह से हारने को भांपकर वे निचले स्तर पर पहुंच गए हैं और वे प्रधानमंत्री मोदी को तानाशाह कहते हैं!” भाजपा ने निर्वाचन आयोग को याचिका देकर मंत्री के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

Continue Reading

Trending