Connect with us

मुख्य समाचार

Loksabha Election 2019: महाराष्ट्र के पोलिंग बूथ पर नक्सलियों ने किया विस्फोट, कोई घायल नहीं

Published

on

लोकसभा 2019 चुनाव के पहले चरण की वोटिंग आज सुबह से शुरू हो गयी है। हर मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग कर आने वाले समय के लिए अपने पसंदीदा उम्मीदवार और सरकार को चुन रहा है। आगामी समय में कौन देश की कमान संभालेगा यह देश की जनता अपने मताधिकार से के उपयोग कर तय करेगी।मतदान के पहले चरण में 20 राज्यों की 91 लोकसभा सीटों पर मतदान हो रहा है। आज 91 सीटों के 14 करोड़ से ज्यादा मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे। इसमें 1279 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होना है। ऐसे में महाराष्ट्र के 7 सीटों पर सुबह से मतदान शुरू है।

लोग बढ़-चढ़कर चुनावी प्रक्रिया में हिस्सा ले रहे हैं। इसी बीच के बड़ी खबर आई है जहां महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले के एतापल्ली में एक मतदान केंद्र के पास नक्सलियों द्वारा विस्फोट किया गया है। हालांकि इसमें किसे के हताहत होने की खबर नहीं है। जाहिर है लोकसभा के महापर्व के चलते नक्सली नहीं चाहते कि लोग इस पर्व का हिस्सा बने और अपने मताधिकार का उपयोग करे।

प्रादेशिक

एसटीएफ को जांच के दौरान मिली अहम जानकारी, कहां-कहां फैला था विकास दुबे का कारोबार

Published

on

By

विकास दुबे मामले में सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है किविकास दुबे-जय बाजपेयी मामले में अहम जानकारी, एसटीएफ को जांच के दौरान मिली अहम जानकारी, जय वाजपेयी विकास दुबे की मदद करता था।

वो ब्याज के पैसों को बाजार में लगाने में मदद करता था। नोटबंदी के पहले करीब 6.30 करोड़ रुपए दिए थे।

VIDEO : विकास दुबे का आखिरी डांस हो रहा Viral

 

ऐसा कहा जा रहा है कि दुबे ने जय वाजपेयी को ये रकम दी थी । जिसपर 2% सूद पर चलाने के लिए जय को ये रकम दी गई थी।

जय ने 2 से 5% करके कई कारोबारियों को दिया, इस तरह की कई धनराशि ब्याज पर देता था जय।विकास को फॉर्च्यूनर कार 2015 में गिफ्ट की गई थी, कानपुर के एक बड़े उद्योगपति ने गिफ्ट की थी कार, जय के जरिये ही विदेश में पैसा इन्वेस्ट करता था।

नोट – सूत्रों के हवाले से ये आंकड़े मिले हैं, पुलिसिया जांच के बाद बाकी चीजे साफ हो पाएंगी।

#vikasdubey #kanpur #vikasdubeyencounter #encounter

Continue Reading

Trending