Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

Loksabha Election 2019: असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने डिब्रूगढ़ में डाला वोट

Published

on

Loading

लोकसभा 2019 चुनाव का महापर्व आज से शुरू हो चुका है। 17वी लोकसभा के पहले चरण के लिए सुबह से मतदान शुरू हो गए हैं। आज देश का हर नागरिक अपने मताधिकार का उपयोग कर अपनी सरकार चुनेगा। आज देश के 21 राज्यों के 91 सीटों पर मतदान है, ऐसे में हर नागरिक लोकतंत्र के इस महा पर्व में भड़-चढ़कर हिस्सा ले रहा है।

आज असम के 14 लोकसभा सीटों में से सबसे ज़्यादा महत्वपूर्ण सीट डिब्रूगढ़ पर आज पहले चरण में मतदान हो रहा है। डिब्रूगढ़ लोकसभा सीट पर सुबह 7 बजे से वोटिंग जारी है। बता दें डिब्रूगढ़ लोकसभा सीट पर सुबह 9 बजे तक 10 फीसदी मतदान हुआ है। असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने भी डिब्रूगढ़ मतदान केंद्र पर वोट डाला। डिब्रूगढ़ लोकसभा सीट पर वोट डालने के लिए मतदाता काफी उत्साहित हैं, वोटिंग शुरू होने से पहले ही मतदान केंद्रों पर लोगों की भीड़ जुटनी शुरू हुई।

2019 के लोकसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने एक बार फिर मौजूदा सांसद रामेश्वर तेली को 2019 के चुनाव मैदान में उतारा है, जबकि कांग्रेस की ओर से पवन सिंह घोटवार उम्मीदवार हैं।

नेशनल

कर्नाटक के मंत्री बोले- मोदी-मोदी के नारे लगाने वालों को थप्पड़ मारे जाने चाहिए

Published

on

Loading

बेंगलुरु। कर्नाटक के मंत्री शिवराज तंगाडागी ने विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि ‘मोदी-मोदी’ के नारे लगाने वाले युवकों और छात्रों को थप्पड़ मारे जाने चाहिए। मंत्री ने हर साल दो करोड़ नौकरियां देने का वादा पूरा नहीं करने का आरोप लगाते हुए बीजेपी नीत केंद्र सरकार पर भी निशाना साधा। कन्नड़ एवं संस्कृति मंत्री ने यह भी कहा कि भाजपा को आगामी लोकसभा चुनाव में वोट मांगने के लिए शर्म आनी चाहिए, क्योंकि वह विकास के मोर्चे पर भी विफल रही है।

“दो करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था”

तंगाडागी ने कहा, “उन्हें शर्म आनी चाहिए। वे विकास का एक काम तक नहीं कर पाए, फिर किस मुंह से वोट मांग रहे हैं। उन्होंने दो करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था। क्या उन्होंने किसी को नौकरी दी। जब नौकरियों के बारे में पूछो तो वे कहते हैं- पकौड़े बेचो, उन्हें शर्म आनी चाहिए।” कोप्पल जिले के करातागी में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, अगर कोई छात्र या युवक अब भी ‘मोदी-मोदी’ कहे तो उन्हें थप्पड़ मारे जाने चाहिए

भाजपा के वरिष्ठ नेता और पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय महासचिव सी टी रवि ने मंत्री की टिप्पणियों को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, “आगामी लोकसभा चुनाव कांग्रेस के बहुत बुरी तरह से हारने को भांपकर वे निचले स्तर पर पहुंच गए हैं और वे प्रधानमंत्री मोदी को तानाशाह कहते हैं!” भाजपा ने निर्वाचन आयोग को याचिका देकर मंत्री के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

Continue Reading

Trending