Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

लोकसभा चुनावः ताजा सर्वे में हुआ खुलासा, इस बार किसकी बन सकती है सरकार

Published

on

Loading

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 के पहले फेज के चुनाव होने में अब दो दिन का समय ही बचा है। मंगलवार को पांच बजे के बाद प्रचार का सिलसिला थम गया है।

इस बीच कई ऐसे सर्वें आए हैं जिससे बीजेपी के मुश्किल खड़ी हो सकती है। तमाम सर्वे के मुताबिक इस बार मोदी सरकार का जादू फीका पड़ता नजर आ रहा है।

आपको बता दें कि सर्वे कांग्रेस के मेनिफेस्टो जारी करने के बाद और बीजेपी के संकल्प पत्र के लोकार्पण से पहले किया गया है। यानि इस दौरान कांग्रेस ने 72000 रुपये का बड़ा चुनावी वादा देश की जनता से कर दिया था।

सी वोटर के सर्वे के मुताबिक

NDA 267

UPA 142

अन्य 134

CSDS और लोकनीति के सर्वे के मुताबिक

NDA 263-283

UPA 115-135

अन्य 135 से 155

सीएनएक्स के सर्वे के मुताबिक

NDA 295

UPA 127

अन्य 121

वीएमआर के सर्वे के मुताबिक

NDA 279

UPA 149

अन्य 115

 

अन्तर्राष्ट्रीय

जेपी मॉर्गन के CEO बोले- अमेरिका को भी पीएम मोदी जैसे मजबूत नेता की जरुरत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अमेरिकी बैंकिंग फर्म जेपी मॉर्गन चेज के सीईओ जेमी डिमन ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की है। उन्होंने तो यहाँ तक कह दिया कि अमेरिका को भी पीएम मोदी जैसे मजबूत नेताओं की आवश्यकता है। जेमी डिमन ने कहा कि पीएम मोदी ने भारत में जबदरस्त और अविश्वसनीय काम किया है। अमेरिका में भी भारत नरेंद्र मोदी की तरह का प्रधानमंत्री होना चाहिए।

इकोनॉमिक क्लब ऑफ न्यूयॉर्क की तरफ से आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जेमी डिमन ने कहा कि मैं अमेरिका के लिबरल प्रेस को जानता हूं, जो लगातार नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हैं। उन्होंने 40 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला है.। इस दौरान डिमन ने भारत में गरीबी उन्मूलन, बुनियादी ढ़ांचे आर्थिक विकास समेत कई अन्य विषयों पर खुलकर बात रखीं।

उन्होंने कहा, “अमेरिका के कई अधिकारी भारत को लेकर कई बातें कहते हैं, लेकिन अपना देश कैसे चलाना है इस बारे में सोचने की जरूरत है। भारत में नरेंद्र मोदी चुनौतियों का सामना कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कुछ देशों की सरकारें जलवायु परिवर्तन और श्रम अधिकारों को लेकर भारत की आलोचना करती हैं, जबकि उनके पास शौचालय जैसी मूलभूत सुविधाएं नहीं है। फिर भी वो डटकर चुनौतियों का समाना कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘भारत ने एक नई चलन शुरू की है, जिसमें लोगों को फिंगर प्रिंट और आंख से पहचान की जाती है। यह भी भारत के लिए एक उल्लेखनीय है।

डिमन ने आगे कहा कि भारत मूलभूत सुविधाओं पर काम करते हुए आगे की दिशा में काम कर रहा है। विकासशील देश से विकसित देश की ओर बढ़ने के लिए वहां की सरकार लगातार प्रयास कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को बढ़ाने के लिए लगातार काम कर रहे हैं।

Continue Reading

Trending