Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

रसेल कैसे लगा लेते हैं इतने लंबे छक्के, हो गया खुलासा, देखे वीडियो

Published

on

Loading

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग में इस समय अगर किसी खिलाड़ी की चर्चा है तो वो है वेस्टइंडियन क्रिकेटर आंद्रे रसल की। आंद्रे रसेल का नाम लेते ही आजकल बॉलर्स की रूह कांप जाती है।

बेंगलुरू के खिलाफ खेले गए मुकाबले में रसेल ने आरसीबी के मुंह से जीत छीन ली थी। अपनी ताकत और लंबे-लंबे छक्कों के लिए मशहूर रसेल अब तक 4 मैचों में 268.83 की स्ट्राइक रेट से 207 रन बना चुके हैं।

इस दौरान इन्होने 22 छक्के और 12 चौके लगाए हैं। गेंदबाजी में भी इन्होंने अभी तक 5 विकेट झटके हैं। रसेल की ताकत फिल्ड में हर किसी ने देखी है लेकिन उस ताकत के पीछे की वजह शायद बहुत कम लोग ही जानते होंगे।

आईए जानते हैं क्या है रसेल की ताकत का राज…

दरअसल रसेल काफी वर्क-आउट करते हैं। आपको बता दें कि वो अपनी ताकत को बढ़ाने के लिए अलग-अलग तरह की एक्सरसाइज करते हैं।

देखें वीडियो…

View this post on Instagram

60 #reps getting back #focus #nosleep #work

A post shared by Andre Russell (@ar12russell) on

View this post on Instagram

Sunday night work out!!! Nothing comes easy!

A post shared by Andre Russell (@ar12russell) on

View this post on Instagram

#progress prayers can move mountains!

A post shared by Andre Russell (@ar12russell) on

खेल-कूद

बैंगलौर ने जीता विमेंस प्रीमियर लीग का खिताब, दिल्ली को आठ विकेट से हराया

Published

on

Loading

बेंगलुरु। वुमेंस प्रीमियर लीग 2024 का चैंपियन मिल गया है। इस बार रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर डब्ल्यूपीएल का खिताब जीतने में कामयाब रही है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर ने फाइनल मैच में दिल्ली कैपिटल्स की टीम को हराया। दोनों टीमों के बीच ये मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर के गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया और फिर बल्लेबाजों ने ट्रॉफी तक पहुंचाया।
इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तान मेग लैनिंग ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। मेग लैनिंग और शैफाली वर्मा टीम को अच्छी शुरुआत दिलाने में भी कामयाब रहीं। लेकिन इसके बाद कोई भी बल्लेबाज क्रिज पर नहीं टीक सका। दिल्ली कैपिटल्स अच्छी शुरूआत के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के स्पिनरों के सामने बल्लेबाजों के लचर प्रदर्शन के चलते 18.3 ओवर में 113 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। इसके बाद आरसीबी ने इस टारगेट को चेज करके खिताब अपने नाम किया।

21 साल की श्रेयंका पाटिल ने इस मैच में सबसे सफल गेंदबाज रहीं। उन्होंने 3.3 ओवर में 12 रन देकर चार विकेट अपने खाते में डाले। श्रेयंका पाटिल के अलावा सोफी मोलिनू ने भी कमाल की गेंदबाजी की। उन्होंने 4 ओवर में 20 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए। खास बात ये थी कि सोफी मोलिनू ने ये तीनों विकेट एक ही ओवर में चटकाए।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर ने 114 रनों के टारगेट को 2 विकेट के नुकसान पर हासिल किया। कप्तान स्मृति मंधाना ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई और 31 रन बनाए। वहीं, सोफी डिवाइन ने 32 रन की पारी खेली। इसके बाद एलिस पेरी ने टीम को जीत तक पहुंचाया। एलिस पेरी ने नाबाद 35 रनों की पारी खेली। वहीं, ऋचा घोष ने नाबाद 17 रन बनाए।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर को ये फाइनल मैच जीतने के लिए वुमेंस प्रीमियर लीग का इतिहास बदलने की जरूरत थी और उसने ऐसा ही किया। दरअसल, वुमेंस प्रीमियर लीग में दोनों टीमों के बीच इससे पहले 4 मैच खेले गए थे। इन सभी मैचों में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने बाजी मारी थी। ऐसे में इस मैच में भी दिल्ली कैपिटल्स का पलड़ा भारी था। लेकिन आरसीबी ने इस मैच में जीतकर सभी आंकड़े बदल कर रख दिए।

Continue Reading

Trending