Connect with us

खेल-कूद

रसेल कैसे लगा लेते हैं इतने लंबे छक्के, हो गया खुलासा, देखे वीडियो

Published

on

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग में इस समय अगर किसी खिलाड़ी की चर्चा है तो वो है वेस्टइंडियन क्रिकेटर आंद्रे रसल की। आंद्रे रसेल का नाम लेते ही आजकल बॉलर्स की रूह कांप जाती है।

बेंगलुरू के खिलाफ खेले गए मुकाबले में रसेल ने आरसीबी के मुंह से जीत छीन ली थी। अपनी ताकत और लंबे-लंबे छक्कों के लिए मशहूर रसेल अब तक 4 मैचों में 268.83 की स्ट्राइक रेट से 207 रन बना चुके हैं।

इस दौरान इन्होने 22 छक्के और 12 चौके लगाए हैं। गेंदबाजी में भी इन्होंने अभी तक 5 विकेट झटके हैं। रसेल की ताकत फिल्ड में हर किसी ने देखी है लेकिन उस ताकत के पीछे की वजह शायद बहुत कम लोग ही जानते होंगे।

आईए जानते हैं क्या है रसेल की ताकत का राज…

दरअसल रसेल काफी वर्क-आउट करते हैं। आपको बता दें कि वो अपनी ताकत को बढ़ाने के लिए अलग-अलग तरह की एक्सरसाइज करते हैं।

देखें वीडियो…

View this post on Instagram

60 #reps getting back #focus #nosleep #work

A post shared by Andre Russell (@ar12russell) on

View this post on Instagram

Sunday night work out!!! Nothing comes easy!

A post shared by Andre Russell (@ar12russell) on

View this post on Instagram

#progress prayers can move mountains!

A post shared by Andre Russell (@ar12russell) on

खेल-कूद

अब बिरयानी के लिए तरसेंगे पाकिस्तान के खिलाड़ी, जानिए वजह

Published

on

नई दिल्ली। पाकिस्तान के नए कोच मिस्बाह-उल-हक ने कोच बनते ही खिलाड़ियों के बिरयानी और मिठाई खाने पर बैन लगा दिया है। मिस्बाह ने ऐसा खिलाड़ियों के फिटनेस ठीक करने के लिए किया है।

आपको बता दें कि वर्ल्ड कप भारत से हार का सामना करने के बाद पाकिस्तान के समर्थकों ने खिलाड़ियों के फिटनेस को लेकर सवाल उठाए थे।

पाकिस्तान के कप्तान सरफराज भारत से हारने के बाद पाकिस्तान की जनता के निशाने पर आ गए थे। उनकी फिटनेस को लेकर जनता ने उन्हें खूब ट्रोल किया था।

रिपोर्ट के अनुसार, मिस्बाह ने राष्ट्रीय कैम्प और घरेलू टूर्नामेंट में खिलाड़ियों की डाइट में बदलाव करने की मांग की है ताकि टीम में नया फिटेनस कल्र्चर लाया जाए। उन्होंने खिलाड़ियों को बिरयानी और मिठाइयां खाने से मना किया है।

पाकिस्तान के पत्रकार साज सद्दीक ने ट्वीट किया, “खबरों के अनुसार, मिस्बाह-उल-हक ने घरेलू टूनार्मेट और राष्ट्रीय कैम्प में खिलाड़ियों के लिए आहार और पोषण की योजना को बदल दिया है। अब खिलाड़ियों के लिए बिरयानी या मिठाइयां नहीं होगीं।”

मिस्बाह और वकार यूनिस के मार्गदर्शन में अपनी पहली सीरीज में पाकिस्तान का सामना श्रीलंका से होगा। पाकिस्तान अपने घर में श्रीलंका के खिलाफ 27 सितंबर से नौ अक्टूबर के बीच तीन वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending