Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

बीजेपी के घोषणापत्र में राम मंदिर के लिए जो लिखा है, देखकर टूट जाएगा ‘भक्तों’ का दिल

Published

on

Loading

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 में दोबारा सत्ता हासिल करने के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने सोमवार को अपना मेनिफेस्टो जारी कर दिया।

बीजेपी ने इस बार भी अपने घोषणापत्र को संकल्प पत्र नाम दिया है। संकल्प पत्र का टाइटल सकंल्पित भारत, सशक्त भारत दिया गया है।

मेनिफेस्टो में किसानों को हर साल 6 हजार रुपए देने की बात कही है वहीं 60 साल के दुकानदारों को पेंशन देने का एलान भी किया गया है।

इन सब के बीच राम मंदिर के मुद्दे पर मेनिफेस्टो पर जो कहा गया है वो हैरान कर देने वाला है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हर चुनाव में राम मंदिर का मुद्दा जोर-शोर से उठाने वाली बीजेपी ने इस बार के अपने घोषणापत्र में कहा कि राम मंदिर बनाने की सभी संभावनाओं को तलाश करेगी।

बीजेपी के इस बात से हर कोई हैरान हो सकता है जिन्हें भव्य राम मंदिर निर्माण का बरसों से इंतजार है। राम मंदिर पर इस तरह के ‘संकल्प पत्र’ से ऐसा प्रतीत होता है कि बीजेपी के पास भव्य राम मंदिर निर्माण का कोई ब्लू प्रिंट नहीं है।

आपको बता दें कि साल 2014 में बीजेपी ने वादा किया था कि सत्ता में आते ही भव्य राम मंदिर निर्माण किया जाएगा लेकिन पांच साल तक इस मुद्दे को कोर्ट में विचाराधीन बताकर इससे पल्ला झाड़ते रहा गया। अब 2019 के इस घोषणापत्र आने के बाद यह साबित हो गया है कि राम मंदिर का मुद्दा सुलझाना आपसी सहमति से ही संभव है।

अन्तर्राष्ट्रीय

जेपी मॉर्गन के CEO बोले- अमेरिका को भी पीएम मोदी जैसे मजबूत नेता की जरुरत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अमेरिकी बैंकिंग फर्म जेपी मॉर्गन चेज के सीईओ जेमी डिमन ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की है। उन्होंने तो यहाँ तक कह दिया कि अमेरिका को भी पीएम मोदी जैसे मजबूत नेताओं की आवश्यकता है। जेमी डिमन ने कहा कि पीएम मोदी ने भारत में जबदरस्त और अविश्वसनीय काम किया है। अमेरिका में भी भारत नरेंद्र मोदी की तरह का प्रधानमंत्री होना चाहिए।

इकोनॉमिक क्लब ऑफ न्यूयॉर्क की तरफ से आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जेमी डिमन ने कहा कि मैं अमेरिका के लिबरल प्रेस को जानता हूं, जो लगातार नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हैं। उन्होंने 40 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला है.। इस दौरान डिमन ने भारत में गरीबी उन्मूलन, बुनियादी ढ़ांचे आर्थिक विकास समेत कई अन्य विषयों पर खुलकर बात रखीं।

उन्होंने कहा, “अमेरिका के कई अधिकारी भारत को लेकर कई बातें कहते हैं, लेकिन अपना देश कैसे चलाना है इस बारे में सोचने की जरूरत है। भारत में नरेंद्र मोदी चुनौतियों का सामना कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कुछ देशों की सरकारें जलवायु परिवर्तन और श्रम अधिकारों को लेकर भारत की आलोचना करती हैं, जबकि उनके पास शौचालय जैसी मूलभूत सुविधाएं नहीं है। फिर भी वो डटकर चुनौतियों का समाना कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘भारत ने एक नई चलन शुरू की है, जिसमें लोगों को फिंगर प्रिंट और आंख से पहचान की जाती है। यह भी भारत के लिए एक उल्लेखनीय है।

डिमन ने आगे कहा कि भारत मूलभूत सुविधाओं पर काम करते हुए आगे की दिशा में काम कर रहा है। विकासशील देश से विकसित देश की ओर बढ़ने के लिए वहां की सरकार लगातार प्रयास कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को बढ़ाने के लिए लगातार काम कर रहे हैं।

Continue Reading

Trending