Connect with us

नेशनल

बीजेपी के घोषणापत्र में राम मंदिर के लिए जो लिखा है, देखकर टूट जाएगा ‘भक्तों’ का दिल

Published

on

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 में दोबारा सत्ता हासिल करने के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने सोमवार को अपना मेनिफेस्टो जारी कर दिया।

बीजेपी ने इस बार भी अपने घोषणापत्र को संकल्प पत्र नाम दिया है। संकल्प पत्र का टाइटल सकंल्पित भारत, सशक्त भारत दिया गया है।

मेनिफेस्टो में किसानों को हर साल 6 हजार रुपए देने की बात कही है वहीं 60 साल के दुकानदारों को पेंशन देने का एलान भी किया गया है।

इन सब के बीच राम मंदिर के मुद्दे पर मेनिफेस्टो पर जो कहा गया है वो हैरान कर देने वाला है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हर चुनाव में राम मंदिर का मुद्दा जोर-शोर से उठाने वाली बीजेपी ने इस बार के अपने घोषणापत्र में कहा कि राम मंदिर बनाने की सभी संभावनाओं को तलाश करेगी।

बीजेपी के इस बात से हर कोई हैरान हो सकता है जिन्हें भव्य राम मंदिर निर्माण का बरसों से इंतजार है। राम मंदिर पर इस तरह के ‘संकल्प पत्र’ से ऐसा प्रतीत होता है कि बीजेपी के पास भव्य राम मंदिर निर्माण का कोई ब्लू प्रिंट नहीं है।

आपको बता दें कि साल 2014 में बीजेपी ने वादा किया था कि सत्ता में आते ही भव्य राम मंदिर निर्माण किया जाएगा लेकिन पांच साल तक इस मुद्दे को कोर्ट में विचाराधीन बताकर इससे पल्ला झाड़ते रहा गया। अब 2019 के इस घोषणापत्र आने के बाद यह साबित हो गया है कि राम मंदिर का मुद्दा सुलझाना आपसी सहमति से ही संभव है।

नेशनल

उन्नाव में गैंगरेप पीड़िता को पेट्रोल डालकर जलाया, हालत गंभीर

Published

on

उन्नाव के बिहार थाना क्षेत्र के एक गांव में रहने वाली सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता को गुरुवार सुबह छह युवकों ने पेट्रोल डालकर जला दिया। पिता की सूचना पर पहुंची पुलिस ने पीड़िता को जिला अस्पताल पहुंचाया। जहां पीड़िता की हालत गंभीर देख कानपुर हैलट रेफर कर दिया गया। कानपुर के बाद अब पीड़िता को लखनऊ रेफर कर दिया गया है।

पीड़िता ने बयान दिया है कि गुरुवार सुबह चार बजे वह रायबरेली जाने के लिए ट्रेन पकड़ने बैसवारा बिहार रेलवे स्टेशन जा रही थी। गौरा मोड़ पर गांव के हरिशंकर त्रिवेदी, किशोर शुभम, शिवम, उमेश ने घेर लिया और सिर पर डंडे से और गले पर चाकू से वार किया। वह चक्कर आने से गिरी तो पेट्रोल डालकर आग लगा दी। शोर मचाने पर भीड़ को आता देख वह भाग निकले।

पीड़िता ने बताया कि पूर्व में आरोपियों ने उसके साथ दुष्कर्म किया था। उधर, घटना की जानकारी मिलने पर डीएम देवेंद्र पांडे, एसपी विक्रांत वीर समेत कई थानों की पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची। पीड़िता की हालत गंभीर देख कानपुर हैलट रेफर कर दिया गया। इसके बाद उसे लखनऊ सीविल हॉस्पिटल भेजा गया है।

बताया जा रहा है कि हमलावरों में से तीन युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। उधर, घटना के बाद पूरे जिले में हड़कंप मचा गया है।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending