Connect with us

नेशनल

मोदी सरकार ने किया एक और ‘सर्जिकल स्ट्राइक’, 50 ठिकानों पर एक साथ हुई कार्रवाई

Published

on

नई दिल्ली। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के ओएसडी प्रवीण कक्कड़ के आवास पर रविवार सुबह करीब 3 बजे आयकर विभाग का छापा पड़ा। मिली जानकारी के मुताबिक ओएसडी के घर करीब 15 लोग अभी भी सर्च ऑपरेशन कर रहे हैं।

ओएसडी के अलावा तीन राज्यों के 50 ठिकानों पर भी छापेमारी की जारी है जिसमें विभाग के करीब 300 अधिकारी लगे हुए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अगस्ता वेस्टलैंड मामले में इन ठिकानों पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने छापा मारा है।

कक्कड़ पर आय से अधिक संपत्त‍ि का मामला बताया जा रहा है। उनके इंदौर में चार और भोपाल के एक ठिकाने पर छापेमारी की गई है। लंबे समय तक कमलनाथ के ओएसडी रहे आरके मिगलानी के दिल्ली के ठिकानों पर भी कार्रवाई जारी है।

आयकर विभाग के सूत्रों के अनुसार, आयकर विभाग के 300 अधिकारियों की टीम देश भर के 50 ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। इनमें से एमपी के सीएम कमलनाथ के ओएसडी के अलावा कमलनाथ के भांजे रातुल पुरी, अमीरा ग्रुप और मोजेर बेयर पर भी छापे मारे गए हैं। इनमें से भोपाल, इंदौर, गोवा के अलावा दिल्ली में 35 लोकेशन पर छापेमारी की है। भोपाल में प्रतीक जोशी के यहां भारी मात्रा में रुपये बरामद हुए हैं।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के भांजे रातुल पुरी, मनी लॉन्ड्रिंग मामले में फंसे हुए हैं। रातुल पुरी का नाम राजीव सक्सेना से पूछताछ के दौरान छिपा लिया गया था। राजीव सक्सेना का दुबई से अगस्ता वेस्टलैंड हेलिकॉप्टर डील मामले में प्रत्यर्पण हुआ था।

कक्कड़ को सराहनीय सेवाओं हेतु राष्ट्रपति पदक से सम्मानित किया जा चुका है। पूर्व पुलिस अधिकारी कक्कड़ अपनी कार्यकुशलता के लिए पहचाने जाते हैं। कक्कड़ ने साल 2004 से  2011 तक भारत सरकार में केंद्रीय कैबिनेट मंत्री के विशेष कर्तव्यस्थ अधिकारी के रूप में भी काम किया है।

नेशनल

रामलीला मैदान में बोले राहुल, नहीं मांगूंगा माफी, मेरा नाम….

Published

on

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष व वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने अर्थव्यवस्था, बेरोजगारी, कानून व्यवस्था के मुद्दे पर शनिवार को मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा।

दिल्ली के रामलीला मैदान में आयोजित कांग्रेस की भारत बचाओ रैली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मौजूद कार्यकर्ताओं को बब्बर शेर और शेरनियां कहकर संबोधित किया।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस का कार्यकर्ता किसी ने नहीं डरता। राहुल गांधी ने कहा कि मेरा नाम राहुल सावरकर नहीं, राहुल गांधी है।उन्होंने अपने रेप इन इंडिया वाले बयान पर कहा कि सच्चाई के लिए कभी माफी नहीं मांगूंगा।

मैं मर जाउंगा लेकिन माफी नहीं मांगूगा। राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी और अमित शाह को देश से माफी मांगनी चाहिए।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending