Connect with us

खेल-कूद

आरसीबी की धुलाई के बाद आंद्रे रसल ने जो कहा, जानकर उड़ जाएगी कई गेंदबाजों की नींद

Published

on

नई दिल्ली। शुक्रवार को आईपीएल 12 के खेले गए मुकाबले में आरसीबी को केकेआर ने पांच गेंद रहते ही हरा दिया। इस जीत के हीरो आंद्र रसल रहे जिनकी वजह से मैच एकतरफा हो गया।

मैच के दौरान एक समय लग रहा था कि आरसीबी ये मैच आसानी से जीत लेगा लेकिन आरसीबी के गेंदबाज सिराज अहमद की एक गलती से पूरा मैच ही बदल गया।

दरअसल, सिराज ने रसल को बीमर डाली जिसपर रसल ने गेंद को बाउंडरी के पार पहुंचा दिया। इसके बाद सिराज को गेंदबाजी करने से रोक दिया गया क्योंकि इससे पहले वो एक बीमर डाल चुके थे।

फिर तो जैसे रसल पर गेंद को बाहर भेजना का खून  सवार हो गया और 205 रनों का लक्ष्य पांच गेंद पहले ही हासिल कर लिया गया। मैच जीतने के बाद रसल ने जो कहा उसे सुनकर कई गेंदबाजों की नींद उड़ जाएगी।

रसेल ने 48 रन की ताबड़तोड़ पारी खेलने के बाद कहा कि ऑस्ट्रेलिया में कुछ मैदान बड़े हैं, लेकिन मैं उन मैदान में भी गेंद स्टैंड तक पहुंचाई, जिससे मैं भी हैरान हो गया।

मुझे लगता है कि मेरे लिए कोई भी मैदान बड़ा नहीं है। मैं बस अपनी ताकत पर विश्वास करता हूं। मेरी बैट स्पीड अच्छी है। मैं उसपर विश्वास करता हूं।

उन्होंने आगे कहा कि लो फुल टॉस के लिए हाथ और आंख का समन्वय होना महत्वपूर्ण है, क्योंकि ऐसी गेंदों को हिट करना आसान नहीं होता है।

आंद्रे रसेल ने कहा कि जब मैं बल्लेजाजी करते उतरा तो मुझे जीत का विश्वास था। दिनेश कार्तिक ने मुझसे कहा कि विकेट का स्वभाव देखने के लिए कुछ गेंद देख लो। मैं पवेलियन में टीवी पर मैच देख रहा था और मुझे पता था कि विकेट कैसा खेल रहा है। मेरे दिमाग में बस यही बात थी।

उन्होंने आगे कहा कि टी-20 में बस आपको एक अच्छे ओवर की जरूरत होती है। इसलिए मैंने हार नहीं मानी थी। हमें काफी रनों की जरूरत थी, लेकिन कुछ भी संभव था और अंत में 5 गेंद रहते हमने जीत हासिल की।

इस धमाकेदार जीत के बाद केकेआर प्वाइंट्स टेबल में दूसरे पायदान पर पहुंच गई है। वहीं विराट कोहली की टीम RCB का प्रदर्शन इस सीजन में बेहद खराब रहा है। आरसीबी ने अब तक पांच मैच खेले हैं जिनमें उन्हें सभी मैचों में हार का सामना करना पड़ा है।

 

खेल-कूद

अब बिरयानी के लिए तरसेंगे पाकिस्तान के खिलाड़ी, जानिए वजह

Published

on

नई दिल्ली। पाकिस्तान के नए कोच मिस्बाह-उल-हक ने कोच बनते ही खिलाड़ियों के बिरयानी और मिठाई खाने पर बैन लगा दिया है। मिस्बाह ने ऐसा खिलाड़ियों के फिटनेस ठीक करने के लिए किया है।

आपको बता दें कि वर्ल्ड कप भारत से हार का सामना करने के बाद पाकिस्तान के समर्थकों ने खिलाड़ियों के फिटनेस को लेकर सवाल उठाए थे।

पाकिस्तान के कप्तान सरफराज भारत से हारने के बाद पाकिस्तान की जनता के निशाने पर आ गए थे। उनकी फिटनेस को लेकर जनता ने उन्हें खूब ट्रोल किया था।

रिपोर्ट के अनुसार, मिस्बाह ने राष्ट्रीय कैम्प और घरेलू टूर्नामेंट में खिलाड़ियों की डाइट में बदलाव करने की मांग की है ताकि टीम में नया फिटेनस कल्र्चर लाया जाए। उन्होंने खिलाड़ियों को बिरयानी और मिठाइयां खाने से मना किया है।

पाकिस्तान के पत्रकार साज सद्दीक ने ट्वीट किया, “खबरों के अनुसार, मिस्बाह-उल-हक ने घरेलू टूनार्मेट और राष्ट्रीय कैम्प में खिलाड़ियों के लिए आहार और पोषण की योजना को बदल दिया है। अब खिलाड़ियों के लिए बिरयानी या मिठाइयां नहीं होगीं।”

मिस्बाह और वकार यूनिस के मार्गदर्शन में अपनी पहली सीरीज में पाकिस्तान का सामना श्रीलंका से होगा। पाकिस्तान अपने घर में श्रीलंका के खिलाफ 27 सितंबर से नौ अक्टूबर के बीच तीन वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending