Connect with us

खेल-कूद

मुंबई इंडियंस के इस बॉलर ने IPL के दौरान दो टीमों से खेला मैच, चटकाए 10 विकेट

Published

on

नई दिल्ली। 2019 आईपीएल का खुमार लोगों के सिर चढकर बोलने लगा है। हर एक मैच के बाद आईपीएल के प्रति लोगों की दीवानगी बढ़ती चली जा रही है।

जहां एक ओर हर टीम टॉप 4 में जगह पक्की करने के लिए पूरा जोर लगा रही है वहीं आज हम आपको इस खेल से जुड़ी एक ऐसी दिलचस्प बात बताएंगे कि जानकर आप हैरान रह जाएंगे।

आपको जानकर हैरानी होगी कि मुंबई इंडियंस के एक खिलाड़ी ने आईपीएल के दौरान दो टीमों से मैच खेलकर 10 विकेट चटकाए। रह गए न हैरान?

हम बात कर रहे हैं मुंबई इंडियंस के धाकड़ गेंदबाज लसिथ मलिंगा की । मलिंगा ने 24 घंटे के भीतर दो देशों में मैच खेलकर सबको हैरत में डाल दिया है।

इन दोनों मैचों में मलिंगा ने 10 विकेट चटकाए। बुधवार को पहले मलिंगा चेन्नई के खिलाफ IPL मैच खेलते हुए 3 विकेट चटकाए और उसके बाद वह एक घरेलू मैच खेलने के लिए स्वेदेश रवाना हो गए। इस श्रीलंकाई गेंदबाज ने घरेलू वनडे मैच में भी दमदार प्रदर्शन करते हुए 7 विकेट झटके।

मलिंगा ने 24 घंटों के भीतर ही दो अलग-अगल देशों में (एक टी-20 और एक 50 ओवर) का मैच खेलकर इतिहास रच दिया है। मलिंगा ने बुधवार को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का मैच खेला और फिर उन्होंने यहां श्रीलंका के घरेलू क्रिकेट मैच में 50 ओवर के एक मुकाबले में भी हिस्सा लिया।

इस IPL मुकाबले में चेन्नई की टीम को मुंबई ने 37 रनों से हराया था। यह मुंबई की टूर्नामेंट में 100वीं जीत थी और इस आईपीएल सीजन में चेन्नई टीम की पहली हार थी।

खेल-कूद

आत्मरक्षा के लिए बच्चे और महिलाएं जरूर सीखें कुंग फू: शिशिर

Published

on

लखनऊ। खेल से स्वस्थ और फिट रह सकते हैं। खेलों के प्रति बच्चों का रुझान कम होना अच्छे संकेत नहीं हैं। आज बच्चों का खेल मैदान से नाता कम होने का खामियाजा समाज को भुगतान पड़ रहा हैं। बच्चियों और महिलाओं के प्रति अपराध बढ़ रहे हैं, ऐसी दशा में बच्चियों और महिलाओं को अपनी रक्षा स्वयं करने के लिए आत्म रक्षा की कला कुंग फू को सीखना चाहिए।

यह बातें सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग के निदेशक शिशिर ने 13वीं राष्ट्रीय कुंग फू प्रतियोगिता के आज दूसरे दिन बालिकाओं की सांडा फाइट के उद्घाटन के मौके पर कही।

उन्होंने कहा कि छोटे छोटे बच्चों को कुंग फू खेल खेलते देख अपना बचपन याद आ गया। कुंग फू फेडरेशन ऑफ इंडिया का यह प्रयास काफी सराहनीय है। उन्होंने ने कहा कि इस आत्म रक्षा के खेल को हर स्तर से बढ़ावा दिया जाना चाहिए।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending