Connect with us

नेशनल

जब छात्र ने राहुल गांधी से पूछा-कहां से देंगे 72 हजार रुपए, मिला दिलचस्प जवाब

Published

on

नई दिल्ली। 2019 के लोकसभा चुनाव में हर राजनीतिक दल की नजर युवा वोटरों पर है सभी राजनीतिक दल जीत हासिल करने के युवाओं को रिझाने में कोई कमी नहीं छोड़ना चाहते।

शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी महाराष्ट्र के पुणे में छात्रों के बीच पहुंचे। यहां उन्होंने युवाओं से सीधा संवाद किया। छात्रों से इंटरैक्शन के बीच एक स्टूडेंट ने जब राहुल से न्याय योजना की फंडिंग से जुड़ा सवाल किया तो उन्होंने इसका बहुत दिलचस्प जवाब दिया।

दरअसल, एक छात्र ने सवाल किया कि न्याय योजना के लिए आप पैसे कहा से लाएंगे इस पर राहुल ने कहा कि हम नीरव मोदी, अनिल अंबानी, मेहुल चोकसी और विजय माल्या से पैसे लेकर गरीबों को देंगे। उन्होंने कहा कि इस योजना के लिए कांग्रेस की सरकार मिडिल क्लास पर टैक्स का बोझ नहीं डालेगी।

उन्होंने बताया कि कांग्रेस पार्टी ने पूरा हिसाब लगा लिया है, पैसा कहां से आना है और कैसे बांटा जाना है। पहले पायलट प्रोजेक्ट होगा और उसके बाद पूरे देश में लागू किया जाएगा।

रोजगार के बारे में राहुल गांधी ने कहा कि आज हमारे देश में 27 हजार नौकरियां हर 24 घंटे में खोई जा रही हैं, वहीं चीन लगातार अपने देश में रोजगार पैदा कर रहा है।

हमारे यहां स्किल को तवज्जो नहीं दी जाती है। छात्रों से संवाद करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा।

उन्होंने कहा कि नोटबंदी और जीएसटी जैसे फैसलों से देश की अर्थव्यवस्था को तगड़ा झटका लगा है। नोटबंदी से जो झटका लगा है उसे वापस नहीं किया जा सकता है, लेकिन हम अर्थव्यवस्था को उबारने का काम करेंगे. राहुल ने यहां कांग्रेस पार्टी के घोषणापत्र की बातें भी छात्रों के सामने रखीं।

नेशनल

आखिर किस वजह से पलटी गाड़ी, कानपुर के एसएसपी ने बताया

Published

on

नई दिल्‍ली। कानपुर में आठ पुलिस वालों के हत्यारे विकास दुबे को एसटीएफ ने एनकाउंटर में ढेर कर दिया है। यूपी एसटीएफ उसे लेकर कानपुर आ रही थी कि तभी रास्ते में जिस गाडी में वो बैठा था वो पलट गई। इसके बाद उसने एसटीएफ के एक सिपाही से पिस्टल छीन भागने की कोशिश की लेकिन मुठभेड़ में वो मार गिराया गया।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार, एसएसपी दिनेश कुमार ने इस बारे में खुलासा किया है कि जिस कार में विकास दुबे को लेकर आया जा रहा था, वह गाड़ी क्‍यों पलटी।

एसएसपी कानपुर दिनेश कुमार पी ने बताया कि कैसे कुछ गाड़ियों से पीछा छुड़ाने के लिए पुलिस को स्पीड में गाड़ी दौड़ानी पड़ी और दुर्घटना हो गई। इस दौरान यूपी एसटीएफ भी साथ थी। एसएसपी दिनेश कुमार पी ने बताया कि विकास दुबे को ला रहे काफिले के पीछे कुछ गाड़ियां लगी हुई थीं। यह लगातार पुलिस के काफिले को फॉलो कर रही थीं, जिसकी वजह से गाड़ी तेज़ भगाने की कोशिश की गई। बारिश तेज़ थी, इसलिए गाड़ी पलट गई।

#KANPUR #SSP #VIKASDUBEY

Continue Reading

Trending