Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

जब चुनावी घोषणा पत्र जारी करते हुए राहुल गांधी ने कहा- हम सब हिंदू हैं….

Published

on

Loading

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 के मद्देनजर कांग्रेस पार्टी ने मंगलवार को अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया। कांग्रेस पार्टी ने इस घोषणा पत्र का नाम ‘जन आवाज’ दिया है।

दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय में मेनिफेस्टो जारी करते हुए राहुल गांधी ने बताया कि अगर कांग्रेस की सरकार सत्ता में आती है तो पांच मुख्य बिंदुओं पर ध्यान केंद्रित किया है।

उन्होंने कहा कि हमारा पहला कदम लोगों को न्याय दिलाना है। इस योजना के तहत हम गरीब परिवारों को 72 हजार रुपए सालाना देंगे। अपने दूसरे वादे के बारे में बताते हुए राहुल ने कहा कि हम बिजनेसमैन को ध्यान में रखते हुए 3 साल तक नए बिजनेस खोलने वालों के लिए किसी तरह की परमिशन नहीं लेनी पड़ेगी।

राहुल ने आगे कहा कि कांग्रेस पार्टी अगर सत्ता मे आई तो 22 लाख बेरोजगारों को 1 साल के अंदर नौकरियां देंगे। किसानों पर सबसे बड़ा एलान करते हुए कांग्रेस ने कहा किसानो के लिए अलग से बजट होना चाहिए ताकि इससे उनकी समस्या जड़ से खत्म हो सके।

शिक्षा पर बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा कि केंद्र की सत्ता में आते ही कांग्रेस भारत की 6 फीसदी जीडीपी शिक्षा पर खर्च करेगी। इन वादों के बीच जब एक पत्रकार ने उनसे पूछा कि यह चुनाव लोगों के मुख्य मुद्दों से हटकर हिंदू-मुस्लिम पर केंद्रीत हो रहा है।

इस पर राहुल गांधी ने कहा कि हम सब हिंदू हैं लेकिन देश का अहम मुद्दा गरीबी, भष्टाचार और विकास है। हमें मिलकर इन सबसे लड़ना होगा।

 

अन्तर्राष्ट्रीय

जेपी मॉर्गन के CEO बोले- अमेरिका को भी पीएम मोदी जैसे मजबूत नेता की जरुरत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अमेरिकी बैंकिंग फर्म जेपी मॉर्गन चेज के सीईओ जेमी डिमन ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की है। उन्होंने तो यहाँ तक कह दिया कि अमेरिका को भी पीएम मोदी जैसे मजबूत नेताओं की आवश्यकता है। जेमी डिमन ने कहा कि पीएम मोदी ने भारत में जबदरस्त और अविश्वसनीय काम किया है। अमेरिका में भी भारत नरेंद्र मोदी की तरह का प्रधानमंत्री होना चाहिए।

इकोनॉमिक क्लब ऑफ न्यूयॉर्क की तरफ से आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जेमी डिमन ने कहा कि मैं अमेरिका के लिबरल प्रेस को जानता हूं, जो लगातार नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हैं। उन्होंने 40 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला है.। इस दौरान डिमन ने भारत में गरीबी उन्मूलन, बुनियादी ढ़ांचे आर्थिक विकास समेत कई अन्य विषयों पर खुलकर बात रखीं।

उन्होंने कहा, “अमेरिका के कई अधिकारी भारत को लेकर कई बातें कहते हैं, लेकिन अपना देश कैसे चलाना है इस बारे में सोचने की जरूरत है। भारत में नरेंद्र मोदी चुनौतियों का सामना कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कुछ देशों की सरकारें जलवायु परिवर्तन और श्रम अधिकारों को लेकर भारत की आलोचना करती हैं, जबकि उनके पास शौचालय जैसी मूलभूत सुविधाएं नहीं है। फिर भी वो डटकर चुनौतियों का समाना कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘भारत ने एक नई चलन शुरू की है, जिसमें लोगों को फिंगर प्रिंट और आंख से पहचान की जाती है। यह भी भारत के लिए एक उल्लेखनीय है।

डिमन ने आगे कहा कि भारत मूलभूत सुविधाओं पर काम करते हुए आगे की दिशा में काम कर रहा है। विकासशील देश से विकसित देश की ओर बढ़ने के लिए वहां की सरकार लगातार प्रयास कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को बढ़ाने के लिए लगातार काम कर रहे हैं।

Continue Reading

Trending