Connect with us

खेल-कूद

फिक्स था कोलकाता और दिल्ली के बीच का मैच? स्टंप के पीछे ऋषभ पंत की आवाज हुई कैद!

Published

on

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) पर मैच फिक्सिंग के दाग कई बार लग चुके हैं। मैच फिक्सिंग करने वाले सट्टेबाजों के लिए यह टूर्नामेंट हर दिन किसी त्योहार से कम नहीं होता।

फिक्सिंग करने वाले सट्टेबाजों को आईपीएल का सीजन आते ही पैसा बनाने का बड़ा मौका मिल जाता है, लेकिन ये सब होता है मैदान के बाहर यानि मैच फिक्सिंग परदे के पीछे से की जाती है।

कोलकाता और दिल्ली के बीच शनिवार को खेले गए मुकाबले के दौरान कुछ ऐसा हुआ कि मैच फिक्सिंग की बात लोगों के बीच उठने लगी।

दिल्ली में खेले गए इस रोमांचक मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने सुपरओवर में मैच जीत लिया लेकिन मैच के चौथे ओवर में ऋषभ पंत ने एक ऐसी भविष्यवाणी कर दी जिसपर सवाल उठने लगे। जब कोलकाता नाइट राईडर्स की टीम बल्लेबाजी कर रही थी।

ऋषभ पंत ने गेंद डालने से पहले की चौके की भविष्यवाणी की जोकि सही साबित हुई। गेंदबाज संदीप लेमिछने इस ओवर की पांचवीं गेंद डालने को तैयार थे तभी विकेट के पीछे खड़े ऋषभ पंत ने उस आने वाली गेंद का परिणाम बता दिया जो सही भी हुआ।

View this post on Instagram

Fixing in IPL 😂 Listen to the keeper 😁

A post shared by Cric Mania 🏏 (@cricmania96) on

ऋषभ की ये बात स्टंप पर लगे कैमरे में रिकॉर्ड हो गई। सोशल मीडिया पर यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में साफ सुना जा सकता है कि वो कह रहे हैं ये तो वैसे भी चौका है। फिर क्या था ऋषभ पंत की ये भविष्यवाणी सही हुई और उस गेंद पर रॉबिन उथप्पा ने चौका जड़ दिया।

खेल-कूद

अब बिरयानी के लिए तरसेंगे पाकिस्तान के खिलाड़ी, जानिए वजह

Published

on

नई दिल्ली। पाकिस्तान के नए कोच मिस्बाह-उल-हक ने कोच बनते ही खिलाड़ियों के बिरयानी और मिठाई खाने पर बैन लगा दिया है। मिस्बाह ने ऐसा खिलाड़ियों के फिटनेस ठीक करने के लिए किया है।

आपको बता दें कि वर्ल्ड कप भारत से हार का सामना करने के बाद पाकिस्तान के समर्थकों ने खिलाड़ियों के फिटनेस को लेकर सवाल उठाए थे।

पाकिस्तान के कप्तान सरफराज भारत से हारने के बाद पाकिस्तान की जनता के निशाने पर आ गए थे। उनकी फिटनेस को लेकर जनता ने उन्हें खूब ट्रोल किया था।

रिपोर्ट के अनुसार, मिस्बाह ने राष्ट्रीय कैम्प और घरेलू टूर्नामेंट में खिलाड़ियों की डाइट में बदलाव करने की मांग की है ताकि टीम में नया फिटेनस कल्र्चर लाया जाए। उन्होंने खिलाड़ियों को बिरयानी और मिठाइयां खाने से मना किया है।

पाकिस्तान के पत्रकार साज सद्दीक ने ट्वीट किया, “खबरों के अनुसार, मिस्बाह-उल-हक ने घरेलू टूनार्मेट और राष्ट्रीय कैम्प में खिलाड़ियों के लिए आहार और पोषण की योजना को बदल दिया है। अब खिलाड़ियों के लिए बिरयानी या मिठाइयां नहीं होगीं।”

मिस्बाह और वकार यूनिस के मार्गदर्शन में अपनी पहली सीरीज में पाकिस्तान का सामना श्रीलंका से होगा। पाकिस्तान अपने घर में श्रीलंका के खिलाफ 27 सितंबर से नौ अक्टूबर के बीच तीन वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending