Connect with us

प्रादेशिक

प्राइवेट पार्ट में 1.5 KG सोना छुपाना महिला को पड़ा भारी, हो गया ऐसा हाल…….

Published

on

चेन्नई से तस्करी का एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे जानकर आपके होश उड़ जाएंगे। यहां एक महिला ने लाखों के सोने को बचाने के लिए क्या कुछ नहीं किया लेकिन अधिकारियों की मुस्तैदी के आगे महिला तस्कर की एक न चली और सारा सोना पकड़ा गया। दरअसल, 29 मार्च को एक महिला विदेश से सोना लेकर भारत आ रही थी।

यह महिला मूल रूप से थाईलैंड की रहने वाली है जिसका नाम क्रायसॉर्न थामप्राकोप बताया जा रहा है। मिली जानकारी के मुताबिक क्रायसॉर्न बड़ी होशियारी से डेढ़ किलो सोने की तस्करी करने की फिराक में थी लेकिन उसके मंसूबों पर एयरपोर्ट पर मौजूद कस्टम अधिकारियों ने पानी फेर दिया।

पार्किंग के पास सीमा शुल्क के अधिकारियों ने जब क्रायसॉर्न को रोका तो उसके होश उड़ गए। पहले क्रायसॉर्न ने चालाकी दिखाने की कोशिश की लेकिन जब क्रायसॉर्न की जांच की गई तो अधिकारियों के होश उड़ गए।

क्रायसॉर्न ने अपनी ब्रा में करीब डेढ़ किलो सोना छिपा रखा था। बरामद किए गए सोने की कीमत करीब 47 लाख रुपये के आसपास बताई जा रही है। इसके साथ ही कस्टम अधिकारियों ने उस शख्स को भी पकड़ लिया है जिसे क्रायसॉर्न सोना देने वाली थी।

क्रायसॉर्न यहां लवलीन कश्यप नाम के शख्स को सोना देने आयी थीं। जानकारी के मुताबिक, लवलीन चंडीगढ़ का रहने वाला है। सीमा शुल्क अधिकारी जांच कर रहे हैं कि कहीं ये दोनों अकसर तस्करी करने में लिप्त तो नहीं रहे हैं। बैंकॉक में रहने वाली लवलीन की गर्लफ्रेंड सपना ने ही क्रायसॉर्न को सोना दिया था और लवलीन को सौंपने को कहा था।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कस्टम के एक अधिकारी ने बताया कि बैंकॉक में रहने वाली लवलीन की गर्लफ्रेंड सपना ने ही क्रायसॉर्न को यह सोना दिया था जो उसे लवलीन को सौंपना था। सपना ने क्रायसॉर्न को लवलीन की एक तस्वीर भी दी थी। जिसके आधार पर ही क्रायसॉर्न को लवलीन को पहचानना था, साथ ही उसे लवलीन के साथ चेन्नई से दिल्ली जाना था। ये दोनों पहली बार चेन्नई में मिले थे।

हालांकि, इस मामले में कस्टम विभाग के अधिकारी अब इस बात की जांच कर रहे हैं कि थाइलैंड की यह महिला क्या पहले भी सोने की तस्करी में शामिल रही है? पुलिस को यह भी पता चला है कि लवलीन अक्सर बैंकॉक जाया करता था और वहां से कई उपहार लाया करता था। इससे पहले की महिला अपने इरादों में कामयाब हो पाती कस्टम अधिकारियों ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

प्रादेशिक

यूपी में आज रात 10 बजे से 13 जुलाई की सुबह तक रहेगा लॉकडाउन

Published

on

लखनऊ। कोरोना को देखते हुए यूपी में एक बार फिट लॉकडाउन कर दिया गया है। आज रात 10 बजे से लेकर 13 जुलाई की सुबह पांच बजे तक राज्य में लॉकडाउन लागू रहेगा। इस दौरान सिर्फ आवश्यक सामान की दुकानें और अस्पताल ही खुले रहेंगे। बाकी की सभी चीजों पर पाबंदी रहेगी। इसके लिए राज्य सरकार की ओर से आदेश भी जारी कर दिया गया है।

उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि कोविड-19 की वर्तमान स्थिति की समीक्षा और संचारी रोगों (इंसेफेलाइटिस, मलेरिया, डेंगू और कालाजार) के संक्रमण को रोकने के लिए यह निर्णय लिया गया है।

आदेश के मुताबिक, इस दौरान प्रदेश में समस्त कार्यालय, शहरी व ग्रामीण हाट, बाजार, गल्ला मंडी, और व्यवसायिक प्रतिष्ठान बंद रहेंगे। वहीं आवश्यक सेवाओं में कार्यरत व्यक्तिओं, कोरोना वॉरियर, स्वच्छताकर्मी व डोर स्टेप डिलीवरी से जुड़े लोगों की आवाजाही पर कोई प्रतिबंध नहीं रहेगा। रेलवे का आवागमन भी पूर्व की तरह ही जारी रहेगा।

#UTTARPRADESH #LOCKDOWN #UPGOVT

Continue Reading

Trending