Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

हार से गुस्साए कोहली ने मैच रेफरी के कमरे में जाकर जो किया वो हैरान कर देने वाला है!

Published

on

Loading

नई दिल्ली। आईपीएल 2019 का सातवें मैच में मुंबई इंडियंस और रॉयल चैंलेंजर बेंगलोर जैसी दो बड़ी टीम आमने-सामने थीं। मुकाबला भी उम्मीद के मुताबिक ही हुआ यानि एकदम टक्कर का।

इस मुकाबले को मुंबई इंडियंस ने जीत लिया लेकिन अगर अंपायर से एक गलती न हुई होती तो खेल का नतीजा कुछ और हो सकता था। पहले मुंबई ने बैटिंग की और 187 रन बना लिए।

जवाब में बेंगलोर की तरफ से विराट कोहली और एबी डिविलियर्स की पारियों से टीम जीत के करीब पहुंच गई। लेकिन मलिंगा के अंतिम ओवर में मैच पलट गया और मुंबई इंडियंस 6 रनों से जीत गई।

अंतिम ओवर के आखिरी गेंद में अंपायर अगर अपना काम ठीक ढंग से किए होते तो यह मैच आरसीबी जीत सकता था। दरअसल मलिंगा की आखिरी गेंद नो बॉल थी जिसपर अंपायर ने ध्यान नहीं दिया बाद में जब रिप्ले देखा गया तब तक देर हो चुकी थी। अंपायर की ये गलती देखकर आरसीबी के कप्तान विराट कोहली तमतमा गए।

कोहली ने प्रजेंटेशन सेरेमनी में कहा- हम लोग आईपीएल लेवल पर खेल रहे हैं। कोई क्लब क्रिकेट नहीं हो रही है। इस तरह की गलतियां खेल के लिए सही नहीं हैं। ये एक इंच की नो-बॉल थी।

अंपायरों को फील्ड पर खड़े होकर और तेज और ध्यान रखने की जरूरत है।” कोहली की इन बातों को खूब समर्थन मिल रहा है। पोस्ट मैच सेरेमनी में अपना गुस्सा जाहिर करने के अलावा विराट कोहली के बारे में एक बात और सामने आई है।

टाइम्स नाउ की एक रिपोर्ट के मुताबिक विराट कोहली ने मैच रैफरी मनु नैय्यर पर चिल्लाते हुए कहा, “अंपायर की इस तरह की गलती पर अगर कोई एक्शन नहीं लिया जा सकता है तो मुझे भी परवाह नहीं होगी अगर मॉडल कोड ऑफ कंडक्ट के तहत मुझ पर जुर्माना भी लग जाता है तो। ये कोई तरीका नहीं है अंपायरिंग का।”

खेल-कूद

ICC T20 रैंकिंग में सूर्य कुमार यादव का जलवा बरकरार, नंबर एक की पोजीशन कायम

Published

on

Loading

नई दिल्ली। आईसीसी की ओर से एक बार फिर से टी20 की नई रैंकिंग जारी कर दी गई है। भारत के सूर्यकुमार यादव का नंबर एक की कुर्सी पर कब्जा बना हुआ है। वे पिछले कुछ वक्त से इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर बने हुए हैं। इसके बाद भी उनकी कुर्सी पर कोई खतरा नहीं दिख रहा है। वहीं इंग्लैंड के फिल साल्ट 802 की रेटिंग के साथ दूसरे नंबर पर हैं। यानी पहले और दूसरे नंबर के बल्लेबाज के बीच काफी ज्यादा अंतर है।

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह आफरीदी न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू मैदान पर पाकिस्तान की चल रही टी20 सीरीज में अपनी मजबूत शुरुआत के दम पर नवीनतम आईसीसी पुरुष टी20 गेंदबाजों की रैंकिंग में दो पायदान ऊपर 17वें स्थान पर पहुंच गए।

अफरीदी श्रृंखला के पहले तीन मैचों में अग्रणी विकेट लेने वाला गेंदबाज है। वहीं पाकिस्तान के दूसरे गेंदबाज हारिस रऊफ 22वें स्थान पर हैं। गेंदबाज की टी-20 रैंकिंग में इंग्लैंड के आदिल रशीद नंबर 1 पर बने हुए हैं।

Continue Reading

Trending