Connect with us

ऑफ़बीट

मुंबई के इस आलीशान घर की कीमत है मात्र 64 रुपए, मगर शर्त है ऐसी कि 11 साल से है खाली!

Published

on

नई दिल्ली। मुंबई को सपनों की नगरी कहा जाता है। इस नगरी में जो भी बाहर से आता है उसकी सबसे बड़ी समस्या यहां रहने का ठिकाना ढूंढने की होती है। खासतौर पर पौश इलाकों में घर खोजने में लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

आज हम आपको मुंबई के पौश इलाके के एक ऐसे आलीशान मकान के बारे में बताने जा रहे हैं जिसका किराया केवल 64 रुपए महीना है फिर भी यह घर 11 साल से खाली पड़ा है।

दक्षिण मुंबई के ताड़देव इलाके के स्लीटर रोड पर 800 स्कवॉयर फीट में फैले इस आलीशान फ्लैट के खाली रहने के पीछे एक अजीबोगरीब शर्त है।

दरअसल, यह फ्लैट धुनजीबॉय बिल्डिंग में 1940 में मुंबई पुलिस के पारसी अफसरों के रहने के लिए पारसी समुदाय द्वारा अलॉट किया गया था। इस भवन का स्वामित्व पारसी ट्रस्ट आर डी महालक्ष्मीवाला चैरिटी बिल्डिंग ट्रस्ट के पास है।

इस ट्रस्ट का मुंबई पुलिस से समझौता हुआ था कि यह अपार्टमेंट केवल एक पारसी पुलिस अधिकारी को रहने के लिए दिया जा सकता है। लेकिन बीते 11 साल से यह फ्लैट खाली है। यहां आखिरी बार एक सहायक पुलिस आयुक्त फिरोज गंजिया रहे थे। 2008 में वो इसे छोड़कर चले गए। तब से फ्लैट खाली पड़ा है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस फ्लैट के लिए मुंबई पुलिस के कई कर्मचारी अप्लाई कर चुके हैं, लेकिन पारसी ट्रस्ट की शर्त के कारण अब तक किसी को भी यह फ़्लैट नहीं दिया गया है।

 

अन्तर्राष्ट्रीय

वाईफाई पासवर्ड चेंज होने पर भड़का शख्स, बहन के साथ किया घिनौना काम

Published

on

नई दिल्ली। 18 साल के एक लड़के को बहन की हत्या का दोषी पाए जाने के बाद अदालत ने उसे उम्रकैद की सजा सुनाई है। मामला अमेरिका के जार्जिया का है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, करीब 2 साल पहले वाईफाई पासवर्ड को लेकर हुए झगड़े में छोटे भाई ने अपनी बहन को मौत के घाट उतार दिया था।

केवन वाटकिन्स ने अपनी बहन का गला दबाकर अपनी बहन की हत्या कर दी थी। घटना के बाद निचली अदालत में दो साल इस केस पर सुनवाई हुई जिसके बाद अदालत ने आरोपी को दोषी करार दे दिया।

जानकारी के मुताबिक इंटरनेट स्पीड स्लो होने की वजह शख्स का झगड़ा उसकी मां से हो रहा था इस बीच बहन बीचबचाव में आ गई जिसके बाद लड़के को इतना गुस्सा आ गया कि उसने अपनी बहन का गला दबाकर हत्या कर दी। घटना के वक्त बहन की सगाई हो चुकी थी और उनका एक बेटा भी था। घटना के वक्त भाई की उम्र सिर्फ 16 साल थी।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending