Connect with us

अन्तर्राष्ट्रीय

बिना अप्लाई किए ही गूगल में 1.2 करोड़ की नौकरी पा गया ये मुस्लिम छात्र, इस तरह मिली जॉब!

Published

on

नई दिल्ली। इंजीनियरिंग के बाद लाखों स्टूडेंट्स का सपना होता है कि वो गूगल कंपनी में नौकरी करे। छात्र इसके लिए जी तोड़ मेहनत भी करते हैं लेकिन कुछ ही लोगों का यह सपना पूरा हो पाता है।

आज हम आपको ऐसे स्टूडेंट के बारे में बताने जा रहे हैं जो बिना गूगल में अप्लाई किए 1.2 करोड़ रुपए की नौकरी पा गया। हम बात कर रहे हैं अब्दुल्ला खान की। अब्दुल्ला 21 साल के हैं।

वह IIT के छात्र नहीं है फिर भी गूगल की तरफ से उन्हें इतना जबरदस्त पैकेज मिला है। बता दें, वह सितंबर में 1.2 करोड़ रुपये के सालाना पैकेज पर गूगल के लंदन के ऑफिस में  शामिल होंगे।

खान “श्री एलआर तिवारी इंजीनियरिंग कॉलेज”, मीरा रोड, मुंबई से अपनी इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है। कमाल की बात ये हैं उन्होंने गूगल की नौकरियों के लिए आवेदन नहीं किया था।

कंपनी के द्वारा उन्हें इंटरव्यू के लिए बुलाया गया था। जब उन्होंने “प्रतिस्पर्धी प्रोग्रामिंग चुनौतियों” (competitive programming challenges) को होस्ट करने वाली साइट पर खान की प्रोफाइल देखी। जिसके बाद उन्हें गूगल से कॉल आया।

“टाइम्स ऑफ इंडिया” की रिपोर्ट के अनुसार उन्होंने  बताया कि गूगल से आया हुआ कॉल की मुझे उम्मीद नहीं थी। ये कॉल मेरे लिए अचानक से आया था।

 

अन्तर्राष्ट्रीय

नदी में नहाने गई थी लड़की, शरीर में घुस गया दिमाग खाने वाला कीड़ा, और फिर….

Published

on

नई दिल्ली। अमेरिका के टेक्सास में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक 10 साल की लड़की के शरीर में स्विमिंग के दौरान एक ऐसा किड़ा घुस गया जो वह दिमाग खाता है।

दिमाग में कीड़ा घुस जाने की वजह से लड़की अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच जंग लड़ रही है। पीड़िता का नाम लिली एवंत है।

साभार फेसबुक

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक लिली स्विमिंग के लिए ब्रेजोस नाम की नदी में  गई हुई थी तभी ये हादसा हो गया। तबीयत बिगड़ने के बाद उसे मेडिकल कोमा में रखा गया है।

ऐसा माना जा रहा है कि लड़की रेयर Naegleria fowleri कीड़े से संक्रमित हो गई। यह एक ऐसा कीड़ा होता है जो दिमाग में टिश्यू को बर्बाद करने लगता है। नाक से शरीर में अंदर जाने पर यह खतरनाक हो जाता है।

एक स्थानीय व्यक्ति ने बताया कि उस दिन नदी में 40 लोग स्विमिंग कर रहे थे लेकिन सिर्फ लिली ही खतरनाक बैक्टिरिया से संक्रमित हुई।

लिली के पिता जॉन क्रॉसन ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि जल्द ही लड़की रिकवर कर लेगी। वह एक फाइटर है और काफी मजबूत भी।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending