Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

उर्मिला मातोंडकर का मोदी पर हमला, कहा- पांच सालों से देश की जनता को बेवकूफ बना रहे

Published

on

Loading

मुंबई। बॉलीवुड एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर कांग्रेस में शामिल हो गई हैं। कांग्रेस में शामिल होते ही उन्होंने केंद्र सरकार और पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा। उन्‍होंने कहा कि बीजेपी के पिछले 5 साल के कार्यकाल में केवल घृणा और असहिष्‍णुता का माहौल रहा है। उन्‍होंने कहा कि बीजेपी के शासनकाल में फिल्‍मी सितारों को भी निशाना बनाया गया। उर्मिला ने कहा कि अब बातें करने में भी डर लगता है।

उर्मिला ने इसके बाद पीएम मोदी अपर भी निशाना साधा। उर्मिला ने कहा कि मोदी पांच साल से मनमानी कर रहे हैं, लोगों को बेवकूफ बना रहे हैं। उन्होंने मोदी पर हमला करते हुए कहा कि वह पांच साल सो देश के पीएम हैं, लेकिन एक बार भी प्रेस कॉन्फ्रेंस नहीं की है। कहते है कि देशवासियों टीबी के सामने बैठों एक बड़ी कामयाबी की सूचना देने जा रहा हूं।

आगे उन्होंने कहा कि मेरे आने के बाद बदलाव होगा या नहीं, लेकिन मैं एक आर्टिस्ट होने के नाते इस देश की जागरुक महिला भी हूं। मेरे देश के लोग गलत जा रहे है मैं उसे ठीक करने की कोशिश करूंगी, क्योंकि मेरी विचार धारा ही मेरी सोच है, जो मैं हूँ आपकी वजह से हूं, मेरा कोई बड़ा बैक ग्राउंड नही रहा है, जिससे बॉलीवुड में कदम रखा तो लोगों का प्यार का मिला है तभी वह यहां तक पहुंचीं है।

उन्होंने कहा कि आर्टिस्टों को भी भाजपा सरकार ने मजहब के तौर पर समझा है। उर्मिला ने कहा कि मुझे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की विचारधारा पसंद है, इसलिए मैंने उनकी पार्टी ज्वाइन की है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी जमीन से जुड़े हुए नेता है वह जानते है कि आम आदमी की समस्या क्या होती है।

नेशनल

सीएम बने रहेंगे केजरीवाल, कोर्ट ने पद से हटाने वाली याचिका की खारिज

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को उनके पद से हटाने की मांग वाली जनहित याचिका हाई कोर्ट ने खारिज कर दी है। कोर्ट ने कहा कि ऐसी कोई संवैधानिक बाध्यता नहीं है कि अरविंद केजरीवाल अपने पद पर बने नहीं रह सकते हैं। हाई कोर्ट ने कहा कि ये कार्यपालिका से जुड़ा मामला है। दिल्ली के उपराज्यपाल इस मामले को देखेंगे और फिर वह राष्ट्रपति को इस भेजेंगे। इस मामले में कोर्ट की कोई भूमिका नहीं है।

केजरीवाल को सीएम पद से हटाने के लिए याचिका दिल्ली के रहने वाले सुरजीत सिंह यादव ने दी है, जो खुद किसान और सामाजिक कार्यकर्ता बताते हैं। सुरजीत सिंह यादव का कहना था कि वित्तीय घोटाले के आरोपी मुख्यमंत्री को सार्वजनिक पद पर बने रहने की अनुमति नहीं मिलनी चाहिए। याचिकाकर्ता सुरजीत ने अपनी याचिका में कहा था कि केजरीवाल के पद पर बने रहने से न केवल कानून की उचित प्रक्रिया में दिक्कत आएगी, बल्कि न्याय प्रक्रिया भी बाधित होगी और राज्य में कांस्टीट्यूशनल सिस्टम भी ध्वस्त हो जाएगा।

याचिका में कहा गया था कि सीएम ने गिरफ्तार होने के कारण एक तरह से मुख्यमंत्री के रूप में अपना पद खो दिया है, चूंकि वह हिरासत में भी हैं, इसलिए उन्होंने एक लोक सेवक होने के कर्तव्यों और जिम्मेदारियों को निभाने से खुद को अक्षम साबित कर लिया है, अब उन्हें इस मुख्यमंत्री पद पर नहीं बने रहना चाहिए।

 

Continue Reading

Trending