Connect with us

नेशनल

बीजेपी ने जारी की नई लिस्ट, जया प्रदा को रामपुर से दिया टिकट, मेनका-वरुण की बदली सीट

Published

on

नई दिल्‍ली। लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपनी एक और लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में कानपुर से मुरली मनोहर जोशी का टिकट काटकर सत्यदेव पचौरी को उम्मीदवार बनाया गया है। वहीं मेनका गांधी और वरूण गांधी की सीट आपस में बदली गई है। मंगलवार को बीजेपी में शामिल हुईं जयाप्रदा को बीजेपी ने रामपुर से ट‍िकट दिया है।

बीजेपी ने इस सूची में 39 उम्‍मीदवारों के नाम का ऐलान कि‍या है। इसमें 29 नाम यूपी से हैं। वहीं 10 उम्‍मीदवार पश्चि‍म बंगाल से हैं। इस सूची में नाम तो कम कटे हैं, लेकिन उम्‍मीदवारों को इधर से उधर भेजा गया है। रामशंकर कठे‍र‍िया का टिकट आगरा से कट गया, लेकिन बीजेपी ने उन्‍हें इटावा से अपना उम्‍मीदवार बना दिया।

जानिए किसे कहां से मिला टिकट

रामपुर- जयाप्रदा
पीलीभीत- वरुण गांधी
धौरहरा- रेखा वर्मा
सुल्तानपुर- मेनका गांधी
फर्रुखाबाद- मुकेश राजपूत
इटावा- रमाशंकर कठेरिया
कन्नौज- सुब्रत पाठक
कानपुर- सत्यदेव पचौरी
अकबरपुर- देवेंद्र सिंह भोला
जालौन- भानुप्रताप वर्मा
हमीरपुर- पुष्पेंद्र सिंह चंदेल
फेतहपुर- साध्वी निरंजन ज्योति
कौशाम्बी- विनोद सोनकर
इलाहाबाद- रीता बहुगुणा
बाराबंकी- उपेंद्र रावत
फैजाबाद- लल्लू सिंह
बहराइच- अक्षयवार लाल गौड
कैसरगंज- ब्रजभूषण शरण सिंह
श्रावस्ती- दद्दन मिश्रा
गोंडा – कीर्तिवर्धन सिंह
डुमरियागंज- जगदंबिका पाल
बस्ती- हरीश द्विवेदी
महाराजगंज- पंकज चौधरी
कुशीनगर- विजय दुबे
बांसगाव- कमलेश पासवान
बलिया- वीरेंद्र सिंह मस्त
गाजीपुर- मनोज सिन्हा
चंदौली- महेंद्र नाथ पांडेय

नेशनल

बीजेपी प्रत्याशी ने पीएम मोदी और सीएम योगी पर दिया विवादित बयान

Published

on

लखनऊ। 2019 के लोकसभा चुनाव में नेताओं के विवादित टिप्पणियों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस कड़ी में बलिया लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी और भदोही से सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर विवादित बयान दे दिया।

वीरेंद्र ने कहा कि ‘किसान खाता भी है और खिलाता भी है। मैंने पीएम मोदी से कहा कि वो किसानों के लिए भी सरकारी नौकरी की तरह 60 साल की उम्र के बाद पेंशन योजना लागू करें।

उन्होंने कहा, “मैंने मोदी से कहा कि किसानों को सालाना 12 हजार रुपये खेती के लिए मिलना चाहिए तो मोदी ने बजट का हवाला देकर 6 हजार देने का ऐलान कर दिया।”

वीरेंद्र ने पीएम मोदी और सीएम योगी पर निशाना साधते हुए कहा कि ये पैसा जो किसानों को मिल रहा है वो मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री के बाप का पैसा नहीं है, यह आपका पैसा है।

माना जा रहा है कि बीजेपी सांसद ने अपनी ही पार्टी के शीर्ष नेताओं की आलोचना करके विपक्ष को हमलावर होने का एक और मौका दे दिया है। बलिया के स्थानीय विपक्षीय नेता वीरेंद्र सिंह के बयान को जरूर चुनावों में उछाल सकते हैं।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending