Connect with us

नेशनल

बिहार में NDA ने जारी की प्रत्याशियों की लिस्ट, बीजेपी के दो दिग्गज नताओं के टिकट कटे

Published

on

पटना। बिहार में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) ने अपने प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी है। बिहार बीजेपी प्रभारी भूपेंद्र यादव ने बीजेपी, जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) और लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) के उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है। इस सूची में 39 प्रत्याशियों के नाम है।

बीजेपी ने पटना साहिब से शत्रुघ्न सिन्हा का टिकट काटकर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद को मौका दिया है। रविशंकर पहली बार लोकसभा चुनाव में किस्मत आजमाते नजर आएंगे। शत्रुधन के अलावा बिहार बीजेपी के बड़े चेहरे शाहनवाज हुसैन का टिकट इस बार कट गया है।

इसके अलावा गिरिराज सिंह की सीट बदलकर उन्हें बेगूसराय से उतारा गया है। गिरिराज इस समय नवादा से सांसद हैं। यह सीट जेडीयू के खाते में चली गई है। एनडीए ने सिर्फ एक मुस्लिम प्रत्याशी को मैदान में उतारा है, वह भी जेडीयू ने अपने कोटे से किशनगंज सीट से महमूद अशरफ को टिकट दिया है।

प्रत्याशियों की पूरी लिस्ट

बीजेपी प्रत्याशी-

पूर्वी चंपारण से डॉ. संजय जायसवाल, पूर्वी चंपारण से राधा मोहन सिंह, शिवहर से रमा देवी, मधुबनी से अशोक कुमार यादव, अररिया से प्रदीप सिंह, दरभंगा से गोपाल जी ठाकुर, मुजफ्फरपुर से अजय निषाद, महाराजगंज से जनार्दन सिंह, सारण से राजीव प्रताप रूड़ी, उजियारपुर से नित्यानंद राय, बेगूसराय से गिरिराज सिंह, पटना साहिब से रविशंकर प्रसाद, पाटलीपुत्र  से राम कृपाल यादव, आरा से राज कुमार सिंह, बक्सर से अश्विनी कुमार चौबे, सासाराम से छेदी पासवान, औरंगाबाद से सुशील कुमार सिंह को टिकट

जेडीयू प्रत्याशी-

बाल्मीकि नगर से वैद्यनाथ प्रसाद महतो, सीतामढ़ी से डॉ. बरूण कुमार, झंझारपुर से राम प्रीत मंडल, सुपौल दिलेश्वर कमैत, किशनगंज से महमूद अशरफ, कटिहार से दुलाल चंद्र गोस्वामी, पूर्णिया से संतोष कुमार कुशवाहा, मधेपुरा से दिनेश चंद्र यादव, गोपालगंज से डॉ. आलोक कुमार सुमन, सिवान से कविता सिंह, भागलपुर से अजय कुमार मंडल, बांका से गिरिधारी यादव, मुंगेर से राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह, नालंदा से कौशलेंद्र कुमार, कराकट से महाबली सिंह, जहानाबाद से चंद्रेश्वर प्रसाद चंद्रवंशी, गया से विजय कुमार मांझी को टिकट

एलजेपी प्रत्याशी-

वैशाली से वीणा देवी, हाजीपुर से पशुपति पारस, समस्तीपुर से रामचंद्र पासवान, नवादा से चंदन कुमार, जमुई से चिराग कुमार पासवान को टिकट. खगड़िया सीट से प्रत्याशी का ऐलान नहीं.

 

नेशनल

सचिन पायलट ने भाजपा में शामिल होने से किया इंकार, बना सकते हैं नई पार्टी

Published

on

नई दिल्ली। कांग्रेस ने मंगलवार को सचिन पायलट को उपमुख्यमंत्री एवं पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष पदों से हटा दिया। इसके साथ ही पार्टी ने कड़ा रुख अपनाते हुए पायलट खेमे में गए सरकार के दो मंत्रियों विश्वेंद्र सिंह एवं रमेश मीणा को भी उनके पदों से तत्काल हटा दिया।

इस बीच कयास लगाए जा रहे थे कि सचिन पायलट बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। हालांकि सचिन पायलट ने ऐसी किसी भी संभावना से इंकार किया है। पायलट ने साफ़ कहा है कि वह बीजेपी में शामिल नहीं होंगे। उनका कहना है कि कुछ नेताओं ने गलत अफवाहें फैलाई, ऐसा कुछ नहीं होगा।

पायलट ने कहा, राजस्थान में कांग्रेस की वापसी के लिए मैंने बहुत मेहनत की है। राजस्थान में कुछ नेताओं ने अटकलों को हवा देने की कोशिश की कि मैं बीजेपी में शामिल हो रहा हूं लेकिन मैं ऐसा नहीं कर रहा हूं। सूत्रों के मुताबिक सचिन पायलट नई पार्टी भी बना सकते हैं।

#bjp #congress #sachinpilot #politics

Continue Reading

Trending