Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

बिहार में NDA ने जारी की प्रत्याशियों की लिस्ट, बीजेपी के दो दिग्गज नताओं के टिकट कटे

Published

on

Loading

पटना। बिहार में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) ने अपने प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी है। बिहार बीजेपी प्रभारी भूपेंद्र यादव ने बीजेपी, जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) और लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) के उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है। इस सूची में 39 प्रत्याशियों के नाम है।

बीजेपी ने पटना साहिब से शत्रुघ्न सिन्हा का टिकट काटकर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद को मौका दिया है। रविशंकर पहली बार लोकसभा चुनाव में किस्मत आजमाते नजर आएंगे। शत्रुधन के अलावा बिहार बीजेपी के बड़े चेहरे शाहनवाज हुसैन का टिकट इस बार कट गया है।

इसके अलावा गिरिराज सिंह की सीट बदलकर उन्हें बेगूसराय से उतारा गया है। गिरिराज इस समय नवादा से सांसद हैं। यह सीट जेडीयू के खाते में चली गई है। एनडीए ने सिर्फ एक मुस्लिम प्रत्याशी को मैदान में उतारा है, वह भी जेडीयू ने अपने कोटे से किशनगंज सीट से महमूद अशरफ को टिकट दिया है।

प्रत्याशियों की पूरी लिस्ट

बीजेपी प्रत्याशी-

पूर्वी चंपारण से डॉ. संजय जायसवाल, पूर्वी चंपारण से राधा मोहन सिंह, शिवहर से रमा देवी, मधुबनी से अशोक कुमार यादव, अररिया से प्रदीप सिंह, दरभंगा से गोपाल जी ठाकुर, मुजफ्फरपुर से अजय निषाद, महाराजगंज से जनार्दन सिंह, सारण से राजीव प्रताप रूड़ी, उजियारपुर से नित्यानंद राय, बेगूसराय से गिरिराज सिंह, पटना साहिब से रविशंकर प्रसाद, पाटलीपुत्र  से राम कृपाल यादव, आरा से राज कुमार सिंह, बक्सर से अश्विनी कुमार चौबे, सासाराम से छेदी पासवान, औरंगाबाद से सुशील कुमार सिंह को टिकट

जेडीयू प्रत्याशी-

बाल्मीकि नगर से वैद्यनाथ प्रसाद महतो, सीतामढ़ी से डॉ. बरूण कुमार, झंझारपुर से राम प्रीत मंडल, सुपौल दिलेश्वर कमैत, किशनगंज से महमूद अशरफ, कटिहार से दुलाल चंद्र गोस्वामी, पूर्णिया से संतोष कुमार कुशवाहा, मधेपुरा से दिनेश चंद्र यादव, गोपालगंज से डॉ. आलोक कुमार सुमन, सिवान से कविता सिंह, भागलपुर से अजय कुमार मंडल, बांका से गिरिधारी यादव, मुंगेर से राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह, नालंदा से कौशलेंद्र कुमार, कराकट से महाबली सिंह, जहानाबाद से चंद्रेश्वर प्रसाद चंद्रवंशी, गया से विजय कुमार मांझी को टिकट

एलजेपी प्रत्याशी-

वैशाली से वीणा देवी, हाजीपुर से पशुपति पारस, समस्तीपुर से रामचंद्र पासवान, नवादा से चंदन कुमार, जमुई से चिराग कुमार पासवान को टिकट. खगड़िया सीट से प्रत्याशी का ऐलान नहीं.

 

नेशनल

शाम 5 बजे तक किस राज्य में कितने प्रतिशत हुआ मतदान, जानें यहां

Published

on

Loading

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के तहत आज 16 राज्य और 5 केन्द्र शासित प्रदेशों में वोटिंग हो रही है। इसके साथ ही अरुणाचल प्रदेश और सिक्किम विधानसभा के लिए भी आज वोट डाले जा रहे हैं। 16 करोड़ 63 लाख से ज्यादा मतदाता 102 सीटों के लिए पहले फेज में 1 हज़ार 625 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे। आइये जानते शाम पांच बजे तक किस राज्य में कितना मतदान हुआ है।

शाम 5 बजे तक किस राज्य में कितना हुआ मतदान

अंडमान-निकोबार – 56.87
अरुणांचल प्रदेश – 63.03
असम -70.77
बिहार – 46.32
छग – 63.41
जम्मू कश्मीर – 65.08
लक्ष्द्वीव – 59.02
मप्र – 63.25
महाराष्ट्र – 54.85
मणिपुर- 67.46
मेघालय – 69.91
मिजोरम – 52.62
नागालैंड – 55.72
पूड्डूचेरी – 72.84
राजस्थान -50.27
सिक्किम – 67.58
तमिलनाडु – 62.02
त्रिपुरा – 76.10
उत्तर प्रदेश – 57.54
उत्तराखंड – 53.56
पश्चिम बंगाल – 77.57

Continue Reading

Trending