Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

Breaking: मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर में किया बड़ा ‘सर्जिकल स्ट्राइक’

Published

on

Loading

नई दिल्ली। केंद्र की मोदी सरकार ने शुक्रवार को बड़ा कदम उठाते हुए यासीन मलिक के नेतृत्व वाले जम्मू एवं कश्मीर लिबरेशन फ्रंट पर प्रतिबंध लगा दिया।

जेकेएलएफ पर ये प्रतिबंध आतंक विरोधी कानून के तहत लगाया गया है। इससे पहले पुलवामा हमले के आठ दिन बाद जेकेएलएफ प्रमुख यासीन मलिक को गिरफ्तार किया गया था।

यह पहला मौका नहीं है जब जेकेएलएफ पर इस तरह का आरोप लगे हों। पहले भी कई बार इस संगठन पर आतंकवाद को बढ़ावा देने का आऱोप लग चुका है।

सरकार की तरफ से इस संगठन पर प्रतिबंध की जानकारी देते हुए कहा गया, “जेकेएलएफ पर अलगाववादी गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबंध लगाया गया है।”

गौरतलब है कि पुलवामा हमले के बाद केंद्र सरकार लगातार एक्शन मोड में है। हमले के बाद जहां एक ओर अलगाववादियों की सुरक्षा हटा ली गई वहीं मलिक को गिरफ्तार कर जमात-ए इस्लामी पर प्रतिबंध भी लगा दिया गया।

नेशनल

शिवसेना-शिंदे गुट के स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी, मोदी-शाह समेत कई बड़े नाम शामिल

Published

on

Loading

नई दिल्ली। महाराष्ट्र से शिवसेना-शिंदे गुट ने अपने 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट रिलीज कर दी है। इस लिस्ट में सबसे बड़ा नाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का है। इसके अलावा स्टार प्रचारकों में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह समेत कई बड़े और कद्दावर नेता शामिल हैं।

शिवसेना की ओर से जारी की गई स्टार प्रचारकों की सूची में चौंकाने वाले नाम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम शामिल है। दरअसल अब तक पीएम मोदी ने कभी भी शिवसेना के लिए प्रचार नहीं किया, लेकिन इस बार वह पहली दफा यह काम करेंगे। एकनाथ शिंदे गुट की असली शिवसेना बनने के बाद ऐसा पहली बार होगा जब पीएम मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह इसके लिए प्रचार करते नजर आएंगे।

शिवसेना की सूची में महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस का भी नाम शामिल है। बता दें कि शिवसेना के बीजेपी के साथ गठबंधन में फडणवीस की अहम भूमिका मानी जाती है। इसके अलावा अजीत पवार इस सूची में शामिल हैं।

Continue Reading

Trending