Connect with us

अन्तर्राष्ट्रीय

समुंद्र में डूब गईं एक साथ 2000 कारें, हैरान कर देने वाली वजह आई सामने!

Published

on

नई दिल्ली। पिछले मंगलवार को 2000 से ज्यादा महंगी कारें अटलांटिक महासागर में डूब गए। खबर सुनकर रह गए न हैरान? दरअसल, ब्राजील से इटली जा रहे एक इटैलियन मालवाहक जहाज अटलांटिक महासागर में डूब गया। इस जहाज में 2000 से भी ज्यादा लग्जरी कार थीं। यह कार लोगों को सप्लाई की जानी थी लेकिन दुर्घटनावश पहले ही समुंद्र में डूब गईं।

प्रतीकात्मक तस्वीर

इन कारों में पोर्शे की भी कारें थीं। आपको बता दें कि पोर्शे कारों की कीमत बहुत ज्यादा होती हैं। हालांकि, जहाज के डूबने से किसी भी क्रू मेंबर कोई नुकसान नहीं पहुंचा है। जहाज का नाम ग्रांडे अमेरिका था और इसमें आउडी कंपनी की भी कई कारें लदी हुई थीं।

प्रतीकात्मक तस्वीर

बताया जा रहा है कि ये हादसा फ्रांस के तट से 150 माइल दूर अटलांटिक सागर के बीचोंबीच हुआ। जहाज जर्मनी के हम्बर्ग से मोरक्को के कसाब्लांका की तरफ जा रहा था। लेकिन कसाब्लांका के करीब पहुंचने पर इसे जहाज को ब्राजील की तरफ जाने को कहा गया।

प्रतीकात्मक तस्वीर

जहाज अपनी तय दिशा में फ्रांस के ब्रेस्ट से दक्षिण पश्चिम दिशा में चल रहा था, तभी अचानक आग लग गई और जहाज समुद्र में समा गया। अरबों की कीमत की लग्जरी कारों के साथ जहाज सागर की गहराई में समा गया।

जहाज 15,000 फीट समुद्र की गहराई में डूब गया। मालवाहक जहाज में पोर्श और ऑडी समेत कई लग्जरी कारें थी जिन्हें ब्राजील में उनके ग्राहकों को सप्लाई करने के लिए ले जाया जा रहा था।

डूबी हुई प्रत्येक पोर्श कार की कीमत 3.88 करोड़ रुपये बताई जा रही है। पोर्श का 911 GT2 RS मॉडल कुछ समय पहले ही लॉन्च हुआ है। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि जहाज के डूबने से कितना नुकसान हुआ है। इसके अलावा अन्य लग्जरी कारों में ऑडी भी शामिल थी।

इस मामले में जर्मन कंपनी पोर्शे ने अपने ग्राहकों को बताया कि उन्हें अपनी कार के लिए अब इंतजार करना पड़ेगा और कंपनी कुछ ही दिनों में नई मैन्युफैक्चरिंग का काम शुरू करने वाली है। कंपनी ने बताया कि जहाज में सभी लेटेस्ट मॉडल की कारें थीं।

कंपनी ने लिखा कि हमें ये बताते हुए दुख हो रहा है कि 28,000 टन का मालवाहक जहाज जो आपके कारों को लेकर जा रहा था, 12 मार्च को समुद्र में डूब गया जिसके कारण आपको आपकी कारें समय पर डिलीवर नहीं की जा सकती है। लेकिन खासतौर से आपके लिए हम नई कारें डिजाइन करेंगे और अप्रैल महीने में आपको ये डिलीवर कर दी जाएंगी।

 

अन्तर्राष्ट्रीय

एक ऐसा देश जहां पराई लड़कियों से संबंध बनाने के लिए ‘सरकार’ पैसे देती है

Published

on

By

हर देश में प्रॉस्टीटूशन यानि वैश्यावृति काफी सक्रिय तौर पर चल रहा है, फिर चाहे वो हमारा देश ही क्यों न हो। वेश्यावृति का कारोबार हमारे देश में आग की तरह फैलता जा रहा है।

कुछ देशों में इसे कानूनी घोषित कर दिया तो कही इसे गैरकानूनी तरीके से चलाया जाता है जिसे रेड लाइट एरिया बोलते हैं। लेकिन आपको यह जानकर हैरानी होगी कि दुनिया में एक देश ऐसा भी है जहां कॉलगर्ल का खर्च वहां की सरकार उठाती है।

दुनिया में हर देश की सरकार अपने देश की वृत्ति को आगे बढ़ने के लिए जनता की मदद करती है, लेकिन इस देश में परै महिलाओं के साथ संबंध बनाने के लिए उसका खर्च सरकार देती है।

हम बात कर रहे हैं नीदरलैंड की जहां सरकार कॉल गर्ल्स के साथ शारीरिक संबंध बनाने के लिए पैसे देती है। जानकारी के मुताबिक, नीदरलैंड में किसी मरीज के इलाज के दौरान डॉक्टर की सलाह पर दवाओं के साथ-साथ कॉलगर्ल के साथ संबंध बनाने पर होने वाले खर्च को भी इलाज के खर्च में शामिल करने का प्रावधान है। ये बात बेहद अजीब है लेकिन सच भी है।

Continue Reading

Trending