Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

पिता ने 38 साल के शख्स से करा दी नाबालिग की शादी, जबरन बनाता था संबंध, एक दिन अचानक………….

Published

on

Loading

लखनऊ। उत्तर प्रदेश से एक दिलदहला देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक पिता ने जबरन अपनी 16 साल की नाबालिग बेटी की शादी एक 38 साल के शख्स से कर दी।

 

हैरानी वाली बात यह है कि शादी से पहले लड़की ने न तो अपने पति का चेहरा देखा था और न ही उसका नाम जानती थी। सुहागरात पर उसने अपने पति का नाम पहली बार सुना।

 

सुहागरात के दौरान पति ने लड़की के मना करने के बावजूद जबरन कई बार संबंध बनाए। किसी तरह उसने पुलिस को जानकारी दी। लड़की की शिकायत के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है।

 

पुलिस के मुताबिक,  पीड़ित 16 साल की लड़की सीमा (बदला हुआ नाम) उत्तर प्रदेश की रहने वाली है और 8वीं तक पढ़ी-लिखी है। करीब एक महीने पहले सीमा अपनी बड़ी बहन के घर गई थी। 7 मार्च को सीमा के पिता और चाचा भी घर पहुंचे। पिता ने लड़की को बताया कि उसके चाचा के बेटे की शादी है। यह कहकर उसने अपनी बेटी को साथ चलने के लिए कहा।

 

रास्ते में पिता ने सीमा को बताया कि 8 मार्च को चचेरे भाई की नहीं बल्कि खुद उसकी शादी होनी है। यह सुनकर सीमा पैरों तले की जमीन खिसक गई। इसके बाद सीमा की एक मंदिर में जबरदस्ती शादी करा दी गई।

 

सीमा ने इस शादी का जमकर विरोध किया लेकिन परिवार के आगे उसकी एक नहीं चली। शादी की सभी रस्में पूरी होने के बाद दूल्हा, सीमा  को अपने भाई के घर गाजियाबाद ले आया।

 

यहां पहुंचकर पहली बार उसे पति का नाम शेरा पता चला जिसकी उम्र 38 साल थी। यहां सीमा से उसके पति ने जबरन संबंध बनाए। 11 मार्च की शाम आरोपी, नाबालिग पत्नी को वसंत कुंज एरिया स्थित एक फॉर्म हाउस पर ले गया। यहां उसके साथ फिर से जबरन संबंध बनाए गए। शेरा इसी फॉर्म हाउस पर काम करता था।

 

इसी फॉर्महाउस पर मौका मिलते ही लड़की ने 100 नंबर पर पुलिस को कॉल कर दी। पुलिस लड़की के पास पहुंची और उसकी बात सुनी। फिर सफदरजंग अस्पताल में मेडिकल जांच करवाई गई।

 

सीमा के बयान के बाद पुलिस ने किडनैपिंग, रेप, पॉक्सो एक्ट व चाइल्ड मैरिज एक्ट के तहत केस दर्ज कर आरोपी को जेल भेज दिया है। सीमा के कोर्ट में भी सीआरपीसी की धारा 164 के तहत बयान दर्ज करवाए जा चुके हैं। उसे एक शेल्टर होम में रखा गया है। पुलिस अब लड़की के पिता और चाचा की तलाश कर रही है।

प्रादेशिक

कोलकाता एयरपोर्ट पर CISF के जवान ने खुद को गोली मारकर की आत्महत्या

Published

on

Loading

कोलकाता। कोलकाता एयरपोर्ट पर सीआईएसएफ जवान ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। एयरपोर्ट के गेट नंबर 5 के पास वॉच टावर पर गोलियां चलने की आवाज सुनाई पड़ने के बाद लोगों ने देखा कि सिपाही की गर्दन में गोली लगी है। कांस्टेबल को एयरपोर्ट के पास एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी मौत हो गई।

मृतक जवान की पहचान सी विष्णु (25) के रूप में हुई है। वह 2022 में सीआईएसएफ में भर्ती हुआ था। वह मूल रूप से तेलंगाना का रहने वाला था।

इस घटना के बाद एयरपोर्ट परिसर पर स्थिति तनावग्रस्त है। सीआईएसफ के शीर्ष अधिकारी स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर घटनास्थल पर पहुंचे। फिलहाल, इस आत्महत्या के पीछे की वजह तलाशने के प्रयास किए जा रहे हैं, ताकि पूरी कहानी पता चल सके।

Continue Reading

Trending