Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

न्यूजीलैंड मस्जिद हमलाः गोलियों से बचाने के लिए पिता ने अपने पीछे बेटों को छुपाया और फिर…..

Published

on

Loading

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में दो मस्जिदों पर युवक द्वारा किए हमले में 49 लोगों की मौत हो गई जबकि 20 से ज्यादा गंभीर रूप से घायल हैं। हमलावर का नाम ब्रेंटन हैरिसन टारंट है जो ऑस्ट्रेलियाई मूल का है।

शुक्रवार को हुई गोलीबारी में कई बेगुनाह लोगों की मौके पर मौत हो गई लेकिन एक पिता ने अपने बेटों को बचाने के लिए अपनी जान की परवाह नहीं की।

अपने बेटों को बचाने के लिए उन्होंने खुद हमलावर की गोली का सामना किया। पिता को हमलावर ने निशाना बनाया और उन्हें सीधे गोली लगी। घायल पिता का हॉस्पिटल में इलाज किया जा रहा है।

 

हमले के वक्त 52 साल के अदीब सामी अपने दो बेटों के साथ मस्जिद में थे, तभी आतंकी ने गोलियां बरसानी शुरू कर दी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अदीब इराकी मूल के। हमले में उन्हें पीठ में गोली लगी।

 

गल्फ न्यूज के मुताबिक, क्राइस्टचर्च की नूर मस्जिद में वे मौजूद थे। अदीब अल ऐन और ओमन इंजीनियरिंग कंसल्टेंसी फर्म चलाते हैं। पिता के साहसी फैसले से उनके बेटे अब्दुल्ला (29) और अली (23) की जान बच गई।

 

अदीब की बेटी ने कहा- मेरे पिता असली हीरो हैं। भाई को बचान के दौरान उन्हें पीठ में गोली लगी, लेकिन उन्होंने भाइयों के साथ कुछ भी होने नहीं दिया। हॉस्पिटल में अदीब की सर्जरी करके गोली निकाली गई है। वे अब खतरे से बाहर हैं।

 

न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने इसे ‘हिंसा की एक असाधारण और अभूतपूर्व घटना’ बताया है। जैसिंडा ने कहा- ‘यह स्पष्ट है कि इसे अब केवल आतंकवादी हमला ही करार दिया जा सकता है। हम जितना जानते हैं, ऐसा लगता है कि यह पूर्व नियोजित था।’

अन्तर्राष्ट्रीय

जेपी मॉर्गन के CEO बोले- अमेरिका को भी पीएम मोदी जैसे मजबूत नेता की जरुरत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अमेरिकी बैंकिंग फर्म जेपी मॉर्गन चेज के सीईओ जेमी डिमन ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की है। उन्होंने तो यहाँ तक कह दिया कि अमेरिका को भी पीएम मोदी जैसे मजबूत नेताओं की आवश्यकता है। जेमी डिमन ने कहा कि पीएम मोदी ने भारत में जबदरस्त और अविश्वसनीय काम किया है। अमेरिका में भी भारत नरेंद्र मोदी की तरह का प्रधानमंत्री होना चाहिए।

इकोनॉमिक क्लब ऑफ न्यूयॉर्क की तरफ से आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जेमी डिमन ने कहा कि मैं अमेरिका के लिबरल प्रेस को जानता हूं, जो लगातार नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हैं। उन्होंने 40 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला है.। इस दौरान डिमन ने भारत में गरीबी उन्मूलन, बुनियादी ढ़ांचे आर्थिक विकास समेत कई अन्य विषयों पर खुलकर बात रखीं।

उन्होंने कहा, “अमेरिका के कई अधिकारी भारत को लेकर कई बातें कहते हैं, लेकिन अपना देश कैसे चलाना है इस बारे में सोचने की जरूरत है। भारत में नरेंद्र मोदी चुनौतियों का सामना कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कुछ देशों की सरकारें जलवायु परिवर्तन और श्रम अधिकारों को लेकर भारत की आलोचना करती हैं, जबकि उनके पास शौचालय जैसी मूलभूत सुविधाएं नहीं है। फिर भी वो डटकर चुनौतियों का समाना कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘भारत ने एक नई चलन शुरू की है, जिसमें लोगों को फिंगर प्रिंट और आंख से पहचान की जाती है। यह भी भारत के लिए एक उल्लेखनीय है।

डिमन ने आगे कहा कि भारत मूलभूत सुविधाओं पर काम करते हुए आगे की दिशा में काम कर रहा है। विकासशील देश से विकसित देश की ओर बढ़ने के लिए वहां की सरकार लगातार प्रयास कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को बढ़ाने के लिए लगातार काम कर रहे हैं।

Continue Reading

Trending