Connect with us

नेशनल

मुंबई हादसाः जानिए कसाब पुल क्यों कहलाता है यह ब्रिज, वजह है हैरान कर देने वाली

Published

on

मुंबई। दक्षिणी मुंबई में गुरुवार शाम करीब 7 बजे फुट ओवर पुल का बड़ा हिस्सा ढह जाने से 6 लोगों की मौत हो गई जबकि 32 अन्य घायल हो गए।

मरने वालों में 3 महिलाएं भी शामिल हैं। जब ब्रिज गिरा था तो वहां पर कई लोग मौजूद थे। इसके अलावा कई गाड़ियां भी ब्रिज के नीचे मौजूद थीं।

हादसा शाम साढ़े 7 बजे के करीब हुआ। कुछ मोटर चालक जब पुल के नीचे से गुजर रहे थे, तभी ये हादसा हुआ। घायलों को पास के सेंट जॉर्ज अस्पताल में भर्ती कराया गया, 10 घायलों की  हालत गंभीर होने की वजह से उन्हें जीटी अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया। हादसे के बाद फायर ब्रिगेड के कर्मचारी तुरंत मौके पर पहुंचे और बचाव कार्य शुरू कर दिया।

यह पुल भीड़-भाड़ वाले छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस रेलवे स्टेशन को आजाद मैदान पुलिस थाना से जोड़ता था। इस पुल को ‘कसाब ब्रिज’ के नाम से भी जाना जाता है।

दरअसल, 26/11 के आतंकवादी हमलों के दौरान हमले को अंजाम देने वाले आतंकी इसी पुल से होकर गुजरे थे तभी से इसका नाम  ‘कसाब पुल’ पड़ गया।

रिपोर्ट-मानसी शुक्ला

 

नेशनल

सुशांत सिंह राजपूत की मौत की होगी सीबीआई जांच, केंद्र ने स्वीकार की बिहार सरकार की सिफारिश

Published

on

नई दिल्ली। बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले की जांच अब सीबीआई करेगी। सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने सुप्रीम कोर्ट को बुधवार को बताया कि भारतीय संघ ने बिहार सरकार द्वारा मामले की सीबीआई जांच का आदेश देने की सिफारिश स्वीकार कर ली है। केंद्र की ओर से पेश हुए मेहता ने न्यायमूर्ति हृषिकेश रॉय के सामने कहा कि केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की जांच के लिए अधिसूचना जल्द ही जारी की जाएगी।

सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश में सभी पक्षों को अपने-अपने रुख दर्ज करने के लिए तीन दिन का समय दिया है। यह भी उल्लेख किया कि मुंबई पुलिस को अब तक की जांच के अपने रिकॉर्ड प्रस्तुत करने होंगे।

मामले पर सुनवाई अगले सप्ताह होगी। न्यायमूर्ति रॉय ने कहा, हम जानना चाहते हैं कि मुंबई पुलिस ने अब तक क्या किया है। वहीं महाराष्ट्र सरकार के वकील ने सीबीआई जांच का विरोध करते हुए तर्क दिया कि मामले की जांच का अधिकार मुंबई पुलिस के पास है।

#sushantsinghrajpoot #bollywood #cbi

Continue Reading

Trending