Connect with us

नेशनल

मुंबई हादसाः जानिए कसाब पुल क्यों कहलाता है यह ब्रिज, वजह है हैरान कर देने वाली

Published

on

मुंबई। दक्षिणी मुंबई में गुरुवार शाम करीब 7 बजे फुट ओवर पुल का बड़ा हिस्सा ढह जाने से 6 लोगों की मौत हो गई जबकि 32 अन्य घायल हो गए।

मरने वालों में 3 महिलाएं भी शामिल हैं। जब ब्रिज गिरा था तो वहां पर कई लोग मौजूद थे। इसके अलावा कई गाड़ियां भी ब्रिज के नीचे मौजूद थीं।

हादसा शाम साढ़े 7 बजे के करीब हुआ। कुछ मोटर चालक जब पुल के नीचे से गुजर रहे थे, तभी ये हादसा हुआ। घायलों को पास के सेंट जॉर्ज अस्पताल में भर्ती कराया गया, 10 घायलों की  हालत गंभीर होने की वजह से उन्हें जीटी अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया। हादसे के बाद फायर ब्रिगेड के कर्मचारी तुरंत मौके पर पहुंचे और बचाव कार्य शुरू कर दिया।

यह पुल भीड़-भाड़ वाले छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस रेलवे स्टेशन को आजाद मैदान पुलिस थाना से जोड़ता था। इस पुल को ‘कसाब ब्रिज’ के नाम से भी जाना जाता है।

दरअसल, 26/11 के आतंकवादी हमलों के दौरान हमले को अंजाम देने वाले आतंकी इसी पुल से होकर गुजरे थे तभी से इसका नाम  ‘कसाब पुल’ पड़ गया।

रिपोर्ट-मानसी शुक्ला

 

नेशनल

दो दिवसीय दौरे के बाद भूटान से भारत के लिए रवाना हुए पीएम मोदी

Published

on

नई दिल्ली। भूटान के दो दिवसीय दौरे के बाद रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वापस भारत के लिए रवाना हो गए हैं। प्रधानमंत्री ने अपनी यात्रा के दौरान यहां भूटानी नेताओं के साथ द्विपक्षीय संबंधों को और अधिक मजबूत करने पर बातचीत की।

दिल्ली वापस रवाना होने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भूटान की रॉयल यूनिवर्सिटी में विद्यार्थियों को संबोधित किया और तीसरे ड्यूक दिवंगत ग्यालपो की स्मृति में निर्मित राष्ट्रीय स्मारक चोर्टेन पर श्रद्धांजलि अर्पित की। पारो अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे से प्रधानमंत्री मोदी एक विशेष विमान से दिल्ली रवाना हुए।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending