Connect with us

अन्तर्राष्ट्रीय

फेसबुक पर लाइव होकर मासूमों को उतारा मौत के घाट, देखें न्यूजीलैंड हमले की दर्दनाक तस्वीरें

Published

on

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च की दो मस्जिदों में हुई फायरिंग में 27 लोगों की मौत की खबर सामने आई है। वहीं कई लोगों के घायल होने की आशंका भी जताई जा रही है। फायरिंग के बाद पुलिस ने सेंट्रल क्राइस्टचर्च को चारों तरफ से घेर लिया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दो बंदूकधारियों में मस्जिदों में घुसकर अंधाधुंध गोलियां बरसाई। यह फायरिंग उस वक्त हुई जब 300 से ज्यादा लोग मस्जिद में नमाज अदा करने के लिए आए थे। जिस वक्त फायरिंग हो रही थी उस वक्त बांग्लादेश क्रिकेट टीम के खिलाड़ी भी अलनूर मस्जिद के अंदर ही मौजूद थे।

हैरानी की बात ये है कि हमलावर हमले के दौरान फेसबुक पर लाइव था और लगभग 17 मिनट तक इस दहशत के मंजर को दिखाता रहा। फेसबुक लाइव के दौरान आरोपी ने अपना नाम ब्रैण्टन टैरेंट बताया। फ़िलहाल पुलिस इस वीडियो को सोशल मीडिया से हटाने में लगी हुई है।

मस्जिद में मौजूद एक व्यक्ति ने बताया कि उसने एक आदमी के सिर पर गोली लगते देखी। मुझे लगातार तीन गोलियों की आवाज़ सुनाई दी। लोग इधर-उधर भाग रहे थे। चारों ओर खून से लथपथ लाशें बिछी हुई थी।

रिपोर्ट-मानसी शुक्ला

 

अन्तर्राष्ट्रीय

26/11 मुंबई हमलाः आतंकियों की जानकारी देने वाले को अमेरिका ने किया 35 करोड़ देने का ऐलान!

Published

on

By

नई दिल्ली। 26 नवंबर ये वो तारीख है जब समुद्र के रास्ते पाकिस्तान से आंतकी मुंबई में घुस आए और सैकड़ो बेगुनाहों की जान ले ली। इस आतंकी हमले को देश आज तक नहीं भुला पाया है।

हमले के बाद सेना के जवानों और पुलिस अफसरों ने अपनी जान की बाजी लगाकर कई लोगों को आतंकियों के चंगुल से छुड़ाया और आतंकियों को मार गिराया।

इन आतंकियों में से एक आतंकी अजमल कसाब जिंदा पकड़ा गया जिसे बाद में कोर्ट ने फांसी की सजा सुनाई। इस हमले में भारतीय ही नहीं बल्कि विदेशी नागरिकों को भी अपनी जान गंवानी पड़ी थी।

इनमें से 6 नागिरक अमेरिकी थे। अमेरिका आज भी इस हमले को नहीं भूला है। अमेरिका पहले भी मुंबई आतंकी हमले से जुड़े लोगों की जानकारी देने वालों को 35 करोड़ रुपए देने का एलान कर चुका है।

अमेरिका के विदेश मंत्रालय ने  पहले ये एलान किया था कि जो भी व्यक्ति हमले की योजना बनाने या इसमें मदद करने वाले की जानकारी देगा उसे अमेरिकी सरकार द्वारा इनाम दिया जाएगा।

Continue Reading

Trending