Connect with us

नेशनल

बालाकोट एयर स्ट्राइकः 200 आतंकियों के ढेर होने का सबसे बड़ा सबूत आया सामने, देखें वीडियो!

Published

on

नई दिल्ली। भारतीय वायुसेना द्वारा एयर स्ट्राइक के बाद सियासी दलों ने भारत की ओर की गई इस कार्रवाई पर सवाल उठाए थे। कई राजनीतिक दलों ने तो सबूत दिखाने तक की मांग कर दी।

अब इस एयर स्ट्राइक का सबसे बड़ा सबूत सामने आया है। एक अमेरिकी कार्यकर्ता ने बालाकोट एयर स्ट्राइक का वीडियो जारी कर दावा किया है कि इस कार्रवाई में 200 से ज्यादा आतंकी ढेर हो गए थे। साफ है कि अगर ये वीडियो सही है तो पाकिस्तान के झूठ का पूरी तरह से पर्दाफाश हो रहा है।

मूलत: रूप से गिलगिट के रहने वाले अमेरिकी कार्यकर्ता सेंग हसन सेरिंग ने 2.20 मिनट का वीडियो जारी किया है जिसमें पाकिस्तानी सेना के जवान कुछ स्थानीय लोगों से मिल रहे हैं और उन्हें सांत्वना दे रहे हैं, इसी दौरान वह कहते हैं कि कल हमारा करीब 200 बंदा ऊपर गया है।

समाचार एजेंसी ANI के द्वारा जारी एक खबर के अनुसार, ये वीडियो उर्दू मीडिया में काफी वायरल हो रहा है और कई तरह के सवालों को जन्म दे रहा है। उर्दू मीडिया के अनुसार, एयरस्ट्राइक के बाद कई लाशों को बालाकोट से खैबर पख्तूनवा शिफ्ट किया गया था।

वीडियो में दिखाया गया है कि पाकिस्तानी सेना के जवान कह रहे हैं कि हमारे 200 से ऊपर लोग शहीद हुए हैं, ये समय पाकिस्तानी सरकार के साथ खड़ा होने का है। जवान कह रहे हैं कि हमारे नसीब में शहादत नहीं लिखी है लेकिन जिनके नसीब में है हमें उनके साथ खड़ा होना चाहिए। इस दौरान आतंकियों के कई परिजन, बच्चे वीडियो में बिलखते हुए नज़र आ रहे हैं।

अमेरिकी कार्यकर्ता सेंग हसन सेरिंग ने हालांकि ये भी कहा कि वह इस वीडियो की पुष्टि तो नहीं कर सकते हैं, लेकिन इस प्रकार की चीजें देखकर ये स्पष्ट है कि पाकिस्तान कुछ बड़ा छुपा रहा है। वह पर लोकल मीडिया, अंतरराष्ट्रीय मीडिया को घुसने नहीं दिया जा रहा है।

सेरिंग ने कहा कि पाकिस्तान भले ही लगातार दावा कर रहा हो कि बालाकोट में सिर्फ पेड़ों को ही नुकसान पहुंचा है लेकिन फिर भी उसने पूरे इलाके को घेरा हुआ है और सुरक्षा की व्यवस्था को पुख्ता किया हुआ है।

उन्होंने बताया कि वहां मौजूद जैश-ए-मोहम्मद के मदरसे से एयरस्ट्राइक के ठीक अगले दिन कई लाशों को खैबर पख्तनूवना शिफ्ट किया गया। इन सभी बातों को लोकल मीडिया और अंतरराष्ट्रीय मीडिया से छुपाया गया था।

नेशनल

CORONA : तबलीगी जमात के कारण पिछले 24 घंटे में इतना बढ़ गए कोरोना मरीज़

Published

on

By

भारत में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 1700 के पार हो गया है। देश में अब तक 53 लोगों की मौत हो चुकी है।  तबलीगी जमात के मरकज के खिलाफ दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

मरकज से देर रात भी जमातियों को बसों में भरकर आइसोलेशन में ले जाया गया है। जमात में शामिल 93 लोगों में कोरोना की पुष्टि हो चुकी है, जबकि 10 जमाती बीमारी से दम तोड़ चुके हैं।

Delhi : कोरोना का इलाज करते किसी डॉक्टर की जान गई, तो देंगे 1 करोड़ – सीएम

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा कि पिछले 24 घंटे में 386 नए केस सामने आए हैं। वहीं 38 लोगों की मौत हुई है। वहीं 132 मरीज ठीक हुए हैं। तबलीगी जमात के लोगों के घूमने से मामले बढ़े हैं। तबलीगी जमात से जुड़े 1800 लोगों को अस्पताल और क्वारनटीन सेंटर भेजा गया है।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending