Connect with us

नेशनल

लोकसभा चुनाव 2019: साक्षी महाराज ने यूपी बीजेपी अध्यक्ष को दी धमकी, कहा- अच्छा नहीं होगा!

Published

on

लखनऊ। लोकसभा चुनाव में महज कुछ ही दिन बचे होने और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के वर्तमान सांसदों के टिकट कटने की चर्चा के बीच बीजेपी नेता साक्षी महाराज को भी अपनी सीट गंवाने का डर सताने लगा है।

साक्षी महाराज के डर का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि इसके लिए उन्होंने बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष महेंद्रनाथ पांडेय को चेतावनी भरा पत्र लिख दिया। इस पत्र में साक्षी महाराज ने कहा है कि अगर उनका टिकट काटा गया, तो इसका नतीजा अच्छा नहीं होंगे।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक साक्षी महाराज ने यह पत्र 7 मार्च को लिखा है। जिसमें उन्होंने अपने संसदीय क्षेत्र के जातीय समीकरण हवाला देते हुए खुद को इकलौता ओबीसी चेहरा करार दिया है।

साक्षी महाराज ने पत्र में लिखा है, ‘बीते पांच साल में मैंने अपने संसदीय क्षेत्र में दिन-रात कड़ी मेहनत करके करोड़ों रुपये लगाकर पार्टी की स्थिति को बहुत मजबूत किया है। साथ ही अन्य सांसदों की तुलना में मैं अंतरराष्ट्रीय फलक पर अपनी पहचान बनाने में सफल रहा हूं। ऐसे में अगर उन्नाव से मेरे संबंध में पार्टी कोई अन्य निर्णय लेती है तो इससे मेरे प्रदेश और देश के करोड़ों कार्यकर्ताओं के आहत होने की पूरी संभावना है, और इसका परिणाम सुखद नहीं रहेगा।’

2014 चुनाव नतीजों के आंकड़े बताते हुए साक्षी महाराज ने लिखा कि उन्होंने तीन लाख पंद्रह हजार मतों से जीत दर्ज की थी और सपा व बसपा उम्मीदवारों की जमानत जब्त हो गई थी।

महाराज ने कहा कि इस बार यह सीट सपा के खाते में गई है, जिससे अरुण कुमार शुक्ला या किसी दूसरे ब्राह्मण उम्मीदवार के चुनाव लड़ने की संभावना है।

खुद को उन्नाव जिले का इकलौता ओबीसी नेता बताते हुए साक्षी महाराज ने संसदीय क्षेत्र में अपने समाज के वोटरों की संख्या भी गिनाई और खुद को सबसे प्रबल उम्मीदवार बताया।

नेशनल

बंगाल में फिर चुनाव आयोग ने किया अधिकारियों का तबादला

Published

on

पश्चिम बंगाल में चुनाव आयोग ने सात पुलिस अधिकारियों का तबादला किया है।

आयोग की ओर से जारी अधिसूचना में कहा गया है कि स्थानांतरित किए जा रहे अधिकारियों को राज्य सरकार द्वारा किसी भी चुनाव संबंधी कर्तव्यों में शामिल नहीं किया जाना है।

चुनाव आयोग ने अधिसूचना जारी कर पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले में तीन पुलिस अधिकारी, बर्दवान जिले में दो पुलिस अधिकारी, उत्तर 24 परगना जिले के एक पुलिस अधिकारी के अलावा बांकुड़ा जिले के बिष्णुपुर के एसडीपीओ का तबादला किया गया है।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending