Connect with us

नेशनल

लोकसभा चुनाव 2019: सुल्तानपुर से चुनाव लड़ेंगे भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रेम शुक्ला

Published

on

लखनऊ। भाजपा प्रवक्ता प्रेम शुक्ला अपने गृह जनपद सुल्तानपुर से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। प्रेम शुक्ला सुल्तानपुर की लम्भुआ विधानसभा के प्रतापपुर कमैचा ब्लाक (चांदा) ग़ाम बनभोकार के मूल निवासी हैं।

प्रेम शुक्ला ने कक्षा एक से पांच तक न्याय पंचायत शाहपुर के प्राथमिक विद्यालय और कक्षा छह से स्नातक महाराष्ट्र राज्य के मुंबई से शिक्षा ग़हण की है।

प्रेम शुक्ला औरंगाबाद में निर्भय पथिक से पत्रकारिता के क्षेत्र में कदम रखा। इसके बाद मुंबई से प़काशित ‘दोपहर का सामना’ अखबार में बतौर संवाददाता एवं मुख्य संवाददाता व ब्यूरो प़मुख पद पर लेखनी को मजबूत करते हुए सामना में ‘कार्यकारी संपादक’ पद का दायित्व संभाला।

इसके बाद शिवसेना प्रमुख बालासाहेब ठाकरे ने अपनी पार्टी का पक्ष रखने के लिए प़वक्ता व स्टार प़चारक की भी जिम्मेदारी सौंपी। 2015 से भारतीय जनता पार्टी के राष्ट़ीय अध्यक्ष अमित शाह ने भाजपा में शामिल करके इन्हे राष्ट्रीय प्रवक्ता की जिम्मेदारी दी।

मुंबई रहने के बावजूद प्रेम शुक्ला का अपनी मातृभूमि गृहजनपद सुल्तानपुर से बेहद लगाव रहता है। वह सुल्तानपुर के विभिन्न कार्यक्रमों में बढ़चढ़कर शामिल होने के साथ अपने पैतृक गांव बनभोकार बराबर आते-जाते रहते हैं।

नेशनल

आखिर किस वजह से पलटी गाड़ी, कानपुर के एसएसपी ने बताया

Published

on

नई दिल्‍ली। कानपुर में आठ पुलिस वालों के हत्यारे विकास दुबे को एसटीएफ ने एनकाउंटर में ढेर कर दिया है। यूपी एसटीएफ उसे लेकर कानपुर आ रही थी कि तभी रास्ते में जिस गाडी में वो बैठा था वो पलट गई। इसके बाद उसने एसटीएफ के एक सिपाही से पिस्टल छीन भागने की कोशिश की लेकिन मुठभेड़ में वो मार गिराया गया।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार, एसएसपी दिनेश कुमार ने इस बारे में खुलासा किया है कि जिस कार में विकास दुबे को लेकर आया जा रहा था, वह गाड़ी क्‍यों पलटी।

एसएसपी कानपुर दिनेश कुमार पी ने बताया कि कैसे कुछ गाड़ियों से पीछा छुड़ाने के लिए पुलिस को स्पीड में गाड़ी दौड़ानी पड़ी और दुर्घटना हो गई। इस दौरान यूपी एसटीएफ भी साथ थी। एसएसपी दिनेश कुमार पी ने बताया कि विकास दुबे को ला रहे काफिले के पीछे कुछ गाड़ियां लगी हुई थीं। यह लगातार पुलिस के काफिले को फॉलो कर रही थीं, जिसकी वजह से गाड़ी तेज़ भगाने की कोशिश की गई। बारिश तेज़ थी, इसलिए गाड़ी पलट गई।

#KANPUR #SSP #VIKASDUBEY

Continue Reading

Trending