Connect with us

प्रादेशिक

6000 फीट से सैनिक ने लगाई छलांग, नहीं खुला पैराशूट, मौत

Published

on

नई दिल्ली। पैराजंपिंग के लिए भुज से आगरा आए कमांडो की पैराशूट न खुलने की वजह से दर्दनाक मौत हो गई। घटना गुरुवार को मलपुरा स्थित पैरा ड्रॉपिंग जोन की है।

हादसे का शिकार हुए सैनिक का नाम अमित सिंह है। अमित 27 साल के थे। आगरा में उनका पैराजंपिग प्रशिक्षण चल रहा था। अमित ने गुरुवार की शाम को करीब 6000 फीट की ऊंचाई से छलांग लगाई थी लेकिन पैराशूट न खुलने की वजह से सीधे नीचे आ गिरे। गंभीर रुप से घायल सैनिक को तुरंत आर्मी हॉस्पिटल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

इंस्पेक्टर सदर उदयवीर मलिक के अनुसार शुक्रवार सुबह सूचना मिलने पर पुलिस ने कमांडो का पोस्टमार्टम कराया। अमित कुमार के शव को अंतिम संस्कार के लिए उनके पैतृक गांव भुसावल ले जाया गया है। पोस्टमार्टम में कमांडो के गर्दन की हड्डी टूटने और सिर में गंभीर चोटों से मौत होना बताई गई है।

प्रादेशिक

एनडी तिवारी के बेटे रोहित की हुई थी हत्या, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ खुलासा

Published

on

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एनडी तिवारी के बेटे रोहित शेखर तिवारी की मौत के मामले में नया मोड़ आ गया है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से खुलासा हुआ है कि शेखर तिवारी की मौत प्राकृतिक नहीं थी।

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद दिल्ली क्राइम ब्रांच ने अज्ञात के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 302 के तहत हत्या का मामला दर्ज किया है।

रिपोर्ट सामने आने के बाद शुक्रवार को क्राइम ब्रांच की टीम और वरिष्ठ अधिकारी डिफेंस कॉलोनी स्थित रोहित के घर पर पहुंचे थे। टीम रोहित के घर की जांच से मौत की वजह पता लगाने की कोशिश कर रही है।

दिल्ली पुलिस ने बताया कि स्व. एनडी तिवारी के बेटे रोहित शेखर तिवारी की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में ‘अप्राकृतिक मौत’ की बात सामने आई है। अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 302 (हत्या का मामला) के तहत मामला दर्ज किया गया।

आपको बता दें कि मंगलवार को रोहित शेखर तिवारी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। तबीयत खराब होने पर शाम करीब 4 बजकर 41 मिनट पर साकेत स्थित मैक्स अस्पताल ले जाया गया था।

जांच के बाद डॉक्टरों ने रोहित को मृत घोषित कर दिया। डॉक्टरों का कहना है कि 40 वर्षीय रोहित की मौत अस्पताल में लाने से पहले ही हो गई थी।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending