Connect with us

प्रादेशिक

लखनऊ में पुलिस ही बनी डकैत, घर में घुसकर लूटे 1.85 करोड़!

Published

on

लखनऊ। यूपी की राजधानी लखनऊ में एक ऐसी घटना सामने आई है जिससे यूपी पुलिस की साख पर पूरी तरह से बट्टा लगा दिया है। मामला लखनऊ के गोसाईगंज का है यहां थाने का दारोगा, साथी दरोगा व अन्य पुलिसवालों के साथ छापेमारी का धौंस दिखाकर एक बिजनेसमैन के घर में घुसा और 1.85 करोड़ रुपये लूट लिए।

ये पूरी वारदात सीसीटीवी में कैद हो गई है। इस घटना की जानकारी मिलते ही सीनियर अधिकारियों ने बड़ी कार्रवाई करते हुए आरोपी दोनों दारोगा को निलंबित कर दिया है। इस मामले में दो दारोगा, मुखबिर समेत 7 लोगों पर डकैती का केस दर्ज किया गया है। पुलिस इन दोनों दारोगा से पूछताछ कर रही है।

पुलिस के मुताबिक गोसाईंगंज थाने का दरोगा आशीष तिवारी, पुलिस लाइंस में तैनात पवन मिश्रा अपने अन्य सहयोगियों के साथ शनिवार सुबह को सरसवां के ओमेक्स सिटी में एक फ्लैट में घुस गए। इस फ्लैट में अंकित नाम के एक व्यापारी रहते हैं। इन अधिकारियों ने कहा कि वे कालेधन की जांच के लिए यहां आए हैं।

तलाशी के दौरान पुलिस को रुपयों से भरा दो बैग और अवैध पिस्टल मिली। रिपोर्ट्स के मुताबिक पुलिस अधिकारियों ने रुपयों को बैग में भरा और अपने साथ आए एक शख्स को बैग लेकर बाहर चले जाने कहा। अंकित ने कहा कि इस दौरान पुलिसवालों ने उनके साथ मारपीट भी की। इसके बाद पुलिसवालों ने आयकर विभाग को सूचना दे दी।

आयकर विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे और रकम बरामद कर ली। आयकर के अधिकारियों ने छापेमारी में बरामद रुपयों को अलग से सील कर दिया। व्यापारी अंकित ने बताया कि उन्होंने अपने फ्लैट में 3.38 करोड़ रुपये रखे थे। यह रकम उन्हें बांदा में अपने खदान पर पहुंचानी थी।

अंकित का आरोप है कि इस रकम में से काफी रुपये पुलिसवालों ने लूट लिए। अंकित के मुताबिक उनके फ्लैट से बरामद हुए रुपये में से 1.85 करोड़ रुपये गायब हैं। केस की जांच के दौरान क्राइम ब्रांच ने पुलिसकर्मियों के आवास से 36 लाख रुपये बरामद किये हैं। इस मामले की जांच अभी चल रही है।

प्रादेशिक

सुहागरात नहीं मनाने दे रहे थे पिता, फिर दूल्हे ने किया ये…

Published

on

नई दिल्ली। चेन्नई में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां सुहागरात मनाने से रोकने पर नाराज एक दूल्हे ने अपने पिता को मौत के घाट उतार दिया।

मामला अलियलुरु जिले के जयमकोंडम के नजदीक अदिच्चनल्लूर गांव का है। यहां शुक्रवार को शणमुगम (48) के बेटे इलमदी (23)  की शादी हुई। शादी के बाद रात करीब 9 बजे सभी रिश्तेदार वापस चले गए।

इसके बाद पिता ने दूल्हे को अपने पास बुलाया और शादी के खर्च और तोहफ में मिले कैश से जुड़ा हिसाब देने को कहा। इस पर दूल्हे ने कहा कि दुल्हन सुहागरात के लिए कमरे में जा चुकी है वो हिसाब कल दे देगा।

इसके बाद पिता ने इलमदी को डांटते हुए कहा कि पहले हिसाब दिखाओ फिर सुहागरात मनाना। इसके बाद पिता ने लाठी उठाकर इलमादी पर वार करने की कोशिश की लेकिन दूल्हे ने लाठी छीनकर अपने पिता के सर पर हमला कर दिया।

हमले के बाद दूल्हे के पिता बेहोश होकर जमीन पर गिर गए। अनन-फानन में एंबुलेंस को बुलाया गया लेकिन तब तक देर हो चुकी थी और डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

शणमुगम के भाई अन्नादुरै उडयारपालेम द्वारा पुलिस में शिकायत दर्ज कराने के बाद इलमदी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

 

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending