Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

लखनऊ में पुलिस ही बनी डकैत, घर में घुसकर लूटे 1.85 करोड़!

Published

on

Loading

लखनऊ। यूपी की राजधानी लखनऊ में एक ऐसी घटना सामने आई है जिससे यूपी पुलिस की साख पर पूरी तरह से बट्टा लगा दिया है। मामला लखनऊ के गोसाईगंज का है यहां थाने का दारोगा, साथी दरोगा व अन्य पुलिसवालों के साथ छापेमारी का धौंस दिखाकर एक बिजनेसमैन के घर में घुसा और 1.85 करोड़ रुपये लूट लिए।

ये पूरी वारदात सीसीटीवी में कैद हो गई है। इस घटना की जानकारी मिलते ही सीनियर अधिकारियों ने बड़ी कार्रवाई करते हुए आरोपी दोनों दारोगा को निलंबित कर दिया है। इस मामले में दो दारोगा, मुखबिर समेत 7 लोगों पर डकैती का केस दर्ज किया गया है। पुलिस इन दोनों दारोगा से पूछताछ कर रही है।

पुलिस के मुताबिक गोसाईंगंज थाने का दरोगा आशीष तिवारी, पुलिस लाइंस में तैनात पवन मिश्रा अपने अन्य सहयोगियों के साथ शनिवार सुबह को सरसवां के ओमेक्स सिटी में एक फ्लैट में घुस गए। इस फ्लैट में अंकित नाम के एक व्यापारी रहते हैं। इन अधिकारियों ने कहा कि वे कालेधन की जांच के लिए यहां आए हैं।

तलाशी के दौरान पुलिस को रुपयों से भरा दो बैग और अवैध पिस्टल मिली। रिपोर्ट्स के मुताबिक पुलिस अधिकारियों ने रुपयों को बैग में भरा और अपने साथ आए एक शख्स को बैग लेकर बाहर चले जाने कहा। अंकित ने कहा कि इस दौरान पुलिसवालों ने उनके साथ मारपीट भी की। इसके बाद पुलिसवालों ने आयकर विभाग को सूचना दे दी।

आयकर विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे और रकम बरामद कर ली। आयकर के अधिकारियों ने छापेमारी में बरामद रुपयों को अलग से सील कर दिया। व्यापारी अंकित ने बताया कि उन्होंने अपने फ्लैट में 3.38 करोड़ रुपये रखे थे। यह रकम उन्हें बांदा में अपने खदान पर पहुंचानी थी।

अंकित का आरोप है कि इस रकम में से काफी रुपये पुलिसवालों ने लूट लिए। अंकित के मुताबिक उनके फ्लैट से बरामद हुए रुपये में से 1.85 करोड़ रुपये गायब हैं। केस की जांच के दौरान क्राइम ब्रांच ने पुलिसकर्मियों के आवास से 36 लाख रुपये बरामद किये हैं। इस मामले की जांच अभी चल रही है।

उत्तर प्रदेश

रामनवमी पर भगवान सूर्य ने किया रामलला के ललाट पर ‘सूर्य तिलक’

Published

on

Loading

अयोध्या। देशभर में आज रामनवी का पर्व बड़े ही धूमधाम से मनाया जा रहा है। इस बार रामनवमी के मौके पर अयोध्या में खास आयोजन किया जा रहा है। 500 साल बाद अयोध्या में मर्यादा पुरुषोत्तम का सूर्य तिलक किया गया।

वैज्ञानिक दर्पण के जरिए सूर्य की किरण को भगवान रामलला के मस्तक पर पहुंचाया गया। इस दौरान सूर्य की किरणों ने लगभग 4 मिनट तक रामलला के ललाट की शोभा बढ़ाई। शंखों की ध्वनि, मंत्रोच्चारण और पुजारियों की मौजूदगी में सूर्य तिलक के अवसर को और भी शानदार बना दिया। दूसरी ओर श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया कि श्री रामनवमी की पावन बेला में आज, श्री राम जन्मभूमि मंदिर में प्रभु श्री रामलला सरकार का दिव्य अभिषेक किया गया।

भगवान राम के सूर्याभिषेक के बाद लोगों ने दिव्य दर्शन किए। अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के बाद रामलला की ये पहली रामनवमी है। अयोध्या में रामनवमी की अद्भुत और विह्गम छटा दिखने को मिल रही है। इस दौरान रामलला की विशेष पूजा-अर्चना हुई। इस मौके पर राम मंदिर को फूलों और लाइटिंग से सजाया गया है। राम मंदिर के कपाट भक्तों के लिए सुबह 3.30 बजे खोल दिए गए हैं। यहां पर रात 11 बजे तक भक्त रामलला के दर्शन कर सकेंगे। यहां पर मंदिर में सुबह से ही श्रद्धालुओं का तांता लग गया। दोपहर 12.16 बजे रामलला का सूर्यतिलक के भव्य दर्शन हुए।

इससे पहले श्रीराम जन्मभूमि के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने जानकारी दी थी कि सूर्य के तिलक का सफल परीक्षण पूरा कर लिया गया है। वैज्ञानिकों ने जिस तरह से प्रयास किया है, वह बहुत सराहनीय और वह बहुत अद्भुत है, क्योंकि सूर्य की किरणें भगवान रामलला के ठीक ललाट पर पड़ी है। जैसे ही सूर्य की किरणें प्रभु राम के माथे पर पड़ी, वैसे ही पता चल रहा है कि भगवान सूर्य उदय कर रहे हैं।

उन्होंने आगे कहा था कि इतना ही नहीं, त्रेता युग में भी जब प्रभु राम ने अवतार लिया था तो उस दौरान सूर्य देव एक महीने तक अयोध्या में रुके थे। त्रेता युग का वह दृश्य अब कलयुग में भी साकार हो रहा है। जब हम प्रभु राम का आरती उतार रहे थे और सूर्य देव उनके माथे पर राजतिलक कर रहे थे तो वह दृश्य बहुत अद्भुत दिख रहा था।

Continue Reading

Trending