Connect with us

प्रादेशिक

लखनऊ में पुलिस ही बनी डकैत, घर में घुसकर लूटे 1.85 करोड़!

Published

on

लखनऊ। यूपी की राजधानी लखनऊ में एक ऐसी घटना सामने आई है जिससे यूपी पुलिस की साख पर पूरी तरह से बट्टा लगा दिया है। मामला लखनऊ के गोसाईगंज का है यहां थाने का दारोगा, साथी दरोगा व अन्य पुलिसवालों के साथ छापेमारी का धौंस दिखाकर एक बिजनेसमैन के घर में घुसा और 1.85 करोड़ रुपये लूट लिए।

ये पूरी वारदात सीसीटीवी में कैद हो गई है। इस घटना की जानकारी मिलते ही सीनियर अधिकारियों ने बड़ी कार्रवाई करते हुए आरोपी दोनों दारोगा को निलंबित कर दिया है। इस मामले में दो दारोगा, मुखबिर समेत 7 लोगों पर डकैती का केस दर्ज किया गया है। पुलिस इन दोनों दारोगा से पूछताछ कर रही है।

पुलिस के मुताबिक गोसाईंगंज थाने का दरोगा आशीष तिवारी, पुलिस लाइंस में तैनात पवन मिश्रा अपने अन्य सहयोगियों के साथ शनिवार सुबह को सरसवां के ओमेक्स सिटी में एक फ्लैट में घुस गए। इस फ्लैट में अंकित नाम के एक व्यापारी रहते हैं। इन अधिकारियों ने कहा कि वे कालेधन की जांच के लिए यहां आए हैं।

तलाशी के दौरान पुलिस को रुपयों से भरा दो बैग और अवैध पिस्टल मिली। रिपोर्ट्स के मुताबिक पुलिस अधिकारियों ने रुपयों को बैग में भरा और अपने साथ आए एक शख्स को बैग लेकर बाहर चले जाने कहा। अंकित ने कहा कि इस दौरान पुलिसवालों ने उनके साथ मारपीट भी की। इसके बाद पुलिसवालों ने आयकर विभाग को सूचना दे दी।

आयकर विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे और रकम बरामद कर ली। आयकर के अधिकारियों ने छापेमारी में बरामद रुपयों को अलग से सील कर दिया। व्यापारी अंकित ने बताया कि उन्होंने अपने फ्लैट में 3.38 करोड़ रुपये रखे थे। यह रकम उन्हें बांदा में अपने खदान पर पहुंचानी थी।

अंकित का आरोप है कि इस रकम में से काफी रुपये पुलिसवालों ने लूट लिए। अंकित के मुताबिक उनके फ्लैट से बरामद हुए रुपये में से 1.85 करोड़ रुपये गायब हैं। केस की जांच के दौरान क्राइम ब्रांच ने पुलिसकर्मियों के आवास से 36 लाख रुपये बरामद किये हैं। इस मामले की जांच अभी चल रही है।

प्रादेशिक

13वीं राष्ट्रीय कुंग फू प्रतियोगिता में यूपी बना चैंपियन, जीते 83 पदक

Published

on

13वीं राष्ट्रीय कुंग फू प्रतियोगिता में उत्तर प्रदेश के खिलाड़ियों ने 46 स्वर्ण, 19 रजत व 21 कान्स्य समेत कुल 83 पदक जीत कर पहला स्थान प्राप्त किया। जबकि तमिलनाडु की टीम 15 स्वर्ण 6 रजत व 3 कान्स्य कुल 24 पदक जीत कर दूसरा स्थान प्राप्त किया। लखनऊ के मंडलायुक्त मुकेश मेश्राम ने विजेता खिलाड़ियों को पुरुस्कार वितरण किया।

यह जानकारी भारतीय कुंग फू संघ की महासचिव मंजू त्रिपाठी ने दी। उन्होंने बताया कि 13वी राष्ट्रीय कुंग फू प्रतियोगिता के समापन समारोह के अवसर पर आज लखनऊ के मंडल आयुक्त मुकेश मेश्राम आईएएस के द्वारा प्रतियोगिता के प्रतिभागी खिलाड़ियों का पुरस्कार वितरण समारोह संपन्न हुआ। उन्होंने इस अवसर पर विजेता खिलाड़ियों को पदक एवं प्रमाण पत्र का वितरण किया।

उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश के अजय कुमार को प्रतियोगिता का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी घोषित किया गया वहीं पर उत्तर प्रदेश की लखनऊ की खिलाड़ी कुमारी संस्कृति त्रिपाठी को प्रतियोगिता का सर्वश्रेष्ठ महिला खिलाड़ी घोषित किया गया। प्रतियोगिता का चैंपियन अवार्ड घोषित किया गया आकाश आनंद को और इस प्रकार से इस प्रतियोगिता के तीनों प्रतिष्ठित पुरस्कार उत्तर प्रदेश को प्राप्त हुए| इस प्रतियोगिता में 8 स्वर्ण 11 रजत व 8 कांस्य सहित कुल 27 पदक लेकर तीसरे स्थान पर महाराष्ट्र की टीम रही| तमिलनाडु की टीम 15 स्वर्ण 6 रजत व 3 कांस्य सहित कुल 24 पदक ले कर दूसरे स्थान पर और 46 स्वर्ण 19 रजत व 21 कांस्य सहित कुल 83 पदक लेकर पहले स्थान पर उत्तर प्रदेश की टीम रही।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending