Connect with us

नेशनल

वीडियो में देखें कैसे पल भर में धराशाई हो गया भगौड़े नीरव मोदी का 100 करोड़ का बंगला

Published

on

नई दिल्ली। पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) का 13700 करोड़ लेकर फरार हुए नीरव मोदी को उस समय तगड़ा झटका लगा जब शुक्रवार को उसके 100 करोड़ के बंगले को विस्फोटक से उड़ा दिया गया।

नीरव के बंगले को ढहाने का काम मंगलवार से शुरू कर दिया गया था। सबसे पहले बंगले के शीशे को तोड़ा गया फिर पूरे बंगले को विस्फोट कराकर मलबे में तब्दील कर दिया गया।

नीरव मोदी का यह बंगला महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले के अलीबाग में था। नीरव का यह आलीशान बंगला लगभग 30 हजार स्क्वायरफीट में फैला था।

आपको बता दें कि महाराष्ट्र सरकार ने नीरव के बंगले को गिराने का आदेश 4 दिसंबर को जारी कर दिया गया था। सरकार के आदेश का पालन करते हुए बंगले को गिराने का काम 25 जनवरी से शुरू हो गया था।

कई बेडरूम और हॉल वाले इस बंगले में फर्स्ट फ्लोर पर 1000 वर्ग फीट का स्वीमिंग पूल भी है। मोदी ने इस बंगले के बाहर अवैध तरीके से एक गार्डन भी बनवाया था।

सोशल मीडिया पर नीरव के इस बंगले का एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है। वीडियो में देखा जा सकता है कि मोदी का बंगला पल भर में कैसे मलबे में तब्दील हो गया।

नीरव मोदी 13,700 करोड़ रुपए के पीएनबी घोटाले का आरोपी है। नीरव ने विशेष अदालत को जवाब भेजकर कहा था कि वह सुरक्षा कारणों से भारत नहीं आ सकता। नीरव फिलहाल ब्र‍िटेन में रह रहा है।

 

नेशनल

पाकिस्तान का F-16 गिराने वाले विंग कमांडर अभिनंदन ने उड़ाया मिग 21

Published

on

नई दिल्ली। भारतीय वायुसेना के वीर अभिनंदन वर्धमान ने फिर से मिग 21 उड़ाना शुरू कर दिया है। अभिनंदन पाकिस्तानी f-16 का पीछा करते हुए पाकिस्तानी सीमा में दाखिल हो गए थे जहां उन्होंने अपने अचूक निशाने से पाकिस्तानी f-16 को मार गिराया था।

हालांकि इसके बाद अभिनंदन का प्लेन भी पाकिस्तानी सीमा में क्रैश कर गया था, जिससे उनके शरीर में अंदरूनी चोटें भी आई थीं। इस दौरान पाकिस्तानी सेना ने उन्हें पकड़ लिया था लेकिन भारत के विरोध के बाद उसने अभिनंदन को वापस सौंप दिया था।

सेना के शीर्ष अधिकारी ने बताया, “उन्होंने विमान उड़ाना शुरू कर दिया है। फिलहाल, वर्द्धमान राजस्थान में भारतीय वायुसेना के एक अड्डे पर सेवा दे रहे हैं।’’ वर्द्धमान को पाकिस्तानी एफ-16 लड़ाकू विमान मार गिराने के लिए वीर चक्र से सम्मानित किया गया है।

वायुसेना के बेंगलुरु स्थित इंस्टि्टयूट ऑफ एयरोस्पेस मेडिसिन ने करीब तीन हफ्ते पहले वर्द्धमान की अच्छी तरह से मेडिकल जांच की थी जिसके बाद उन्हें विमान उड़ान की इजाजत दे दी गई।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending