Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

लखनऊ: अराजकतत्वों की गुंडागर्दी, ड्राई फ्रूट बेच रहे कश्मीरी युवक को पीटा, Video Viral

Published

on

Loading

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बुधवार को ड्राई फ्रूट बेच रहे कश्मीरी युवक की पीटने का मामला सामने आया है। दरअसल, लखनऊ के हसनगंज के डालीगंज पुल का है जहां एक कश्मीरी युवक पल पर बैठकर ड्राई फ्रूट बेच रहा था। इस बीच कुछ लोग पहुंचे और उसे पीटना शुरू कर दिया। इस युवक का नाम अफजल नायक है जो जम्मू-कश्मीर के कुलगांव के चिलर नूराबाग का रहने वाला है।

हालांकि स्थानीय लोगों के विरोध के बाद पिटाई करने वाले युवक वहां से फरार हो गया। वीडियो में साफ दिख रहा है कि कुछ लोग युवक से पहले उनकी पहचान पूछ रहे हैं और फिर गंदी-गंदी गालियां देते हुए आईकार्ड मांगने लगते हैं और ड्राई फ्रूट बेच रहे युवक की पिटाई शुरू कर देते हैं। ड्राई फ्रूट्स बेच रहे युवक को बचते हुए एक शख्स ने मारपीट कर रहे लोगों को समझाते हुए कानून हाथ में न लेने की हिदायत दी। इस पर आरोपी कह रहे हैं कि यह कश्मीरी हैं जो सुरक्षाबलों पर वहां पत्थर फेंकते हैं।

सोशल मीडिया में वीडियो के वायरल हो जाने के बाद लोगों ने जब प्रतिक्रियाएं देना शुरू की तो पुलिस भी हरकत में आई। लखनऊ पुलिस ने ट्वीट कर बताया, ‘उक्त प्रकरण में SHO हसनगंज द्वारा अवगत कराया गया कि मु0अ0सं0 80/19 धारा 147/323/504 iPC का पंजीकृत कर आवश्यक वैधानिक कार्यवाही की जा रही है।’ अपने दूसरे ट्वीट में पुलिस ने बताया, ‘हसनगंज में अराजकता फैलाने वाला व्यक्ति गिरफ्तार। अराजकता फैलाई तो होगी कड़ी कार्यवाही – लखनऊ पुलिस’। पीड़ित ने थाने में तहरीर दी। इस पर पुलिस ने बलवा, मारपीट और धमकी देने की धाराओं में केस दर्ज कर लिया है।

नेशनल

बाहुबली मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत, बांदा जेल में बिगड़ी थी तबीयत

Published

on

Loading

लखनऊ। बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई है। बांदा जेल में मुख्तार को हार्ट अटैक आया था, इसके बाद मुख्तार अंसारी को बांदा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। सूत्रों के मुताबिक जेल से लाते वक्त मुख्तार बेहोश था। मुख्तार अंसारी की हालत गंभीर बनी हुई थी। 9 डॉक्टरों का पैनल मुख्तार अंसारी के लिए तैनात किया गया था। इलाज के दौरान मुख्तार अंसारी की मौत हो गई। इस मामले में मेडिकल कॉलेज बांदा के प्रिंसिपल ने चुप्पी साधी हुई है। उधर मुख्तार की मौत के बाद मऊ, बांदा और गाजीपुर में धारा 144 लागू हो गई है। इसके साथ ही यूपी में हाई अलर्ट है और सभी कप्तानों को अलर्ट पर रहने पर कहा गया है।

प्रयागराज में मुख्तार और उनके परिवार का इलाहाबाद हाईकोर्ट में केस देखने वाले वकील अजय श्रीवास्तव प्रयागराज से बांदा के लिए रवाना हो गए हैं। उनका कहना है कि जेल या प्रशासन की तरफ से अभी तक मुख्तार अंसारी के परिवार को कोई सूचना नहीं दी गई है। हालांकि मुख्तार के बेटे उमर अंसारी भी बांदा के लिए रवाना हो गए हैं।

बता दें कि मुख़्तार अंसारी की तबियत रात में अचानक खराब हो जाने और शोचालय में गिर जाने के कारण उसे तत्काल जेल डॉक्टर ने उपचार दिया गया। इसके बाद जिला प्रशासन को अवगत कराकर डॉक्टर्स की टीम बुलायी गई थी। डॉक्टर्स ने मुख्तार  को मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया था। इसके बाद बंदी मुख्तार अंसारी को पुलिस सुरक्षा में मेडिकल कालेज बांदा में भर्ती करा दिया गया था।

बता दें कि मुख्तार अंसारी को पिछले 18 महीने में 8 मामलो में सजा मिल चुकी थी, उसके खिलाफ अलग-अलग जिलों के थानों में कुल 65 मुकदमे दर्ज थे। पिछले 18 सालों से मुख्तार अंसारी जेल में बंद था। यूपी की बांदा जेल में बंद बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी को हार्ट अटैक आया था जिसके बाद उसे बांदा के रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था,लेकिन इलाज के दौरान मुख्तार अंसारी की मौत हो गई।

 

Continue Reading

Trending