Connect with us

प्रादेशिक

लखनऊ: अराजकतत्वों की गुंडागर्दी, ड्राई फ्रूट बेच रहे कश्मीरी युवक को पीटा, Video Viral

Published

on

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बुधवार को ड्राई फ्रूट बेच रहे कश्मीरी युवक की पीटने का मामला सामने आया है। दरअसल, लखनऊ के हसनगंज के डालीगंज पुल का है जहां एक कश्मीरी युवक पल पर बैठकर ड्राई फ्रूट बेच रहा था। इस बीच कुछ लोग पहुंचे और उसे पीटना शुरू कर दिया। इस युवक का नाम अफजल नायक है जो जम्मू-कश्मीर के कुलगांव के चिलर नूराबाग का रहने वाला है।

हालांकि स्थानीय लोगों के विरोध के बाद पिटाई करने वाले युवक वहां से फरार हो गया। वीडियो में साफ दिख रहा है कि कुछ लोग युवक से पहले उनकी पहचान पूछ रहे हैं और फिर गंदी-गंदी गालियां देते हुए आईकार्ड मांगने लगते हैं और ड्राई फ्रूट बेच रहे युवक की पिटाई शुरू कर देते हैं। ड्राई फ्रूट्स बेच रहे युवक को बचते हुए एक शख्स ने मारपीट कर रहे लोगों को समझाते हुए कानून हाथ में न लेने की हिदायत दी। इस पर आरोपी कह रहे हैं कि यह कश्मीरी हैं जो सुरक्षाबलों पर वहां पत्थर फेंकते हैं।

सोशल मीडिया में वीडियो के वायरल हो जाने के बाद लोगों ने जब प्रतिक्रियाएं देना शुरू की तो पुलिस भी हरकत में आई। लखनऊ पुलिस ने ट्वीट कर बताया, ‘उक्त प्रकरण में SHO हसनगंज द्वारा अवगत कराया गया कि मु0अ0सं0 80/19 धारा 147/323/504 iPC का पंजीकृत कर आवश्यक वैधानिक कार्यवाही की जा रही है।’ अपने दूसरे ट्वीट में पुलिस ने बताया, ‘हसनगंज में अराजकता फैलाने वाला व्यक्ति गिरफ्तार। अराजकता फैलाई तो होगी कड़ी कार्यवाही – लखनऊ पुलिस’। पीड़ित ने थाने में तहरीर दी। इस पर पुलिस ने बलवा, मारपीट और धमकी देने की धाराओं में केस दर्ज कर लिया है।

प्रादेशिक

हिमाचल प्रदेश में अब मास्क न पहनने पर होगी तुरंत गिरफ़्तारी, इतने दिन की हो सकती है जेल

Published

on

शिमला। हिमाचल प्रदेश में अब मास्क न पहने हुए शख्स को तुरंत गिरफ्तार कर लिया जाएगा। बढ़ते कोरोना के मामलों और लोगों की लापरवाही को देखते हुए प्रशासन को ऐसे कदम उठाने पर मजबूर होना पड़ा है।

सिरमौर के पुलिस अधीक्षक का कहना है कि कोई भी व्यक्ति जो मास्क नहीं पहने पाया गया, बिना वारंट के गिरफ्तारी के लिए उत्तरदायी होगा। और दोषी पाए जाने पर उसे आठ दिन की जेल या 5,000 रुपये तक का जुर्माना देना पड़ सकता है।

बता दें कि देश के विभिन्न राज्यों के मास्क न लगाने पर जुर्माने का प्रावधान है। हरियाणा में मास्क न पहनने पर 2500 का जुर्माना, दिल्ली में 2 हजार, गुजरात में 1 हजार का जुर्माना लगाया जा रहा है।

Continue Reading

Trending