Connect with us

अन्तर्राष्ट्रीय

इस शख्स के आए अच्छे दिन, कचरे में मिली पेंटिंग के मिलेंगे 1200 करोड़ रुपए!

Published

on

नई दिल्ली। दुनिया में कई ऐसी पेंटिंग हैं जिनकी कीमत करोड़ो में है। आज हम पेंटिंग से जुड़ी एक ऐसी ऐसी खबर बताने जा रहे हैं जिसे जानकर आपके होश उड़ जाएंगे।

इटली के लोकप्रिय चित्रकार माइकल एंजेलो मेरिसी द कारावाजियो ने वर्ष 1607 में एक बेहतरीन पेंटिंग बनाई थी, लेकिन यह बनने के कुछ समय बाद ही कहीं गुम हो गई थी।

साल 2014 में फ्रांसीसी पेंटिंग आर्ट विशेषज्ञ एरिक तुर्किन को यह पेंटिंग टूलो स्थित एक घर के कोने में धूल फांकती हुई मिली थी। अब यह पेंटिंग मिल गई है, जिसे नीलामी के लिए रखा जाएगा। माना जा रहा है कि यह पेंटिंग 1200 करोड़ रुपये में नीलाम हो सकती है।

400 साल पुरानी इस पेंटिंग का नाम ‘ज्यूडिथ एंड होलोफेरनेस’ है। यह माइकल एंजेलो की अद्भुत रचनाओं में से एक है। साल 2016 में पहली बार फ्रांस सरकार को इस पेंटिंग के बारे में पता चला था।

तब से लेकर अब तक इस पेंटिंग को छुपा कर रखा गया था। अब इस पेंटिंग की नीलामी इसी साल 7 जून को लंदन में होने वाली है।

इस पेंटिंग की पहचान इसके साथ मिले दो पत्रों के जरिए की गई। यह पत्र वर्ष 1619 में इटली के मनतुआ राज्य के राजा (ड्यूक ऑफ मनतुआ) को लिखे गए थे। इसमें पेंटिंग की पूरी जानकारी थी। साथ ही यह कहां बनी और इसकी कॉपी किसके पास है, यह भी विस्तार से बताया गया था।

हालांकि पेंटिंग आर्ट विशेषज्ञों का मानना है कि यह पेंटिंग असली ना होकर नकली भी हो सकती है, लेकिन इस पेंटिंग के नकली होने के सबूत अब तक नहीं मिले हैं। विशेषज्ञों का मानना है कि अगर यह पेंटिंग नकली हुई तो इसे बनाने वाले की तारीफ करनी चाहिए कि उसने बिल्कुल असली की तरह की इसे बनाई है।

अन्तर्राष्ट्रीय

चोर का कारनामा, फल को बनाया बम और लूट लिया पूरा बैंक

Published

on

नई दिल्ली। इजराइल में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक शख्स ने एवकैडो फल को बम की तरह पेंटकर बैंक में डाका डाल दिया।

डैकेती के लिए शख्स ने सबसे पहले एवोकैडो को ग्रेनेड की तरह रंग दिया फिर कैशियर को डराकर बैंक के पैसे लूट लिए। हैरानी की बात ये कि लूटेरे ने दूसरी बार इस तरह की चोरी की है।

इससे पहले भी उसने इसी पैटर्न पर बैंक लाखों का चूना लगाया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मई के महीने में शख्स सीधे बैंक के अंदर पहुंच गया और कैशियर को एक पर्ची दिखाई।

इसमें लिखा था, ” जितना भी कैश है वह उसे सौंप दिया जाए।” कैशियर नोट को पढ़कर झिझकने लगा। लुटेरे ने दाहिने हाथ में एवोकैडो को दिखाते हुए कहा, ‘‘पैसे जल्दी से बैग में डाल दो, नहीं तो मैं इस ग्रेनेड को फेंक दूंगा।’’

पेंट किए फल को कैशियर ने ग्रेनेड समझा और रुपए बैग में डाल दिए। हालांकि, बाद में पता चला कि जिसे ग्रेनेड बताया गया था, वह एवोकैडो था।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending