Connect with us

नेशनल

अब पाकिस्तान को नहीं छोड़ेगा अमेरिका, इस देश के खोली पाकिस्तान की पोल, किया था F-16 का इस्तेमाल!

Published

on

नई दिल्ली। एयर स्ट्राइक के बाद भारत पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ गए हैं। भारतीय वायुसेना की इस कार्रवाई के बाद बौखलाए पाकिस्तान ने भारत की सीमा में घुसने की लेकिन भारत के जंबाज सैनिक अभिनंदन ने पाकिस्तान का F-16 को मार गिराया। एफ-16 के इस्तेमाल के बाद पाकिस्तान बुरी तरह फंस गया है।

एफ-16 के इस्तेमाल के बाद अमेरिका ने पाकिस्तान से जवाब तलब कर लिया है। वहीं पाकिस्तान अब इस बात पर पर्दा डालने की कोशिश कर रहा है कि उसने एफ-16 से मिसाइल दागे ही नहीं है।

पाकिस्तान का कहना है कि उसने एफ-16 नहीं  बल्कि जे-17 लड़ाकू विमान का इस्तेमाल किया था साथ ही पाकिस्तान का कहना है कि उसने अमेरिका द्वारा ताइवान को बेची गई मिसाइल का इस्तेमाल किया है वहीं अब इस मुद्दे पर ताइवान ने पाकिस्तान की पोल खोल दी है। ताइवान ने प्रेस रिलीज़ जारी कर पाकिस्तान के झूठ का पर्दाफाश कर दिया है।

ताइवान की वायु सेना ने पाकिस्तान के AIM-120C-5 AMRAAM मिसाइल के उस दावे को खारिज कर दिया है जिसे पाक ने अमेरिका की कार्रवाई से बचने के लिए ताइवान से खरीदने की बात कही थी।

आपको बता दें, भारतीय सेना ने हाल ही में अपने इलाके में पाकिस्तान द्वारा F-16 के इस्तेमाल के पुख्ता सबूत के तौर पर अमेरिका मेड AIM-120C-5 AMRAAM मिसाइल के अवशेष पेश किए थे।

भारत ने यह दावा किया था कि इस मिसाइल को पाकिस्तान के एफ-16 में लगाया जाता है। जिसका सीधा मतलब है कि पाकिस्तान ने F 16 का इस्तेमाल भारत के खिलाफ किया था। अब देखना ये होगा की ताइवान के बयान के बाद अमेरिका पाकिस्तान के खिलाफ क्या कार्रवाई करता है।

रिपोर्ट-मानसी शुक्ला

 

नेशनल

अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने पर अड़े राहुल गांधी, मनमोहन ने कही ये बड़ी बात

Published

on

नई दिल्ली। 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की हार के बाद शनिवार को पार्टी वर्किंग कमेटी की बैठक चल रही है। मिली जानकारी के मुताबिक कमेटी के सामने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस्तीफे की पेशकश की है।

इस्तीफे की पेशकश के बाद सोनिया और मनमोहन सिंह राहुल को मनाने की कोशिश कर रहे है। लेकिन सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि वो (राहुल) इस्तीफे पर अड़े हैं। राहुल के इस कदम के बाद उनसे मीटिंग में पूछा जा रहा है कि अगर आप नहीं तो कौन? इस पर राहुल ने चुप्पी साधी हुई है।

बता दें, मोदी की सुनामी में कांग्रेस की जो गत हुई, उससे हर कोई हैरान है। हार पर मंथन करने के लिए कांग्रेस के दिग्गज इकट्ठा हुए हैं. इस बैठक में हिस्सा लेने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, मल्लिकार्जुन खड़गे, गुलाम नबी आजाद, पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह पहुंच गए हैं।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending