Connect with us

नेशनल

अब पाकिस्तान को नहीं छोड़ेगा अमेरिका, इस देश के खोली पाकिस्तान की पोल, किया था F-16 का इस्तेमाल!

Published

on

नई दिल्ली। एयर स्ट्राइक के बाद भारत पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ गए हैं। भारतीय वायुसेना की इस कार्रवाई के बाद बौखलाए पाकिस्तान ने भारत की सीमा में घुसने की लेकिन भारत के जंबाज सैनिक अभिनंदन ने पाकिस्तान का F-16 को मार गिराया। एफ-16 के इस्तेमाल के बाद पाकिस्तान बुरी तरह फंस गया है।

एफ-16 के इस्तेमाल के बाद अमेरिका ने पाकिस्तान से जवाब तलब कर लिया है। वहीं पाकिस्तान अब इस बात पर पर्दा डालने की कोशिश कर रहा है कि उसने एफ-16 से मिसाइल दागे ही नहीं है।

पाकिस्तान का कहना है कि उसने एफ-16 नहीं  बल्कि जे-17 लड़ाकू विमान का इस्तेमाल किया था साथ ही पाकिस्तान का कहना है कि उसने अमेरिका द्वारा ताइवान को बेची गई मिसाइल का इस्तेमाल किया है वहीं अब इस मुद्दे पर ताइवान ने पाकिस्तान की पोल खोल दी है। ताइवान ने प्रेस रिलीज़ जारी कर पाकिस्तान के झूठ का पर्दाफाश कर दिया है।

ताइवान की वायु सेना ने पाकिस्तान के AIM-120C-5 AMRAAM मिसाइल के उस दावे को खारिज कर दिया है जिसे पाक ने अमेरिका की कार्रवाई से बचने के लिए ताइवान से खरीदने की बात कही थी।

आपको बता दें, भारतीय सेना ने हाल ही में अपने इलाके में पाकिस्तान द्वारा F-16 के इस्तेमाल के पुख्ता सबूत के तौर पर अमेरिका मेड AIM-120C-5 AMRAAM मिसाइल के अवशेष पेश किए थे।

भारत ने यह दावा किया था कि इस मिसाइल को पाकिस्तान के एफ-16 में लगाया जाता है। जिसका सीधा मतलब है कि पाकिस्तान ने F 16 का इस्तेमाल भारत के खिलाफ किया था। अब देखना ये होगा की ताइवान के बयान के बाद अमेरिका पाकिस्तान के खिलाफ क्या कार्रवाई करता है।

रिपोर्ट-मानसी शुक्ला

 

नेशनल

कोरोना वायरस से जंग में भारत का ये राज्य निकला सबसे आगे, 90 फीसदी लोग हुए ठीक

Published

on

नई दिल्ली। कोरोना वायरस से इस समय पूरी दुनिया जूझ रही है। भारत में भी इसका संक्रमण तेजी से लोगों में फैल रहा है। कोरोना के संक्रमित लोगों की संख्या अबतक बढ़कर 4400 के पार हो चुकी है, वहीं 114 लोगों की इससे जान भी जा चुकी है।

इस बीच आज हम आपको भारत के एक ऐसे राज्य के बारे में बताने जा रहे हैं जो लगभग कोरोना से मुक्त हो चुका है। हम बात कर रहे हैं बिहार से सटे राज्य छत्तीसगढ़ की। यहां कोरोना के कुछ 10 केस पाए गए थे।

अन्य राज्यों की तरह यहां केस बढ़े नहीं बल्कि जो 10 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे उनमें से 8 ठीक हो चुके हैं। वहीं अच्छी बात यह है कि इस खतरनाक वायरस से अब तक इस राज्य में किसी की भी मौत नहीं हुई है। यह आंकड़ा स्वास्थ्य मंत्रालय की ऑफिशियल वेबसाइट पर भी मौजूद है।

राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बताया है कि राज्य के लिए राहत भरी बात यह है कि कोरोना से संक्रमित पाए गए 10 मरीजों में से नौ मरीज इलाज के बाद पूर्णत: स्वस्थ हो चुके हैं। राज्य में अब कोरोना के एक मात्र शेष रहे संक्रमित मरीज का एम्स रायपुर में इलाज चल रहा है। इस मरीज के स्थिति में सुधार है।

मुख्यमंत्री बघेल ने चिकित्सकों के प्रति आभार जताते हुए कहा है कि छत्तीसगढ़ राज्य पूरे आत्मबल के साथ लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए कोरोना के खिलाफ लड़ रहा है। चिकित्सक पूरी निष्ठा से मरीजों की सेवा में लगे हुए हैं।

इसलिए कोरोना हारेगा, हम जीतेंगे। बता दें कि कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए सीएम बघेल ने सख्त कदम उठाते हुए 21 मार्च को पूरे राज्य की सीमाओं को सील कर दिया था साथ ही पूरे राज्य को लॉकडाउन करने की घोषणा भी कर दी थी। इसके अलावा विदेश से राज्य में आए लोगों को क्वारंटाइन किया गया।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending