Connect with us

नेशनल

अब पाकिस्तान को नहीं छोड़ेगा अमेरिका, इस देश के खोली पाकिस्तान की पोल, किया था F-16 का इस्तेमाल!

Published

on

नई दिल्ली। एयर स्ट्राइक के बाद भारत पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ गए हैं। भारतीय वायुसेना की इस कार्रवाई के बाद बौखलाए पाकिस्तान ने भारत की सीमा में घुसने की लेकिन भारत के जंबाज सैनिक अभिनंदन ने पाकिस्तान का F-16 को मार गिराया। एफ-16 के इस्तेमाल के बाद पाकिस्तान बुरी तरह फंस गया है।

एफ-16 के इस्तेमाल के बाद अमेरिका ने पाकिस्तान से जवाब तलब कर लिया है। वहीं पाकिस्तान अब इस बात पर पर्दा डालने की कोशिश कर रहा है कि उसने एफ-16 से मिसाइल दागे ही नहीं है।

पाकिस्तान का कहना है कि उसने एफ-16 नहीं  बल्कि जे-17 लड़ाकू विमान का इस्तेमाल किया था साथ ही पाकिस्तान का कहना है कि उसने अमेरिका द्वारा ताइवान को बेची गई मिसाइल का इस्तेमाल किया है वहीं अब इस मुद्दे पर ताइवान ने पाकिस्तान की पोल खोल दी है। ताइवान ने प्रेस रिलीज़ जारी कर पाकिस्तान के झूठ का पर्दाफाश कर दिया है।

ताइवान की वायु सेना ने पाकिस्तान के AIM-120C-5 AMRAAM मिसाइल के उस दावे को खारिज कर दिया है जिसे पाक ने अमेरिका की कार्रवाई से बचने के लिए ताइवान से खरीदने की बात कही थी।

आपको बता दें, भारतीय सेना ने हाल ही में अपने इलाके में पाकिस्तान द्वारा F-16 के इस्तेमाल के पुख्ता सबूत के तौर पर अमेरिका मेड AIM-120C-5 AMRAAM मिसाइल के अवशेष पेश किए थे।

भारत ने यह दावा किया था कि इस मिसाइल को पाकिस्तान के एफ-16 में लगाया जाता है। जिसका सीधा मतलब है कि पाकिस्तान ने F 16 का इस्तेमाल भारत के खिलाफ किया था। अब देखना ये होगा की ताइवान के बयान के बाद अमेरिका पाकिस्तान के खिलाफ क्या कार्रवाई करता है।

रिपोर्ट-मानसी शुक्ला

 

नेशनल

दो दिवसीय दौरे के बाद भूटान से भारत के लिए रवाना हुए पीएम मोदी

Published

on

नई दिल्ली। भूटान के दो दिवसीय दौरे के बाद रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वापस भारत के लिए रवाना हो गए हैं। प्रधानमंत्री ने अपनी यात्रा के दौरान यहां भूटानी नेताओं के साथ द्विपक्षीय संबंधों को और अधिक मजबूत करने पर बातचीत की।

दिल्ली वापस रवाना होने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भूटान की रॉयल यूनिवर्सिटी में विद्यार्थियों को संबोधित किया और तीसरे ड्यूक दिवंगत ग्यालपो की स्मृति में निर्मित राष्ट्रीय स्मारक चोर्टेन पर श्रद्धांजलि अर्पित की। पारो अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे से प्रधानमंत्री मोदी एक विशेष विमान से दिल्ली रवाना हुए।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending