Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान के वो पांच झूठ जो पूरी दुनिया को जानना चाहिए!

Published

on

Loading

नई दिल्ली। पाकिस्तान को पुलवामा हमले का करारा जवाब देते हुए भारत ने 26 फरवरी को देर रात पाकिस्तानी सरज़मीं में एयर स्ट्राइक कर जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी ठिकानों को तबाह कर दिया। भारत की इस कार्रवाई में कई खूंखार आतंकी भी मरे गए। हमले के बाद से पाकिस्तान में हड़कंप मच गया है।

 

पाकिस्तानी आवाम ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। अपनी साख बचाने के लिए पाकिस्तानी सरकार झूठी अफवाहें उड़ा रही है। इमरान खान अपनी सत्ता बचाने के लिए झूठ पर झूठ बोलते जा रहे हैं। पाकिस्तान की इज़्ज़त बचाने के लिए वहां की मीडिया ने भी फेक न्यूज़ का सिलसिला ही शुरू कर दिया। आइए जानते हैं पाकिस्तान ने किस तरह की फेक न्यूज़ की बारिश-

1   सबसे पहले पाकिस्तान ने भारतीय वायुसेना द्वारा की एयर स्ट्राइक जिसमे जैश के आतंकी कैंप नष्ट हो गए उसे झुठलाते हुए कहा कि भारतीय सेना ने खाली मैदान पर  हवाई हमला किया जिसमे केवल कुछ पेड़ नष्ट हुए हैं।

2  पाकिस्तान ने कहा कि उसकी वायु सेना ने भारतीय वायु सेना के तीन लड़ाकू विमान मार गिराए थे और इसके बाद पाकिस्तान ने दो बार अपना बयान बदलते हुए अंत में कहा कि उसने भारत का एक ही लड़ाकू विमान गिराया है।

पाकिस्तान के इस झूठ से पर्दा उठाते हुए एयरवाइस मार्शल आरजीके कपूर ने कहा कि भारत ने केवल अपना मिग-21 खोया है, जिसे विंग कमांडर अभिनंदन उड़ा रहे थे।

3  पाकिस्तान का एफ-16 भारत के सैन्य ठिकानों पर हमला कर रहा था। जवाबी कार्रवाई के दौरान भारत ने पाक के लड़ाकू विमान को धराशाही कर दिया।

लेकिन पाक ने इस बात से साफ़ इंकार करते हुए झूठ बोला कि उसने अपना एफ-16 नहीं खोया है। हालांकि एयर वाइस मार्शल आरजीके कपूर ने पाकिस्तान के झूठ को बेनकाब करते हुए बताया कि भारतीय वायु सेना के मिग-21 बायसन ने पाकिस्तान के एफ-16 को मार गिराया था।

4  पाकिस्तानी लोगो ने यहाँ तक कह दिया कि पाकिस्तानी वायु सेना के भारतीय सैन्य क्षेत्र पर किए गए हमले के बाद एयर मार्शल चंद्रशेखरन हरि कुमार को पश्चिमी वायु कमान के प्रमुख के पद से बर्खास्त कर दिया गया। जबकि सच ये है कि हरिकुमार 39 सालों से अधिक समय तक अपनी सेवा देने के बाद सेवानिवृत हुए हैं।

5  पाकिस्तानी मीडिया ने एक और फेक न्यूज प्रसारित की। इसमें उसने 2016 की फेक वीडियो दिखाई जिसमें मिग-21 विमान गिरता हुआ दिख रहा है। पाकिस्तानी न्यूज के मुताबिक ये मिग-21 पाकिस्तानी वायु सेना ने गिराया है। जबकि ऐसा बिल्कुल नहीं है। पाकिस्तान द्वारा दिखाया गया 2016 में राजस्थान में क्रैश हुए मिग-21 का है।

रिपोर्ट-मानसी शुक्ला

अन्तर्राष्ट्रीय

जेपी मॉर्गन के CEO बोले- अमेरिका को भी पीएम मोदी जैसे मजबूत नेता की जरुरत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अमेरिकी बैंकिंग फर्म जेपी मॉर्गन चेज के सीईओ जेमी डिमन ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की है। उन्होंने तो यहाँ तक कह दिया कि अमेरिका को भी पीएम मोदी जैसे मजबूत नेताओं की आवश्यकता है। जेमी डिमन ने कहा कि पीएम मोदी ने भारत में जबदरस्त और अविश्वसनीय काम किया है। अमेरिका में भी भारत नरेंद्र मोदी की तरह का प्रधानमंत्री होना चाहिए।

इकोनॉमिक क्लब ऑफ न्यूयॉर्क की तरफ से आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जेमी डिमन ने कहा कि मैं अमेरिका के लिबरल प्रेस को जानता हूं, जो लगातार नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हैं। उन्होंने 40 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला है.। इस दौरान डिमन ने भारत में गरीबी उन्मूलन, बुनियादी ढ़ांचे आर्थिक विकास समेत कई अन्य विषयों पर खुलकर बात रखीं।

उन्होंने कहा, “अमेरिका के कई अधिकारी भारत को लेकर कई बातें कहते हैं, लेकिन अपना देश कैसे चलाना है इस बारे में सोचने की जरूरत है। भारत में नरेंद्र मोदी चुनौतियों का सामना कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कुछ देशों की सरकारें जलवायु परिवर्तन और श्रम अधिकारों को लेकर भारत की आलोचना करती हैं, जबकि उनके पास शौचालय जैसी मूलभूत सुविधाएं नहीं है। फिर भी वो डटकर चुनौतियों का समाना कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘भारत ने एक नई चलन शुरू की है, जिसमें लोगों को फिंगर प्रिंट और आंख से पहचान की जाती है। यह भी भारत के लिए एक उल्लेखनीय है।

डिमन ने आगे कहा कि भारत मूलभूत सुविधाओं पर काम करते हुए आगे की दिशा में काम कर रहा है। विकासशील देश से विकसित देश की ओर बढ़ने के लिए वहां की सरकार लगातार प्रयास कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को बढ़ाने के लिए लगातार काम कर रहे हैं।

Continue Reading

Trending