Connect with us

नेशनल

एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान के वो पांच झूठ जो पूरी दुनिया को जानना चाहिए!

Published

on

नई दिल्ली। पाकिस्तान को पुलवामा हमले का करारा जवाब देते हुए भारत ने 26 फरवरी को देर रात पाकिस्तानी सरज़मीं में एयर स्ट्राइक कर जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी ठिकानों को तबाह कर दिया। भारत की इस कार्रवाई में कई खूंखार आतंकी भी मरे गए। हमले के बाद से पाकिस्तान में हड़कंप मच गया है।

 

पाकिस्तानी आवाम ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। अपनी साख बचाने के लिए पाकिस्तानी सरकार झूठी अफवाहें उड़ा रही है। इमरान खान अपनी सत्ता बचाने के लिए झूठ पर झूठ बोलते जा रहे हैं। पाकिस्तान की इज़्ज़त बचाने के लिए वहां की मीडिया ने भी फेक न्यूज़ का सिलसिला ही शुरू कर दिया। आइए जानते हैं पाकिस्तान ने किस तरह की फेक न्यूज़ की बारिश-

1   सबसे पहले पाकिस्तान ने भारतीय वायुसेना द्वारा की एयर स्ट्राइक जिसमे जैश के आतंकी कैंप नष्ट हो गए उसे झुठलाते हुए कहा कि भारतीय सेना ने खाली मैदान पर  हवाई हमला किया जिसमे केवल कुछ पेड़ नष्ट हुए हैं।

2  पाकिस्तान ने कहा कि उसकी वायु सेना ने भारतीय वायु सेना के तीन लड़ाकू विमान मार गिराए थे और इसके बाद पाकिस्तान ने दो बार अपना बयान बदलते हुए अंत में कहा कि उसने भारत का एक ही लड़ाकू विमान गिराया है।

पाकिस्तान के इस झूठ से पर्दा उठाते हुए एयरवाइस मार्शल आरजीके कपूर ने कहा कि भारत ने केवल अपना मिग-21 खोया है, जिसे विंग कमांडर अभिनंदन उड़ा रहे थे।

3  पाकिस्तान का एफ-16 भारत के सैन्य ठिकानों पर हमला कर रहा था। जवाबी कार्रवाई के दौरान भारत ने पाक के लड़ाकू विमान को धराशाही कर दिया।

लेकिन पाक ने इस बात से साफ़ इंकार करते हुए झूठ बोला कि उसने अपना एफ-16 नहीं खोया है। हालांकि एयर वाइस मार्शल आरजीके कपूर ने पाकिस्तान के झूठ को बेनकाब करते हुए बताया कि भारतीय वायु सेना के मिग-21 बायसन ने पाकिस्तान के एफ-16 को मार गिराया था।

4  पाकिस्तानी लोगो ने यहाँ तक कह दिया कि पाकिस्तानी वायु सेना के भारतीय सैन्य क्षेत्र पर किए गए हमले के बाद एयर मार्शल चंद्रशेखरन हरि कुमार को पश्चिमी वायु कमान के प्रमुख के पद से बर्खास्त कर दिया गया। जबकि सच ये है कि हरिकुमार 39 सालों से अधिक समय तक अपनी सेवा देने के बाद सेवानिवृत हुए हैं।

5  पाकिस्तानी मीडिया ने एक और फेक न्यूज प्रसारित की। इसमें उसने 2016 की फेक वीडियो दिखाई जिसमें मिग-21 विमान गिरता हुआ दिख रहा है। पाकिस्तानी न्यूज के मुताबिक ये मिग-21 पाकिस्तानी वायु सेना ने गिराया है। जबकि ऐसा बिल्कुल नहीं है। पाकिस्तान द्वारा दिखाया गया 2016 में राजस्थान में क्रैश हुए मिग-21 का है।

रिपोर्ट-मानसी शुक्ला

आध्यात्म

राम मंदिर भूमि पूजन के मुहूर्त को अब 48 घंटे बाकी, घट सकते हैं मेहमान

Published

on

By

अयोध्या में राम मंदिर बनने में अब घंटे दर घंटे कम हो रहे हैं। पांच अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या पहुंचकर भूमि पूजन करेंगे।

अयोध्या होगी सील, 4 अगस्त से नहीं मिलेगा प्रवेश

 

इस मौके के लिए अयोध्या की गली-गली को सजाया जा रहा है। लेकिन अब जब भूमि पूजन के मुहूर्त को 48 घंटे का वक्त बचा है तब इस भव्य कार्यक्रम में कौन-कौन शामिल होने जा रहा है ये साफ नहीं हो पाया है।

कोरोना वायरस संकट को देखते हुए मेहमानों को कम किया जा सकता है। लेकिन इन कम मेहमानों में भी कौन आएगा ये पता नहीं चल पाया है।

#rammandir #ayodhya #devdipawali #rama #lordrama

Continue Reading

Trending