Connect with us

अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्तान की जहरीली साजिश, अब ISI कर रहा सेना के खाने में जहर मिलाने का प्लान

Published

on

isi

14 फरवरी को पुलवामा में CRPF के काफिले पर हुए आतंकी हमले के आक्रोश में देश अभी तक जल रहा है। अब ऐसे में पाकिस्तान जो अमन का पैगाम देती चली आ रही है उसने एक घिनौनी हरकत करने की साजिश रची है। उसकी खूफिया एजेंसी ISI के नापाक इरादे साफ झलक रहे हैं।isiदरअसल, पाक आर्मी और ISI जम्मू कश्मीर में भारतीय सुरक्षाबलों के राशन स्टॉक में जहर मिलाने की साज़िश रच रही है। सूत्रों की माने तो पाक की ISI यह काम कश्मीर में मौजूद अपने एजेंट से करवा सकती है।

इस खबर को सतर्कता से लेते हुए कश्मीर में सुरक्षा के लिए तैनात सभी फोर्सेज को अलर्ट कर जारी कर दिया गया है। सुचना है कि भारतीय वायुसेना द्वारा पाकिस्तान में आतंकियों के ठिकानों पर बमबारी से तिलमिलाया पाक अब इस तरह की हरकत कर सकता है।

अन्तर्राष्ट्रीय

विदेश जाकर इलाज करा सकेंगे नवाज शरीफ, लाहौर हाई कोर्ट ने दी इजाजत

Published

on

नई दिल्ली। लंबे समय से बीमार पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ अब विदेश जाकर इलाज करा सकेंगे। लाहौर हाई कोर्ट ने उन्हें उपचार के लिए चार सप्ताह के लिए विदेश यात्रा की अनुमति दे दी है और कहा कि यह अवधि चिकित्सा रिपोटरें के आधार पर बढ़ाई जा सकती है।

डॉन न्यूज के अनुसार, मौजूदा सरकार को झटका देते हुए जिसने शरीफ की यात्रा के लिए क्षतिपूर्ति बांड भरने की शर्त रखी थी, शनिवार को अदालत ने उनका नाम एग्जिट कंट्रोल लिस्ट (ईसीएल) से हटाने का आदेश दिया।

दो न्यायाधीशों की पीठ ने सुबह 11 बजे याचिका पर सुनवाई शुरू की और आखिरकार शाम 6 बजे के करीब फैसला सुनाया।अदालत के आदेश में कहा गया, “शरीफ को चार सप्ताह के लिए अंतरिम व्यवस्था के रूप में विदेश यात्रा करने की एक बार की अनुमति दी गई है और डॉक्टरों द्वारा यह प्रमाणित करने पर उनके स्वास्थ्य में सुधार हुआ है और वह पाकिस्तान आने के लिए फिट हैं, वह लौट आएंगे।”

पीएमएल-एन के अध्यक्ष शहबाज शरीफ ने इस फैसले को स्वीकार किया और एक वचन पत्र पर हस्ताक्षर किए जिसमें कहा गया कि वह चार सप्ताह के भीतर या डॉक्टरों द्वारा शरीफ का स्वास्थ्य ठीक होना और उनके पाकिस्तान लौटने के लिए फिट होना प्रमाणित किए जाने पर अपने भाई की वापसी सुनिश्चित करेंगे।

शहबाज शरीफ ने कहा कि एक एयर एम्बुलेंस नवाज शरीफ को ले जाएगी। नवाज के सोमवार को लंदन जाने की संभावना है।

फैसले पर जवाब देते हुए, सत्तारूढ़ पीटीआई के सीनेटर फैसल जावेद ने कहा कि यह फैसला किया जाएगा कि लिखित आदेश उपलब्ध होने के बाद अदालत के फैसले पर अपील किया जाए या नहीं।

सूचना मामलों में प्रधानमंत्री की विशेष सहायक फिरदौस आशिक एवान ने जियो न्यूज से कहा कि सरकार ने हमेशा अदालती फैसलों का सम्मान किया है। हालांकि, उन्होंने जावेद के इस रुख को दोहराया कि अपील पर फैसला लेना बाकी है।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending