Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

पुलवामा में एक बार फिर से सेना पर हुआ हमला, आतंकियों ने किया IED Blast

Published

on

IED Blast

Loading

अभी 14 फरवरी को पुलवामा में आतंकी हमला हुआ ही था। इसको लेकर भारत-पाकिस्तान के बीच काफी तनाव भी चल रहा है। अब एक बार फिर आतंकियों ने पुलवामा के त्राल इलाके में IED ब्लास्ट किया है। इसमें सेना के जवानों को निशाना बनाया गया लेकिन इस बार सेना ने इस मंसूबे को नाकामयाब कर दिया।

IED Blastफिलहाल इस हमले में किसी भी सेना के जवान को नुकसान नहीं पहुंचा है। इससे ये साफ होता दिख रहा है कि पाकिस्तान ना सुधरेगा और ना ही आतंकियों के खिलाफ कोई कार्यवाई करेगा।

इस वीडियों को देखें- 10 बजे आने वाले Abhinandan Varthaman की वापसी पर फंसा पेंच! |Wing Commander| Wagha Border

इतना ही नहीं सिर्फ आतंकियों को पनाह देगा। बता दें कि भारत के तरफ से सौंपे गए डोजियर में उसने सारे सुबूत दे दिए थे लेकन अब पाकिस्तान आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद को बचाने की कोशिश कर रहा है।

नेशनल

वाइस एडमिरल दिनेश त्रिपाठी होंगे नए नौसेना चीफ, 30 अप्रैल को संभालेंगे पदभार

Published

on

Loading

नई दिल्ली। वाइस एडमिरल दिनेश त्रिपाठी नए नौसेना प्रमुख होंगे। दिनेश त्रिपाठी 30 अप्रैल को अपना नया पदभार संभालेंगे और इसी दिन मौजूदा नेवी चीफ आर हरि कुमार सेवानिवृत होंगे।दिनेश त्रिपाठी अभी नौसेना स्टाफ के वाइस चीफ हैं। वे इससे पहले पश्चिमी नौसेना कमान के फ्लैग ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ रह चुके हैं। अपने 39 साल लंबे करियर में उन्होंने भारतीय नौसेना के कई अहम असाइनमेंट्स पर काम किया है।

वाइस एडमिरल त्रिपाठी का 15 मई 1964 को जन्म हुआ था और एक जुलाई 1985 में वह भारतीय नौसेना में शामिल हुए थे। संचार और इलेक्ट्रॉनिक युद्ध विशेषज्ञ वाइस एडमिरल त्रिपाठी का करीब 30 वर्ष का लंबा और विशिष्ट करियर रहा है। नौसेना के उप प्रमुख का पद संभालने से पहले वह पश्चिमी नौसैन्य कमान के फ्लैट ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ रह चुके हैं।

उन्होंने आईएनएस विनाश की भी कमान संभाली थी। रियर एडमिरल के तौर पर वह ईस्टर्न फ्लीट के फ्लैट ऑफिसर कमांडिंग रह चुके हैं। वह भारतीय नौसेना अकादमी, एझिमाला के कमांडेंट भी रह चुके हैं। सैनिक स्कूल और राष्ट्रीय रक्षा अकादमी खडकवासला के पूर्व छात्र वाइस एडमिरल त्रिपाठी ने गोवा के नेवल वॉर कॉलेज और अमेरिका के नेवल वॉर कॉलेज में भी कोर्स किया है। उन्हें अति विशिष्ट सेवा मेडल (एवीएसएम) और नौसेना मेडल से भी सम्मानित किया जा चुका है।

Continue Reading

Trending