Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

IANS News

उप्र : किसान से एक लाख की लूट, 3 गिरफ्तार

Published

on

Loading

मुरादाबाद, 1 मार्च (आईएएनएस/आईपीएन)। उत्तर प्रदेश की मुरादाबाद पुलिस शुक्रवार को एक लुटेरे गिरोह को गिरफ्तार करने में कामयाब रही। गिरफ्तार बदमाशों ने बीते 11 फरवरी को कांठ थाना छेत्र स्थित धामपुर मेन रोड से एक युवक से एक लाख रुपये लूट लिए थे। पुलिस इस मामले में अज्ञात के विरुद्ध मामला दर्ज कर मामले की पड़ताल में जुटी है।

शुक्रवार को मुरादाबाद की कांठ पुलिस ने लूट की इस घटना में शामिल रहे तीन बदमाशों को हिरासत में लेते हुए उनके पास से लूट के 34 हजार रुपये, एक अदद तमंचा, दो जिंदा कारतूस, एक नाजायज चाकू और घटना में इस्तेमाल पल्सर मोटरसाइकिल बरामद की है।

पुलिस के मुताबिक, 11 फरवरी को थाना छजलैट के रहने वाले फारूक पुत्र बाज खां ने कुछ अज्ञात बाइक सवारों द्वारा पंजाब नेशनल बैंक से निकाले गए एक लाख रुपये रास्ते में लूट लिए जाने के संबध में थाना कांठ पर तहरीर दी थी। इसकी विवेचना उपनिरीक्षक अफजल अहमद द्वारा की जा रही थी। पुलिस जांच में कुल 6 बदमाशों के नाम सामने आए थे। पुलिस ने तीन अभियुक्तों राजकुमार, योगेश और राजकुमार उर्फ काले को हिरासत में लिया गया है। लूट की वारदात का खुलासा स्थानीय पुलिस टीम और इंटेलिजेंस विंग टीम के संयुक्त प्रयास से किया गया।

शुक्रवार को इस मामले का प्रेस वार्ता में खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक (देहात) उदयशंकर सिंह ने बताया कि 11 फरवरी को एक किसान बैंक से एक लाख रुपये निकालकर किसी को देने जा रहा था, तभी कुछ बदमाशों ने रास्ते में झपट्टा मारकर उससे रुपये लूट लिए।

पुलिस जांच में लूट की घटना में कुल 6 लोग शामिल होना पाया गया है, जिसमें दो लोग बैंक में इस पर नजर रखे हुए थे कि यह कितना रुपया निकाल रहा है और दो-दो लोग मोटरसाइकिल लेकर रास्ते में थोड़ी-थोड़ी दूरी पर खड़े थे। जैसे ही किसान पैसे लेकर बैंक से निकला, तो इन्होंने थोड़ी दूर खड़े अपने दो साथियों को इसकी जानकारी दी। इसके बाद बदमाशों ने किसान का पीछा किया और मौका पाकर लूट की वारदात को अंजाम देकर फरार हो गए।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार तीनों अभियुक्त मुरादाबाद में रहते हैं, जिसमें एक कासगंज का रहने वाला है। इनके विरुद्ध पूर्व में ऋषिकेश, चंदौसी, समेत उत्तर प्रदेश के बाहर भी कई आपराधिक घटनाओं को अंजाम दिया गया है। इस घटना में शामिल फरार बदमाश टोनी, अजीत और रोहित की तलाश की जा रही है।

 

Continue Reading

IANS News

टेनिस : दुबई चैम्पियनशिप में सितसिपास ने मोनफिल्स को हराया

Published

on

Loading

 दुबई, 1 मार्च (आईएएनएस)| ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने शुक्रवार को दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

  वर्ल्ड नंबर-11 सितसिपास ने वर्ल्ड नंबर-23 मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में 4-6, 7-6 (7-4), 7-6 (7-4) से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

यह इन दोनों के बीच दूसरा मुकाबला था। इससे पहले दोनों सोफिया में एक-दूसरे के सामने हुए थे, जहां फ्रांस के खिलाड़ी ने सीधे सेटों में सितसिपास को हराया था। इस बार ग्रीस के खिलाड़ी ने दो घंटे 59 मिनट तक चले मुकाबले को जीत कर मोनफिल्स से हिसाब बराबर कर लिया।

फाइनल में सितसिपास का सामना स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर को मात दी थी।

Continue Reading

Trending