Connect with us

IANS News

एआईएफएफ अध्यक्ष से मुलाकात के इंतजार में आई-लीग क्लब

Published

on

नई दिल्ली, 1 मार्च (आईएएनएस)| भारत की प्राथमिक फुटबाल लीग आई-लीग के क्लब अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ (एआएफएफ) के अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल के साथ मुलाकात का इंतजार कर रहे हैं। आई-लीग का मौजूदा सीजन 2018-19 अपने अंत की ओर है और ऐसे में एक बार फिर इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) और आई-लीग के विलय का सवाल खड़ा हो गया है। इस संबंध में चर्चा बीते कुछ वर्षो से चल रही है।

अगर कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की बात की जाए तो यह आई-लीग का आखिरी सत्र होगा और ऐसी खबरों ने आई-लीग क्लबों की नींद उड़ा रखी है।

आई-लीग के आठ क्लबों -आईजोल एफसी, चेन्नई सिटी, चर्चिल ब्रदर्स, गोकुलाम केरला, मिनर्वा पंजाब, मोहन बागान, नेरोका और ईस्ट बंगाल- ने पटेल को पत्र लिख कर अपने भविष्य पर चर्चा करने का समय मांगा है, लेकिन उन्हें अभी तक कोई जवाब नहीं मिला है। जिन क्लबों ने इस पत्र पर हस्ताक्षर नहीं किए हैं, उनमें रियल कश्मीर, शिलांग लाजोंग और एआईएफएफ की टीम इंडियन एरोज के नाम शामिल हैं।

मिनर्वा पंजाब के एक वरिष्ठ अधिकारी, जिन्होंने पत्र पर हस्ताक्षर किए हैं, उन्होंने आईएएनएस से कहा, “हमें महासंघ से बैठक को लेकर कोई भी जवाब नहीं मिला है।”

एशियन फुटबाल परिसंघ (एएफसी) का संविधान एक देश को दो लीग एक साथ आयोजित करने की इजाजत नहीं देता।

एएफसी ने एआईएफएफ को दोनों लीगों के विलय का रोडमैप सौंप दिया है, लेकिन इसे लागू करने का काम काफी कठिन है। इसके लिए आईएसएल और आई-लीग क्लबों के हितधारकों का एक होना बेहद जरूरी है।

आई-लीग के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुनंदो धर ने आईएएनएस से कहा कि अध्यक्ष ने अभी बैठक की तारीख को लेकर पुष्टि नहीं की है। उन्होंने कहा, “हमें एआईएफएफ अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल से अभी भी बैठक के लिए तारीख मिलने का इंतजार है।”

 

Continue Reading

IANS News

टेनिस : दुबई चैम्पियनशिप में सितसिपास ने मोनफिल्स को हराया

Published

on

 दुबई, 1 मार्च (आईएएनएस)| ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने शुक्रवार को दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

  वर्ल्ड नंबर-11 सितसिपास ने वर्ल्ड नंबर-23 मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में 4-6, 7-6 (7-4), 7-6 (7-4) से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

यह इन दोनों के बीच दूसरा मुकाबला था। इससे पहले दोनों सोफिया में एक-दूसरे के सामने हुए थे, जहां फ्रांस के खिलाड़ी ने सीधे सेटों में सितसिपास को हराया था। इस बार ग्रीस के खिलाड़ी ने दो घंटे 59 मिनट तक चले मुकाबले को जीत कर मोनफिल्स से हिसाब बराबर कर लिया।

फाइनल में सितसिपास का सामना स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर को मात दी थी।

Continue Reading

Trending