Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

IANS News

आईएसएल-5 : प्लेऑफ में जीत के साथ जाना चाहेगी मुंबई सिटी एफसी (प्रीव्यू)

Published

on

Loading

पुणे, 1 मार्च (आईएएनएस)| हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन में शनिवार को महाराष्ट्र डर्बी में मुंबई सिटी एफसी और एफसी पुणे सिटी श्री शिव छत्रपति शिवाजी स्टेडियम में आमने-सामने होंगी। पहले ही अंतिम-4 में पहुंच चुकी मुंबई इस मैच को जीत प्लेऑफ में आत्मविश्वास के साथ जाना चाहेगी।

इस मैच में जीत मुंबई को अंकतालिका में तीसरे स्थान के साथ लीग चरण का अंत करने में मदद केरगी और ऐसे में सेमीफाइनल में उसे एफसी गोवा से भिड़ना होगा। अगर नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी केरला ब्लास्टर्स को मात दे देती है तो जॉर्ज कोस्ट की मुंबई को फिर अंकतालिका में पहले स्थान पर कायम बेंगलुरू एफसी से मुकाबला करना होगा।

मुंबई ने अपने आखिरी मैच में एटीके को 3-1 से मात देकर अंतिम-4 में जगह पक्की की थी। इस जीत में उसके स्टार स्ट्राइकर मोदू सोगू का अहम योगदान रहा था, जिन्होंने हैट्रिक लगाई थी। सेनेगल के इस खिलाड़ी के अब 12 गोल हो चुके हैं। कल होने वाले मैच में एक बार फिर उन्हीं पर नजरें होंगी।

कोस्टा ने कहा कि उन्हें इस मैच में जीत से कम कुछ भी नहीं चाहिए। इस मैच में मुंबई को शौविक चक्रबर्ती और सेहनाज सिंह के बिना उतरना होगा। इन दोनों को इस मैच के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया है।

कोस्टा ने कहा, “मैं किसी को आराम नहीं दूंगा। कुछ खिलाड़ी कल चोट के कारण नहीं खेल पाएंगे। दो खिलाड़ी प्रतिबंधित हैं और तीन खिलाड़ियों को पीला कार्ड मिला हुआ है। हम कल जीतना चाहते हैं। यह लीग दौर का अंतिम मैच है।”

इन दोनों के बीच हुए पिछले मैच में पुणे को 0-2 से हार का सामना करना पड़ा था। प्लेऑफ में जगह न बनाने वाली पुणे इस मैच में हिसाब बराबर कर लीग का अंत जीत के साथ करना चाहेगी।

फिल ब्राउन की पुणे के पास अंकतालिका में छठे स्थान पर रहते हुए लीग का अंत करने का मौका है। इसके लिए उन्हें शनिवार को जीतना होगा और एटीके को अपने अंतिम मैच में हारना होगा।

ब्राउन जब से टीम के कोच बने हैं, टीम ने अच्छा किया है। उसे बीते पांच मैचों में से सिर्फ एक में हार मिली है। उसे दिल्ली डायनामोज ने पिछले मैच में मात दी थी। पुणे उस हार से बाहर आना चाहेगी।

ब्राउन ने कहा, “हम मुंबई की ताकत से वाकिफ हैं। मोदू सोगू ने काफी गोल किए हैं, लेकिन उनकी सबसे बड़ी ताकत राइट साइड है। मैं जानता हूं कि उनके प्रतिबंधित खिलाड़ियों में से एक शौविक वहां खेलते थे। हमें मुंबई के खिलाफ हर तरह से तैयार रहना होगा।”

ब्राउन भी अपने स्टार फॉरवर्ड खिलाड़ी मार्सेलिन्हो और सेंटर बैक मार्टिन डिएज के प्रतिबंध से परेशान हैं, जबकि आशिके कुरुनियन चोटिल हैं।

इस मैच में पुणे इयान ह्यूम और डिएगो कार्लोस पर निर्भर रहेगी।

 

Continue Reading

IANS News

टेनिस : दुबई चैम्पियनशिप में सितसिपास ने मोनफिल्स को हराया

Published

on

Loading

 दुबई, 1 मार्च (आईएएनएस)| ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने शुक्रवार को दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

  वर्ल्ड नंबर-11 सितसिपास ने वर्ल्ड नंबर-23 मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में 4-6, 7-6 (7-4), 7-6 (7-4) से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

यह इन दोनों के बीच दूसरा मुकाबला था। इससे पहले दोनों सोफिया में एक-दूसरे के सामने हुए थे, जहां फ्रांस के खिलाड़ी ने सीधे सेटों में सितसिपास को हराया था। इस बार ग्रीस के खिलाड़ी ने दो घंटे 59 मिनट तक चले मुकाबले को जीत कर मोनफिल्स से हिसाब बराबर कर लिया।

फाइनल में सितसिपास का सामना स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर को मात दी थी।

Continue Reading

Trending