Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

IANS News

टेस्ट क्रिकेट खत्म हो रहा है कहना गलत होगा : रिचर्डसन

Published

on

Loading

लंदन, 1 मार्च (आईएएनएस)| अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) डेविड रिचर्डसन ने कहा है कि यह कहना गलत होगा कि टेस्ट क्रिकेट खत्म हो रहा है। हाल ही में आईसीसी के चेयरमैन शशांक मनोहर ने बांग्लादेश दौरे पर कहा था कि ‘ईमानदारी से कहूं तो टेस्ट क्रिकेट खत्म हो रहा है।’

रिचर्डसन ने मनोहर की बात को काटा नहीं और कहा कि वह टी-20 को ध्यान में रखते हुए यह बात कह रहे होंगे।

वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो ने रिचर्डसन के हवाले से लिखा है, “मनोहर जो कह रहे होंगे, वह प्रतिस्पर्धा को ध्यान में रखकर कह रहे होंगे। हां समय के साथ कुछ अच्छी प्रतिस्पर्धा ने जगह ली है, लेकिन हकीकत में अगर आप उस निश्चित सीरीज में हिस्सा ले रही टीम का हिस्सा या प्रशंसक नहीं हैं तो आपकी उसमें ज्यादा रुचि नहीं रहती।”

रिचर्डसन ने टेस्ट क्रिकेट पर कराए गए एक सर्वेक्षण के हवाले से कहा कि टेस्ट के समर्थक मजबूत तादाद में मौजूद हैं।

उन्होंने कहा, “टेस्ट चैम्पियनशिप के आने से इसमें रुचि बढ़ेगी और टेस्ट को पूरे विश्व स्तर पर बढ़ावा देने में मदद मिलेगी चाहे कोई भी देश खेल रहा हो। यही वह कह रहे होंगे। टेस्ट क्रिकेट को बस एक अतिरिक्त प्रोत्साहन की जरूरत है। इसे बढ़ावा देने की जरूरत है। उम्मीद है कि विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप इसका हल होगी। कई देशों में टेस्ट क्रिकेट को अभी भी काफी अच्छे से देखा जाता है।”

 

Continue Reading

IANS News

टेनिस : दुबई चैम्पियनशिप में सितसिपास ने मोनफिल्स को हराया

Published

on

Loading

 दुबई, 1 मार्च (आईएएनएस)| ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने शुक्रवार को दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

  वर्ल्ड नंबर-11 सितसिपास ने वर्ल्ड नंबर-23 मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में 4-6, 7-6 (7-4), 7-6 (7-4) से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

यह इन दोनों के बीच दूसरा मुकाबला था। इससे पहले दोनों सोफिया में एक-दूसरे के सामने हुए थे, जहां फ्रांस के खिलाड़ी ने सीधे सेटों में सितसिपास को हराया था। इस बार ग्रीस के खिलाड़ी ने दो घंटे 59 मिनट तक चले मुकाबले को जीत कर मोनफिल्स से हिसाब बराबर कर लिया।

फाइनल में सितसिपास का सामना स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर को मात दी थी।

Continue Reading

Trending