Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

भारत के बाद अब अमेरिका ने बदला रुख, ओसामा बिन लादेन के बेटे को लिया निशाने पर

Published

on

ओसामा बिन लादेन

Loading

अल-कायदा के सरगना रह चुके ओसामा बिन लादेन को पाकिस्तान के ऐबटाबाद शहर में अमेरिका ने घुसकर मारा था। इस पूरी वारदात को अमेरिका ने 2 मई 2011 को अंजाम दिया और ओसामा को मौत के घाट उतार दिया। ऐसे में अब ओसामा बिन लादेन का बेटा हमजा बिन लादेन अमेरिका के निशाने पर है।
ओसामा बिन लादेनहमजा बिन लादेन का पता बताने वाले के लिए अमेरिका ने बड़ी धनराशि देने की घोषणा भी की है। हमजा का पता बताने वाले को अमेरिका 10 लाख डॉलर यानी 70 करोड़ रुपए का इनाम देगा।

इस वीडियो पर भी नजर घुमाएं10 बजे आने वाले Abhinandan Varthaman की वापसी पर फंसा पेंच! |Wing Commander| Wagha Border

अमरीका का कहना है कि हमजा अपने पिता ओसामा की मौत का बदला लेने के लिए उस पर आतंकी हमले की साजिश रच रहा है, जिस कारण इतने बड़े पुरस्कार की घोषणा की गई है। बता दें कि हमजा बिन लादेन ओसामा की उन तीन जिंदा बची तीन बीवियों में से एक का बेटा है, जो अमरीकी अटैक के समय उसके साथ ऐबटाबाद में रह रही थीं।

ओसामा बिन लादेन के मरने के बाद से उसकी पत्नियां और बच्चे सऊदी अरब लौट गए थे, जहां उन्हें पूर्व शहजादे मोहम्मद बिन नायेफ ने शरण दी थी। ओसामा की पत्नियों और उसके बच्चों ने लगातार लादेन की मां आलिया घानेम से संपर्क बनाए रखा।

सबसे हैरान करने वाली बात ओसामा के बेटे हमजा ने कुछ ही दिनों पहले शादी की है। उसकी शादी 9/11 आतंकी हमले के लिए विमान हाईजैक करने वाले मोहम्मद अट्टा की बेटी से हुई थी। इसकी पुष्टि लादेन के परिवार ने ही की थी।

अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्तान में अपने नागरिकों की मौत से भड़का चीन, घटना की गहन जांच की मांग की

Published

on

Loading

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में अपने चार नागरिकों की हत्या के बाद चीन भड़का हुआ है। गृह मंत्री मोहसिन नकवी हमले के तुरंत बाद चीन के दूतावास पहुंचे और राजदूत जियांग जैदोंग से मुलाकात की। राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी ने भी हमले की कड़ी निंदा की, उन्होंने हमले को पाक चीन की दोस्ती को नुकसान पहुंचाने की साजिश बताया।

चीनी नागरिकों पर हुए हमले पर सिंघुआ विश्वविद्यालय में राष्ट्रीय रणनीति संस्थान के अनुसंधान विभाग के निदेशक कियान फेंग ने कहा है कि यह हमला पाकिस्तान के लिए एक चेतावनी की तरह है। ये बताता है कि पाकिस्तान को अभी सुरक्षा क्षेत्र में बहुत काम करने की जरूरत है। ग्लोबल टाइम्स में प्रकाशित लेख में उन्होंने इस हमले को उस हमले की कॉपी बताया जो 2021 में किया गया था, जिसमें 9 चीनी नागरिकों की मौत हो गई थी। इस लेख में ये भी कहा गया है कि इस तरह के हमले बताते हैं कि आतंकी ताकतें चीन और पाकिस्तन के आर्थिक गलियारे की सफलता नहीं देखना चाहती हैं और लगातार इसे विफल करने की साजिश रच रही हैं।

उधर अपने नागरिकों की मौत के बाद चीन ने घटना की गहन जांच की मांग भी कर डाली है। पाकिस्तान स्थित चीनी दूतावास ने एक बयान में कहा, “पाकिस्तान में चीनी दूतावास और वाणिज्य दूतावासों ने आपात कार्य शुरू कर दिया है और पाकिस्तानी पक्ष से हमले की गहन जांच करने, दोषियों को कठोर सजा देने तथा चीनी नागरिकों की सुरक्षा के लिए व्यावहारिक और प्रभावी उपाय करने की मांग की है।”

Continue Reading

Trending